*टाइगर श्रॉफ का फिटनेस सीक्रेट, ऐसे बनाई  मस्कुलर बॉडी*

1 min


 *नई  दिल्ली*: सुपरस्टार टाइगर श्रॉफ काफी समय से फिल्म गणपत को लेकर चर्चा में चल रहे हैं और इस फिल्म में उनके साथ अभिनेत्री कृति सैनन नजर आने वाली है। बता दें कि टाइगर श्रॉफ की इस फिल्म से लगातार किसी ना किसी तरह की अपडेट सामने आती रहती है। इस समय कुछ ऐसा खुलासा हुआ है जो कि लोगों को निश्चित ही चौकाने वाला है। इस एक्शन थ्रिलर की कहानी तो नहीं लेकिन उसके एक हिस्से का खुलासा जरूर हो गया है।
खबर है कि इस फिल्म में भविष्य की कहानी दिखाई जाएगी और आज से 70 साल आगे टाइगर श्रॉफ कृति सैनन नजर आएंगी। बॉलीवुड हंगामा की मानें इस फिल्म गणपत में साल 2090 की कहानी नजर आने वाली है।
टाइगर  श्रॉफ अपने वली फिल्मों के लिए न सिर्फ एक्ससिटेड है पर अपनी  फिटनेस पर भी खासा  ध्यान दे दे रहे हैं:
*ऐसा है टाइगर का वीकली एक्सरसाइज प्लान*
*सोमवार को बैक एक्सरसाइज*:- इस दिन टाइगर श्रॉफ बैक के लिए एक्सरसाइज करते हैं। पुल-अप्स के 4 से 8 रेप्स के 12 सेट्स करते हैं। इसके बाद 80 से 85 किलो वजन के साथ पुल-डाउन करते हैं। इसके बाद 100 किलो वजन के साथ लो और वन-आर्म डंबलबेल रोल्स करते हैं।
*मंगलवार को चेस्ट एक्सरसाइज*:- इसमें फ्लैट बेंच, इनक्लाइन बेंच, डंबल प्रेस, चेस्ट फ्लाई के 4 से 8 रेप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
*बुधवार को लेग्स एक्सरसाइज*:- 190kg वजन के साथ स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ हैमस्ट्रिंग्स कर्ल्स के 4 सेट्स करते हैं। 90kg वजन के साथ स्टेप-अप्स के 4 सेट करते हैं। बेयरबॉल्स के 4 सेट्स करते हैं। फ्री स्क्वाट्स के 4 सेट्स करते हैं।
*गुरुवार को आर्म्स एक्सरसाइज*:- इसमें बेयरबेल कर्ल्स, डंबल कर्ल्स, रिवर्स कर्ल्स, क्लोज कर्ल्स, क्लोज ग्रिप बेयरबेल्स, प्रेस डाउन्स और स्कल क्रैशर्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
*शुक्रवार को शोल्डर एक्सरसाइज*:- इसमें नी एंड शोल्डर प्रेस, मिलिट्री प्रेस, रेयर फ्लाइस के 12-12 सेट्स और डंबल्स के 6 सेट्स करते हैं।
*शनिवार को मिक्स एक्सरसाइज*:- इसमें डेड लिफ्ट्स, स्क्वाट्स, नील एंड प्रेस और पुशअप्स के 12-12 सेट्स करते हैं।
*रविवार को एब्स एक्सरसाइज*:- इसमें क्रंचेस, हैंगिंग रिवर्स क्रंचेज, रिवर्स क्रंचेज, स्टैंडिंग और सीट काल्फ प्रेस के 12-12 सेट्स करते हैं।
*टाइगर श्रॉफ की डाइट*
ब्रेकफास्टः 8 अंडे (ब्रेड और ऑमलेट)
स्नैक्सः ड्राय फ्रूट्स
लंचः ब्राउन राइस चिकन और फिश के साथ, उबली हुई सब्जियां
स्नैक्सः जिम के बाद प्रोटीन शेक
डिनरः फिश, हरी फली या ब्रोकली
*आमिर खान के मेंटर रह चुके टाइगर*
टाइगर श्रॉफ आमिर खान को ट्रेनिंग दे चुके हैं। फिल्म ‘धूम-3’ की शूटिंग के दौरान, टाइगर ने आमिर की बॉडी बनाने में उनकी हेल्प की थी। बता दें, ‘हीरोपंती’ में डेब्यू करने से पहले टाइगर ने 3 साल तक Flexibility & Motion की ट्रेनिंग ली थी। उन्होंने नेशनल लेवल जिमनास्ट जिले सिंह मवई से ट्रेनिंग ली थी। टाइगर ने मार्शल आर्ट्स की भी ट्रेनिंग ली है।
*टाइगर को बचपन में सुभाष घई ने किया था साइन*
– ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले टाइगर का जन्म 2 मार्च, 1990 को जैकी श्रॉफ और आयशा के घर हुआ था। टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है।
– जब जैकी श्रॉफ के घर बेटे का जन्म हुआ तो सुभाष घई उनके घर पहुंचे। टाइगर को देखकर सुभाष ने उनके हाथ में 101 रुपए रखते हुए कहा, “ये साइनिंग अमाउंट है और तुम्हें बतौर एक्टर मैं ही लॉन्च करूंगा।”
– बाद में जब टाइगर बड़े हुए और उन्होंने एक्टर बनने का फैसला लिया। ऐसे में सबको यही लगा था कि सुभाष अपनी सुपरहिट फिल्म ‘हीरो’ के रीमेक में टाइगर को लेगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
ऐसे में टाइगर को पहला ब्रेक साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘हीरोपंती’ के जरिए मिला।
SHARE

Mayapuri