एकाग्रता बढ़ाने ने के लिए सोहम शाह कर रहे है मेडीटेशन , कंगना रनौत से सीखा था मेडीटेशन करना।

1 min


हंसल मेहता निर्देशित ‘सिमरन’ क्राइम ड्रामा फिल्म में कंगना रनौत और सोहम शाह मुख्या भूमिका में नजर आये थे । इस फ़िल्म के दौरान सोहम शाह ने अभिनेत्री कंगना रनौत से कुछ अच्छी बातें सीखी उसमे एक है मेडिटेशन करना । सोहम ने अपनी एक तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए , मेडिटेशन के बारे में अपने अनुभव साझा करते हुए कहा ” मेने सेट पर देखा था कि कंगना बहुत ही शांत और एकाग्र रहती है । बाद में मैने उनका एक वीडियो इंटरव्यू देखा उसमे वह कह रही थी मेडिटेशन करना मेरी आदत है यह मुझे शांत रहने में मदद करता है ।
सोहम आगे कहते है ” मैने भी रोज मेडिटेशन करना शुरू किया है । इससे मेरी जिंदगी में बहुत फर्क पड़ा है । में बहुत शांत हो गया मेरी हड़बड़ाहट कम होगयी ।जैसे एक अच्छे बैट्समैन को क्रिकेट बॉल फुटबाल की तरह बड़ा दिखता है, वैसे आपकी मेडिटेशन से जागरूकता भी बढ़ने लगती है ।इससे एक अभिनेता की आधी समस्या का समाधान पहले ही ,हो जाता है जिससे काम करने में और सहजता आती है। आप दूसरे एक्टर्स को भी बहुत गंभीरता सुनना शुरू कर देते है। आपका अपने आप पर नियंत्रण बढ जाता है । में रोज मेडिटेशन करता हु आधे घंटे के लिए , मेरी रोजमरा की जंदगी में इससे क्लैरिटी आयी है । यह इस समय मे बहुत ही महत्वपूर्ण है इससे आपको मानसिक संतुलन बनाने ने सहयोग होगा । मै सभी से मेडिटेश करने को गुजारिश करता करूँगा , विश्वास रखे एक हफ्ते में आप खुद में इस से बदलाव महसूस करेंगे ।
सोहम शाह अपने काम के बारे में बहुत चयनात्मक हैं, २००९ में बाबर के साथ अपनी शुरुआत करने के बाद, उन्होंने शिप ऑफ थिसस, गुलाब गैंग, तलवार, तुंबाड़ और वेब-सीरीज बार्ड ऑफ ब्लड में अभिनय किया है और कुछ कंटेंट से भरपूर फिल्म का निर्माण भी किया है । वर्क फ्रंट पर , सोहम शाह बिग बुल एक में नजर आएंगे साथ ही वे तुंबाड़ के सह-निर्देशक और लेखक आदेश प्रसाद के कॉमेडी ड्रामा ” बातूनी” में नजर आएंगे ।

Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये