पटौदी पैलेस में इस अंदाज़ में मनाया गया तैमूर का पहला जन्मदिन देखें तस्वीरें

1 min


सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान ने अपना पहला जन्मदिन धूमधाम से मनाया। इस मौके पर गुडगाँव के पटौदी पैलेस में करीना और सैफ के बेहद निजी पार्टी आयोजित की थी जिसमे सिर्फ उनका परिवार शामिल हुआ। यह पैलेस सैफ का पैतर्क घर है। तैमूर के जन्मदिन के मौके पर पटौदी हाउस को लाइट्स से सजाया गया। पैलेस में बर्थडे के लिए बॉन फायर का भी इन्तजाम किया गया।

देर रात तक चलता रहा तैमूर के जन्मदिन का जश्न

ख़ास बात यह रही की तैमूर के जन्मदिन का जश्न सुबह से ही शुरू हो गया था जो देर रात तक चलता रहा। इस जश्न के चलते पूरा दिन तैमूर की अलग अलग पोज़ में फोटो खिंची गयी। सैफ करीना ने अपने बेटे के पहले बर्थडे को ख़ास बनाने के लिए जोरदार तैयारियां की थीं। इसे ही सेलिब्रेट करने सैफ करीना के साथ इनकी फैमिली और करीबी भी पटौदी पैलेस पहुंचे। करीना अपनी माँ बबिता के साथ कई दिन पहले ही यहाँ पहुँच गयी थी। तैमूर के जन्मदिन पर शशि कपूर के बेटे करण कपूर भी पटौदी पैलेस में नजर आए।

मम्मी करीना ने तैमूर को दिया यह ख़ास तोहफा

मुंबई से 50 किलोमीटर दूर सोनावे में एक कम्यूनिटी फार्मिंग की पहल के तहत करीना कपूर और उनकी न्यूट्रिशनिस्ट रजुता दिवेकर ने उनके नाम पर एक ई फॉरेस्ट गिफ्ट किया है। रजुता ने कहा, ‘एक छोटे बच्चे को चिड़िया, तितलियों को करीब से देखना काफी अच्छा लगता है, इसलिए हमने इन सबसे भरा एक छोटा सा जंगल तैमूर के बर्थडे गिफ्ट के रूप में तैयार किया है, जो मुंबई की सीमा पर मौजूद है।’ उन्होंने कहा, ‘यह जंगल एक साथ कई तरह की फसलों को उगाने में सक्षम है और मैं उम्मीद करती हूं कि तैमूर बड़ा होकर विविधता से भरा ऐसा समाज बनाने में सक्षम होगा जहां सभी लोग अंतर के बावजूद मिल-जुलकर रहेंगे। बताया गया है कि यह जंगल 1000 स्क्वॉयर फीट के इलाके में फैला हुआ है, जिसमें तीन जामुन के पेड़, एक कटहल, एक आंवले का पेड़, 40 केले का पेड़, 14 सहजन के पेड़, एक कोकम, एकपपीता, 5 शरीफा, 2 परसिमॉन और दो नींबू के पेड़ हैं।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये