ये हैं इस साल की अब तक की बड़ी फ्लॉप फिल्में

1 min


बॉलीवुड में हर साल कई फिल्में बनती है लेकिन जरूरी नहीं कि हर फिल्म सफलता के झंड़े गाडे या फिर बॉक्स ऑफिस पर अच्छा क्लेकशन करे। जहां कई बार कम बजट की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अपार सफलता हासिल करती हैं तो वहीं कई बार बेहतरीन डायरेक्टर, अच्छी स्क्रिप्ट,  बड़े बैनर्स और फिल्म में बड़े बड़े सुपरस्टार्स होने के बावजूद भी फिल्म सफल नहीं हो पाती। कुछ ऐसी ही फिल्में इस साल भी रिलीज हुई जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहें हैं।

bombay velvet

बॉम्बे वेलवेट

जाने माने फिल्मकार अनुराग कश्यप के निर्देशन में बनी इस फिल्म का जादू भी दर्शकों पर नहीं चल पाया। रणबीर कपूर और अनुष्का शर्मा जैसी स्टार कास्ट होने के बावजूद भी ये फिल्म एक फ्लॉप फिल्म बन कर रह गई। 100 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म इस साल की सबसे ज्यादा असफल फिल्म कही जा रही है।  बता दें इस फिल्म के निर्माता विकास बहल और विक्रमादित्य मोटवाने थे और जाने माने फिल्मकार करण जौहर ने भी इस फिल्म अभिनय किया था।

shamitabh

शमिताभ

निर्देशक आर. बाल्की के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने मीडिया में काफी सुर्खियां बटोरी एक तरफ जहां इस फिल्म में बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन थे तो वहीं दूसरी तरफ थे साउथ फिल्मों के सुपरस्टार धनुष और साथ में थी तमिल फिल्मों के सुपरहीरों कमल हासन की बेटी अक्षरा। इस फिल्म से भी दर्शकों ने काफी उम्मीदें लगाई थी लेकिन ये फिल्म भी एक असफल फिल्म साबित हुई और इसे दर्शकों द्वारा अच्छा रिस्पांस नहीं मिला।

dirty politicss

 

डर्टी पॉलीटिक्स

इस फिल्म में नसीरूद्दीन शाह, ओमपुरी, अनुपम खेर और गोविंद नामदेव जैसे मंझे हुए कलाकारों के साथ बोल्ड अभिनेत्री मल्लिका शेरावत भी थी। इस फिल्म को डायरेक्ट किया था के सी बोकाडिया ने, राजनीति पर कटाक्ष करती इस फिल्म का पोस्टर काफी दिनों तक विवादों में घिरा रहा, लेकिन इस फिल्म को समीक्षकों द्वारा और लोगों द्वारा अच्छा रिस्पांस नही मिला।

tevar

तेवर

2015 में रिलीज हुई इस फिल्म के निर्माता बोनी कपूर और संजय कपूर थे और ये फिल्म काफी अच्छे स्तर पर बनाई गई थी। इस फिल्म में अर्जुन कपूर और सोनाक्षी सिन्हा मुख्य भूमिका में थे। ये दोनों फिल्म तेवर में पहली बार एक साथ नजर आए थे लेकिन इनकी जोड़ी फिल्म में दर्शकों द्वारा नहीं सराही गई। बता दें कि इस फिल्म के डायरेक्टर अमित शर्मा थे।

roy

रॉय

टी सीरिज के निर्माण में बनी इस फिल्म के निर्देशक विक्रमजीत सिंह थे। इस फिल्म में मुख्य भूमिका में रणबीर कपूर, जैकलिन फर्नांडिज और अर्जुन रामपाल थे, ये तीनों पहली बार किसी फिल्म में एक साथ नजर आए थे, लेकिन ये तीनों ही इस फिल्म में अपने अभिनय से दर्शकों को खुश करने में नाकामयाब साबित हुए। इस फिल्म के गाने दर्शकों को काफी पसंद आये थे लेकिन ये फिल्म  बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाई ।

phantom

फैंटम

जहां इस साल कबीर खान के निर्देशन में बनी फिल्म बजरंगी भाईजान ने धमाल मचाया तो वहीं दूसरी तरफ उन्ही के निर्देशन में बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंड़े नहीं गाड़ पाई। इस फिल्म में सैफ अली खान और कैटरीना कैफ मुख्य भूमिका में थे और इस फिल्म के गाने दर्शकों द्वारा काफी पसंद किए गए लेकिन फिल्म दर्शकों के दिलों में नहीं उतर पाई। बता दें कि इस फिल्म के निर्माता साजिद नाडियाडवाला थे।

Shandaar

शानदार

विकास बहल के निर्देशन में बनी फिल्म शानदार में पंकज कपूर, शाहिद कपूर, आलिया भट्ट् और संजय कपूर जैसे बड़े सितारे थे बावजूद इसके ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतनी कामयाब नहीं हो पाई। इस फिल्म का ट्रेलर और गाने दोनों ने ही दर्शकों को अपनी काफी आकर्षित किया था, बावजूद इसके इस फिल्म से दर्शकों ने जितनी उम्मीदें लगाई हुई थी ये उन उम्मीदों पर खरी साबित नहीं हो पाई।

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये