तूफान अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर हिंदी और अंग्रेजी में एक साथ प्रीमियर करने वाली पहली फिल्म होगी

1 min


नूठे इनोवेटिव होर्डिंग से लेकर प्रशंसकों, स्थानीय नायकों और प्रेस के साथ वर्चुअल इंटरेक्शन तक, फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी तरह के पहले वर्चुअल और ऑन-ग्राउंड एक्टिवेशन में दुनिया को तहस-नहस कर दिया है।

एक्सेल एंटरटेनमेंट और ROMP पिक्चर्स के सहयोग से अमेज़न प्राइम वीडियो द्वारा प्रस्तुत किया गया। तूफान का निर्माण रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने किया है।

फिल्म में फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक शाह और हुसैन दलाल के साथ मुख्य भूमिका में हैं और राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित है।

भारत और 240 देशों और क्षेत्रों में प्राइम मेंबर्स 16 जुलाई, 2021 से विशेष रूप से अमेज़न प्राइम वीडियो पर तूफान को स्ट्रीम कर सकते हैं

तूफान अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर हिंदी और अंग्रेजी में एक साथ प्रीमियर करने वाली पहली फिल्म होगी

अमेज़ॅन प्राइम नवीनतम और अनन्य फिल्मों की असीमित स्ट्रीमिंग, टीवी शो, स्टैंड-अप कॉमेडी, अमेज़ॅन ओरिजिनल, अमेज़ॅन प्राइम म्यूज़िक के माध्यम से विज्ञापन-मुक्त संगीत सुनने, भारत के सबसे बड़े उत्पादों के चयन पर मुफ्त तेज़ डिलीवरी, जल्दी पहुंच के साथ एक अविश्वसनीय मूल्य प्रदान करता है। टॉप डील, प्राइम रीडिंग के साथ अनलिमिटेड रीडिंग और प्राइम गेमिंग के साथ मोबाइल गेमिंग कंटेंट, सभी रुपये की वार्षिक सदस्यता के लिए उपलब्ध हैं। 999. प्राइम वीडियो मोबाइल एडिशन को सब्सक्राइब करके भी ग्राहक तूफान देख सकते हैं । प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण एक एकल-उपयोगकर्ता, केवल-मोबाइल प्लान है जो वर्तमान में एयरटेल प्री-पेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

भारत, 14 जुलाई, 2021: समीक्षकों द्वारा प्रशंसित शक्तिशाली ट्रेलर और साउंडट्रैक के साथ उम्मीदों को स्थापित करने के बाद , तूफान की टीम एक अद्वितीय वैश्विक अधिग्रहण के साथ आगे बढ़ने के लिए तैयार है। किसी भी भारतीय फिल्म के लिए अपनी तरह के पहले बहु-शहर दौरे के साथ, फिल्म के कलाकार और चालक दल तूफान की भावना का जश्न मनाने के लिए प्रत्येक शहर के प्रेस, प्रशंसकों और स्थानीय नायकों के साथ वस्तुतः आते हैं और बातचीत करते हैं । 240 देशों और क्षेत्रों में फिल्म के वैश्विक हिंदी और अंग्रेजी प्रीमियर से पहले, फरहान अख्तर, मृणाल ठाकुर, परेश रावल, राकेश ओमप्रकाश मेहरा के साथ रितेश सिधवानी ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, चंडीगढ़, लुधियाना में प्रशंसकों, स्थानीय नायकों और प्रेस के साथ बातचीत की। इंदौर, जयपुर, बैंगलोर, चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, नागपुर, पुणे, दुबई, अबू धाबी, शारजाह, लंदन और न्यूयॉर्क।

इन स्थानीय चैंपियनों में अहमदाबाद, गुजरात के एक भारतीय बैकस्ट्रोक तैराक मन्ना पटेल शामिल हैं, जिन्होंने खेल में लहरें बनाई हैं और 100 मीटर बैकस्ट्रोक में आगामी टोक्यो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए तैयार हैं; अर्शी खानम – जोधपुर की एक उत्साही मुक्केबाज़ जो भारत की शीर्ष क्रम की मुक्केबाज़ हैं; कोलकाता के पेशेवर मुक्केबाज और कोच असद आसिफ खान, चंडीगढ़ के पेशेवर मुक्केबाज गगनप्रीत शर्मा; उज्जैन की मुक्केबाज मंजू बम्बोरिया; वी. देवराजन – भारतीय मुक्केबाज और एक ओलंपियन ने तमिलनाडु से बैंकॉक में 1994 विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता और बेंगलुरु के पैरालंपिक तैराक शरत गायकवाड़ ने इंचियोन एशियाई में 28 साल के अपराजेय रिकॉर्ड को तोड़ा। वस्तुतः उनके साथ शहर का दौरा करने के साथ, तूफान तूफान कई शहरों में कई नए आउट-ऑफ-होम होर्डिंग के माध्यम से टकराएगा। इसमें तूफ़ान के रूप में फरहान के अभिनव होर्डिंग्स शामिल हैं; मुंबई, नोएडा, लखनऊ, कोलकाता, पुणे और अहमदाबाद में प्रमुख स्थानों पर रखा गया है और साथ ही एक डिजिटल बिलबोर्ड जो सचमुच एक पंच पैक करता है, रिलीज की तारीख का अनावरण भी न्यूयॉर्क शहर के दिल में टाइम्स स्क्वायर में स्थापित किया गया है। वैश्विक प्रभुत्व वास्तव में!

वर्ल्ड प्रीमियर से पहले उत्साहित अभिनेता सह निर्माता फरहान अख्तर ने कहा, ” तूफान हमारे लिए बेहद खास फिल्म है, जो लोगों के दिलों को छू जाएगी। इसमें सभी के लिए कुछ न कुछ है और हमें उम्मीद है कि दुनिया भर के लोग फिल्म के संदेश से जुड़ेंगे। आप सभी इसे देखने के लिए इंतजार नहीं कर सकते।”

उनका उत्साह यहां देखें

 

एक्सेल एंटरटेनमेंट और ROMP पिक्चर्स के सहयोग से अमेज़न प्राइम वीडियो द्वारा प्रस्तुत, तूफान रितेश सिधवानी द्वारा निर्मित एक प्रेरक स्पोर्ट्स ड्रामा है, राकेश ओमप्रकाश मेहरा और फरहान अख्तर। फिल्म में मृणाल ठाकुर, परेश रावल, सुप्रिया पाठक कपूर, हुसैन दलाल, डॉ. मोहन अगाशे, दर्शन कुमार और विजय राज के साथ फरहान अख्तर के नेतृत्व में एक ऑल-स्टार कास्ट है। राकेश ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित फिल्म हाई-ऑक्टेन ट्रेलर हमें एक स्थानीय गुंडे की यात्रा के माध्यम से ले जाता है, अज्जू भाई एक पेशेवर मुक्केबाज, अजीज अली बन जाता है। तूफान आशा, विश्वास और आंतरिक शक्ति की कहानी है जो जुनून और दृढ़ता से प्रेरित है

तूफान प्राइम वीडियो कैटलॉग में हॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शो और फिल्मों में शामिल होगा। इनमें भारतीय निर्मित अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ मिर्जापुर सीज़न 1 और 2 , कॉमिकस्तान सेमा कॉमेडी पा, ब्रीद: इनटू द शैडो, बंदिश बैंडिट्स, पाताल लोक, द फॉरगॉटन आर्मी – आज़ादी के लिए, सन्स ऑफ़ द सॉयल: जयपुर पिंक पैंथर्स, फोर मोर शामिल हैं। शॉट्स प्लीज, द फैमिली मैन, मेड इन हेवन और इनसाइड एज , भारतीय फिल्में जैसे हैलो चार्ली, कुली नंबर 1, गुलाबो सीताबो, दुर्गामती, छलांग, शकुंतला देवी, पोनमाल वंधल, फ्रेंच बिरयानी, लॉ, सूफीयम सुजातायम, पेंगुइन, निशब्दम, दृश्यम2, जोजी, मारा, वी, सीयू सून, सोरारई पोट्रु, भीमा सेना नाला महाराजा, हलाल लव स्टोरी, मिडिल क्लास मेलोडीज़, पुथम पुधु कलई, अनपॉज्ड अन्य और पुरस्कार विजेता और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक अमेज़ॅन ओरिजिनल जैसे कमिंग 2 अमेरिका, बोरात के बाद की मूवीफिल्म, टॉम क्लैंसी की जैक रयान, द बॉयज, हंटर्स, फ्लीबैग, और द मार्वलस मिसेज मैसेल। यह सब अमेज़न प्राइम मेंबर्स के लिए बिना किसी अतिरिक्त कीमत के उपलब्ध है। इस सेवा में हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और बंगाली में शीर्षक शामिल हैं।

प्राइम मेंबर्स स्मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट, एप्पल टीवी आदि के लिए प्राइम वीडियो ऐप पर कहीं भी और कभी भी तूफान देख सकेंगे। प्राइम वीडियो ऐप में प्राइम मेंबर्स इस पर एपिसोड डाउनलोड कर सकते हैं। उनके मोबाइल डिवाइस और टैबलेट और बिना किसी अतिरिक्त लागत के कहीं भी ऑफ़लाइन देखें। प्राइम वीडियो भारत में बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध है, जिसमें प्राइम मेंबरशिप सिर्फ ₹999 सालाना है, नए ग्राहक www.amazon.in/prime पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अमेज़न प्राइम वीडियो के बारे में

प्राइम वीडियो एक प्रीमियम स्ट्रीमिंग सेवा है जो प्राइम सदस्यों को पुरस्कार विजेता अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़, हज़ारों फ़िल्मों और टीवी शो का एक संग्रह प्रदान करती है – सभी एक ही स्थान पर वे जो देखना पसंद करते हैं उसे खोजने में आसानी के साथ। PrimeVideo.com पर अधिक जानकारी प्राप्त करें ।

  • प्राइम वीडियो के साथ शामिल: तूफानहॉलीवुड और बॉलीवुड के हजारों टीवी शो और फिल्मों में शामिल हुआ, जिसमें भारतीय निर्मित अमेज़ॅन मूल श्रृंखला जैसे फोर मोर शॉट्स प्लीज!, द फैमिली मैन , मिर्जापुर , इनसाइड एज और मेड इन हेवन , और पुरस्कार विजेता शामिल हैं। और समीक्षकों द्वारा प्रशंसित वैश्विक अमेज़ॅन ओरिजिनल सीरीज़ जिसमें टॉम क्लैन्सी की जैक रयान , द बॉयज़, हंटर्स, फ़्लीबैग और द मार्वलस मिसेज़ मैसेल शामिल हैं , जो प्राइम मेंबरशिप के हिस्से के रूप में असीमित स्ट्रीमिंग के लिए उपलब्ध हैं। प्राइम वीडियो में हिंदी, मराठी, गुजराती, तमिल, तेलुगु, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी और बंगाली में उपलब्ध शीर्षक शामिल हैं।

इंस्टेंट एक्सेस: सदस्य स्मार्ट टीवी, मोबाइल डिवाइस, फायर टीवी, फायर टीवी स्टिक, फायर टैबलेट, एप्पल टीवी और कई गेमिंग डिवाइस के लिए प्राइम वीडियो ऐप पर कहीं भी, कभी भी देख सकते हैं। प्राइम वीडियो उपभोक्ताओं के लिए एयरटेल और वोडाफोन के प्रीपेड और पोस्ट-पेड सब्सक्रिप्शन प्लान के माध्यम से भी उपलब्ध है। प्राइम वीडियो ऐप में, प्राइम सदस्य अपने मोबाइल उपकरणों और टैबलेट पर एपिसोड डाउनलोड कर सकते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के कहीं भी ऑफ़लाइन देख सकते हैं।

  • उन्नत अनुभव: 4K अल्ट्रा एचडी- और हाई डायनेमिक रेंज (एचडीआर)-संगत सामग्री के साथ प्रत्येक दृश्य का अधिकतम लाभ उठाएं। IMDb द्वारा संचालित विशेष एक्स-रे एक्सेस के साथ अपनी पसंदीदा फिल्मों और टीवी शो के दृश्यों के पीछे जाएं। इसे बाद में ऑफ़लाइन देखने के लिए चुनिंदा मोबाइल डाउनलोड के साथ सहेजें।
  • प्राइम के साथ शामिल: प्राइम वीडियो भारत में बिना किसी अतिरिक्त कीमत के प्राइम मेंबरशिप के साथ सिर्फ 999 सालाना में उपलब्ध है।

एक्सेल एंटरटेनमेंट के बारे में

एक्सेल एंटरटेनमेंट की फिल्म में दिल चाहता है, डॉन, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा, तलाश और फुकरे जैसी बॉक्स-ऑफिस हिट फिल्में शामिल हैं। इन ब्लॉकबस्टर्स के साथ, एक्सेल ने गली बॉय, भारत की पहली हिप हॉप फिल्म और इस साल अकादमी पुरस्कारों में आधिकारिक प्रवेश और इनसाइड एज, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो पर भारत की पहली मूल श्रृंखला जैसे प्रतिष्ठित उपक्रमों को भी लॉन्च किया है, जिसे प्रतिष्ठित इंटरनेशनल के लिए नामांकित किया गया था। 2018 में सर्वश्रेष्ठ नाटक श्रेणी के तहत एमी पुरस्कार। व्यावसायिक रूप से सफल सिनेमा के अलावा, एक्सेल ने लगातार आलोचकों की प्रशंसा प्राप्त की है, रॉक ऑन एक ऐसी उपलब्धि है जिसने 2008 में प्रोडक्शन हाउस को अपना दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार जीता।

ROMP चित्रों के बारे में

2004 में अपनी स्थापना के बाद से, राकेश ओमप्रकाश मेहरा पिक्चर्स (ROMP) ने ऐसी फिल्में बनाने का प्रयास किया है जो हर चीज से ऊपर गुणवत्तापूर्ण सामग्री का पुरस्कार देती हैं। हम ऐसी कहानियां सुनाते हैं जो मानवीय अनुभव बनाने वाली भावनाओं के जटिल वेब की खोज के माध्यम से प्रत्येक दर्शक को सहज स्तर पर जोड़ती हैं। ROMP के बैनर तले, इसकी फिल्मों, रंग दे बसंती, भाग मिल्खा भाग और दिल्ली -6 ने सामाजिक रूप से प्रभावशाली कहानियों के लिए आलोचनात्मक, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसा हासिल की है। ROMP पिक्चर्स में हमारा मुख्य उद्देश्य ऐसे काम करना है जो विकसित संस्कृति को प्रतिबिंबित करता हो और साथ ही साथ कहानी की कालातीतता को बनाए रखता हो।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये