इन बॉलीवुड फिल्मों  ने किया सबसे ज्यादा कलैक्शन

1 min


बॉलीवुड की फिल्में हिट होने के साथ-साथ कलैक्शन भी करती है कुछ फिल्में ऐसी भी होती है जो बॉक्स आफिस पर रिकॉड तोड कलैक्शन करती है व इतिहास बनाती है।

पीके

“पीके” भले ही विवादों के लिए शुरू से ही सुर्खियों में रही पर इस फिल्म की कहानी व कलाकारो नें इस फिल्म को सबसे ऊंचा मुकाम पर पहुंचा दिया।आमिर खान के भोजपुरी अंदाज ने दर्शको को एक नये आमिर खान से मिलाया।निर्देशक राजकुमाक हिरानी की फिल्म ने बालीवुड की ” हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म” का खिताब जीता व 17 दिनों में कलेक्शन 308 करोड़ का रहा इसका। फिल्म में आमिर खान के साथ अनुष्का शर्मा, संजय दत, सुशान्त सिंह राजपुत नें अभिनय किया।

Aamir-Khan-Anushka-Sharma-PK-630x339 (1)

धूम

आमिर खान की इस डबल रोल वाली फिल्म “धूम”नें सही मायनों मे धूम मचाई । फिल्म “फना” के बाद आमिर खान की “धूम” नें भारत में  ही नहीं  बल्कि विदेशों में भी अपना जादू चलाया। फिल्म में आमिर खान,कटरीना कैफ, अभिषेक बच्चन, उदय चोपड़ा नें अभिनय किया व फिल्म “सेकन्ड हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म” रही।

Dhoom-3-Dhoom-machale-Song-Lyrics

किक

दबंग कहलाने वाले सलमान खान नें फिल्म किक से अपनी ही फिल्में वॉन्टेड, बाडीगॉड, एक था टाइगर का रिकॉड तोडा। इस फिल्म में उनकी सह-कलाकार रहे श्रीलंकन ब्यूटी जेकलीन फरनान्डिज, रणदीप हुड्डा और निर्देशक व निर्माता रहे साजिद नाडियाडवाला। किक बालीवुड की “थर्ड हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म” साबित हुई औक साथ ही इसका कलेक्शन 212 करोड़ के आस-पास का रहा।

kick-movie-poster

चेन्नई- एक्सप्रैस

निर्देशक रोहित शेट्टी की रोमेंटिक-कॉमेडी फिल्म चेन्नई-एक्सप्रैस एक बडी हिट साबित हुई।फिल्म में शाहरुख खान व दीपिका-पादुकोण का रोल सराहनीय रहा। दीपिका-पादुकोण के साउथ-इंडियन स्टाइल को लोगों ने बहुत पसंद किया। चेन्नई-एक्सप्रैस ने बॉक्स आफिस पर बहुत से रिकॉड तोड “फोर्थ हाइएस्ट ग्रोसिंग फिल्म” बनी। फिल्म का कलेक्शन 208 करोड़ के आस-पास रहा।

Chennai-2-jpg_074004

3 इडियट्स

3 इडियट्स अपनी अच्छी कहानी की वजह से बिगेस्ट ब्लॉगबस्टर फिल्म रही। निर्देशक राजकुमार हिरानी  की इस फिल्म ने ढेरों अवार्ड जीते साथ ही “फिफ्थ हाइएस्ट ग्रोसर रेकिंग” फिल्म साबित हुई  और 201 करोड़ के आस-पास का कलैक्शन रहा। फिल्म में आमिर खान, शरमन जोशी, आर-माधवन, करीना कपूर व बोमन इरानी मुख्य अभिनेता रहे।

20091228_3idiots-2009-10b-1-1258224549

 

 

 

 

 

 

 

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये