Advertisement

Advertisement

टीवी इंडस्ट्री पर राज करने वाले टॉप 10 एक्टर्स!

0 52

Advertisement

यह उन रियलिटी शो या फिक्शन ड्रामा के  कुछ भारतीय टीवी कलाकार हैं, जो इस समय केवल रोस्ट पर शासन कर रहे हैं। डासिंग रवि दुबे से, जो वर्तमान में गायन रियलिटी शो सा-रे-गा-मा-पा लिल चैंप्स की मेजबानी कर रहे हैं, से लेकर कसौटी जिंदगी की 2 की नई कोमोलिका हिना खान जो, अपनी लोकप्रियता के साथ उचाई पर चढ़ रही है। हालांकि साल अब केवल शुरू हुआ है, यहां हमारे पास टीवी इंडस्ट्री के टॉप 10 पसंदीदा एक्टर हैं।

रवि दुबे

उद्योग में एक दशक से अधिक समय बिताने के बाद, रवि हमेशा अपने खेल में शीर्ष पर रहे हैं, यह उनका पहला शो स्त्री… तेरी कहानी या अन्य परियोजनाएं जैसे सास बीना ससुराल और जमाई राजा है। अभिनेता ने नॉन-फिक्शन की दुनिया पर भी विजय प्राप्त की है जैसे फियर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी 8, एंटरटेनमेंट की रात और लिप सिंह बैटल। अभिनेता वर्तमान में सा-रे-गा-मा-पा लिल चैंप्स की मेजबानी कर रहे है, और हम बस इतना कह सकते हैं कि वह हर शो के साथ बेहतर होते जा रहे है। क्या आप सहमत नहीं हैं?

शरद मल्होत्रा

खैर, यह एक रोल पर लगता है, और यह एक रोल है! अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 2004 में भारत के सर्वश्रेष्ठ सिनेस्टार की योजना से की थी और वह लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उनके अंतिम तीन शो – ‘बनू मैं तेरी दुल्हन’, ‘महाराणा प्रताप’ और ‘ कसम- तेरे प्यार की’ ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया और उनका वर्तमान शो, ‘मुसकान’ भी दर्शकों के बीच पसंदीदा है। जिसे हम एक शानदार कैरियर कहते हैं।

हिना खान

जिसने भी राजन शाही के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में अक्षरा के रूप में उन्हें याद किया वह निश्चित रूप से बिग बॉस की इस स्टाइल दिवा को याद करेंगे। इतना ही नहीं उन्होंने शो में नए-नए नाइट सूट का फैशन ट्रेंड सेट किया, वह भी कभी अपनी बातों को मनवाने और जब भी वह आवश्यक समझती थीं, एक स्टैंड लेने के लिए था। अभिनेता ने कसौटी जिंदगी की 2 में एक स्टाइलिश कोमोलिका निभाई और अब फिल्में करना बंद कर रहे हैं। अभिनेत्री ने कसौटी जिंदगी की 2 में एक स्टाइलिश कोमोलिका की भूमिका निभाई और अब फिल्में करना शुरू कर रही हैं।

दिव्यांका त्रिपाठी

अपने स्टारडम और फिर इंस्टाग्राम के स्टारडम दिव्यंका ने निश्चित रूप से दोनों को एकेड किया है! ये है मोहब्बतें में इशिता भल्ला का किरदार निभाने वाली अदाकारा ने हाल ही में इंस्टाग्राम पर 10 मिलियन फोलोवर हासिल किये। निर्विवादित के लिए, अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत बनू मैं तेरी दुल्हन से की और अपने शो के साथ दर्शकों पर काफी प्रभाव छोड़। दिव्यंका अब द वॉयस में एक मेजबान के रूप में अपनी प्रतिभा तलाश रही हैं।

अर्जुन बिजलानी

चॉकलेट बॉय दिखना अर्जुन की जबरदस्त फैन फॉलोइंग के पीछे किलर पर्सनालिटी का कारण हैं। अभिनेता को लेफ्ट राइट लेफ्ट, माइली जब हम तुम, मेरी आशिकी तुम से ही और नागिन जैसे शो में देखा गया है, जो उनके लिए काफी गेम चेंजर था। इसके अलावा, मल्टीटास्किंग की बात आने पर अभिनेता काफी समर्थक बन गए है। अपने बेटे अयान के लिए एक पिता होने के अलावा, वह एक साथ दो शो – किचन चैंपियन, जिसकी वह मेजबानी कर रहे है, और इश्क में मरजावां, जहां वह दीप राज सिंह की भूमिका निभा रहे है।

विवियन डीसेना

यह कहना सही है कि विवियन ने मधुबाला-एक इश्क एक जुनून में अपने किरदार ऋषभ कुंद्रा के साथ कई दिल जीते थे। अभिनेता को ‘प्यार की ये एक कहानी’ में अभय रायचंद के रूप में भी देखा गया, जो कि एक सफल सफलता थी। उनका वर्तमान शो ‘शक्ति- अस्तित्वा के अहसास की’, जिसमें वह हरमन सिंह की भूमिका निभाते हैं, जिसे दर्शकों द्वारा पसंद किया गया है और यह शो पिछले तीन वर्षों से सफलतापूर्वक चल रहा है। इससे ज्यादा और क्या? साथ ही विवियन सुपर स्टनिंग लग रहे हैं। उनके सोशल मीडिया पर एक नज़र से पता चलेगा कि अभिनेता ने खुद को कितना तैयार किया है।

शाहीर शेख

यहां एक अभिनेता है, जिसने अपने करियर में जबरदस्त वृद्धि करी है। नेवी में अनंत से महाभारत में अर्जुन तक, कुच रंग में स्मार्ट और सुवे देव और दास्तान-ए-मोहब्बत सलीम अनारकली में सलीम का प्रतिष्ठित किरदार, शहीर ने इसे पूरा किया है। अभिनेता जल्द ही राजन शाही के शो ‘ये रिश्ते है प्यार के’ में दिखाई देंगे जो कि ये रिश्ता क्या कहलाता है की स्पिन-ऑफ है।

टीना दत्ता

हिट शो उत्तरन की इस चुलबुली अभिनेत्री को कौन याद नहीं रखेगा। न केवल उन्होंने जनता के बीच लोकप्रियता हासिल की, बल्कि उद्योग में अपने लिए जगह भी बनाई। टीना के पास अब शो डायन है।

जैस्मीन भसीन

अभिनेत्री जैस्मीन भसीन को निश्चित रूप से उनके नाम का बहुत श्रेय दिया जाता है। उन्होंने लगातार तीन हिट शो दिए- ‘टशन-ए-इश्क’, ‘दिल से दिल तक’ और ‘दिल तो हैप्पी है जी’। जैस्मीन ने अलग-अलग तरह के किरदार निभाए हैं और अपने अभिनय से पहचान बनाई है। इसके अलावा, उसके चुलबुले स्वभाव और खुशमिजाज व्यक्तित्व ने उसे टीवी टाउन में काफी पसंदीदा बना दिया है!

शशांक व्यास

जग्या बालिका वधू से एक घरेलू नाम बन गया और वह अभी भी प्रतिष्ठित भूमिका के लिए जाने जाते है ।बालिका वधू के बाद, ‘जाना ना दिलसे दूर’ में एक पूरी तरह से अलग रूप का किरदार निभाया रहे है जो एक महिलाओं के वर्चस्व वाला शो हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply