आज के ही दिन 79 साल पहले Lata Mangeshkar ने पहली बार रेडियो पर गाना गाया था, पिता ने कहीं थी यह बात

1 min


Lata Mangeshkar

बॉलीवुड की नाइटिंगेल लता मंगेशकर(Lata Mangeshkar) जो अक्सर अपने ट्विटर हैंडल पर अपने काम और बचपन की डायरी से यादें शेयर करती हैं. उन्होंने एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने आज के दिन को अपने जीवन के खास दिन में से एक बताया है.

उन्होंने ट्वीट कर रेडियो पर अपने पहले प्रदर्शन के लिए नाट्यगीत गाना याद किया. वह दिन आज का ही है. साल 1941, 16 दिसंबर के दिन लता मंगेशकर ने रेडियो पर नाट्यगीत गाया है.

91 वर्षीय लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) ने यह भी याद किया कि उनके पिता ने उनके प्रदर्शन के बारे में क्या कहा था. उनके पिता जी एक प्रसिद्ध शास्त्रीय गायक और थिएटर अभिनेता दीनानाथ मंगेशकर थे.

लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar)  ने ट्वीट कर लिखा- आज से 79 साल पहले, 16 दिसंबर, 1941 को, मैंने पहली बार रेडियो पर गाया था. मैंने दो नाट्यगीत गाए. जब ​​मेरे पिता ने मेरे गीत सुने, तो वह बहुत खुश हुए. उन्होंने मेरी मां से कहा, आज, रेडियो पर लता के गाने सुनकर मुझे बहुत खुशी हुई. अब मुझे किसी बात की चिंता नहीं है.”

आपको बता दें कि 1942 में लता मंगेशकर के पिता का निधन हो गया था. पांच भाई-बहनों में सबसे बड़ी, लता मंगेशकर ने परिवार की वित्तीय जिम्मेदारी को निभाया और एक पेशेवर गायिका बन गईं.

लता मंगेशकर को बॉलीवुड में पहला बड़ा ब्रेक 1948 की फ़िल्म “मेज़बोर” के गाने दिल मेरा तोड़ा से मिला. हालांकि, वह फिल्म महल (1949) के गाना गाने के बाद लोकप्रिय हुईं.


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये