टी.वी के रियेलिटी शोज से मिले बॉलीवुड को ये टॉप सिंगर्स

1 min


टेलीविजन के रियेलिटी शोज दशकों से हमारा मनोरंजन करते है आ रहे हैं फिर चाहे वो सिंगिग रियेलिटी शो हो या फिर डांसिग रियेलिटी शो। ये रियेलिटी शो दुनिया के कोने कोने से आपना हुनर दिखाने के लिए लोगों को अवसर प्रदान करते हैं। हमारी फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे स्टार सिंगर्स है जो हमें इन रियेलिटी शोज से ही मिले हें.. तो चलिए जानते हैं ऐसे ही पॉपुलर सिंगर्स के बारें में…

shreya

श्रेया घोषाल

सिंगिग वर्ल्ड का आज एक जाना पहचाना नाम है श्रेया घोषाल। श्रेया घोषाल को चार बार फिल्म फेयर और चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जा चुका है। बता दें कि श्रेया घोषाल ने बचपन में सिंगिग रियेलिटी शो ‘सा रे गा मा पा’ की विनर रह चुकी हैं इसके बाद 16 साल की उम्र में श्रेया ने दूसरी बार सा रे गा मा पा में हिस्सा लिया। श्रेया घोषाल द्वारा गाए गए गानों में फिल्म देवदास से डोला रे, परिणीता से पीयू बोल और हमारी अधूरी कहानी से हां हंसी बन गए शामिल है।

sunidhi chauhan

सुनिधि चौहान

बॉलीवुड की सर्वाधिक पसंद की जाने वाली आवाजों में से एक है सुनिधि चौहान की आवाज। सुनिधि चौहान ने महज 13 साल की उम्र की ‘मेरी आवाज सुनो’ जैसा टी.वी का टेलेंट शो जीता था। अपनी म्यूजिक की इस जर्नी में सुनिधि अब तक 3000 से अधिक गाने गा चुकी है शीला की जवानी, कमली, क्रेजी किया रे, देसी गर्ल और हलकट जवाली जैसे चार्टबस्टर्स सॉन्ग शामिल है। आज के दौर के सर्वश्रेष्ठ गायकों में से एक है सुनिधि चौहान। इनको अपने अब तक के करियर में कई अवॉर्ड्स मिल चुके हैं साथ ही साल 2014 में इन्हें दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

arjit

अरिजीत सिंह

एक रात में किसी कि किस्मत किस तरह से चमकती है इसका बहुत बड़ा उदाहरण है अरिजीत सिंह ये फिल्म आशिकी टू के सॉन्ग तुम ही हो से रातों रात स्टार बन गए थे। ये फिल्मफेयर बेस्ट मेल सिंगर का पुरस्कार हासिल करने वाले अब तक के सबसे कम उम्र के सिंगर है। इनकी इस म्यूजिक जर्नी की शुरुआत साल 2005 में रियेलिटी टी.वी शो ‘फेम गुरूकुल’ से हुई थी। ये आशिकी टू के अलावा यंगिस्तान, मर्डर 2, एजेंट विनोद और शंगाई जैसी फिल्मों के लिए भी गा चुके हैं। अरिजील के लाइव कॉन्सर्ट देखने के लिए युवा काफी उत्साहित रहते हैं।

monali thakur

मोनाली ठाकुर

मोनाली ठाकुर प्रसिद्ध रियेलिटी टी.वी शो इंडियन आयडल की प्रतिभागी रह चुकी हैं ये दो बार बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजी जा चुकी हैं। बता दें कि मोनाली जाने माने बंगाली सिंगर शक्ति ठाकुर की बेटी हैं। इनके द्वारा गाए गए सुपरहिट गानों में जरा जरा टच मी, अंजाना अंजानी, संवार लूं, ये मोह मोह के धागे शामिल हैं।

Harshdeep-Kaur-1

हर्षदीप कौर

हर्षदीप कौर की पहचान इनके सूफी सॉन्ग्स से हैं। हर्षदीप को पहला बड़ ब्रेक साल 2008 में ‘जुनून कुछ दिखाने का’ से मिला बता दें कि हर्षदीप एकलौती ऐसी प्लेबैक सिंगर है जो एक नहीं बल्कि दो दो सिंगिंग रियेलिटी टी.वी शोज (आओ झूमे गाएं और सा रे गा मा) की विनर रह चुकी हैं। हर्षदीप कौर द्वारा गाए गए सुपरहिट गानों में फिल्म रॉक स्टार का ‘कतिया करूं’, रंगे दे बसंती का ‘इक ओंकार’ और फिल्म ये जवानी है दीवानी का ‘कबीरा’ शामिल है। ये कलर्स चैनल के डेली सोप बोली इश्क का कलमा के थीम सॉन्ग साईयां को भी अपनी आवाज दे चुकी है जो कि दर्शकों के द्वारा पंसद किया गया था।

armaan

अरमान मलिक

अरमान मलिक सा रे गा मा पा li’l चैंप के फाइनलिस्ट रह चुके हैं। अरमान मलिक अब तक 200 के लगभग कमर्शियल्स और कम से कम 20 फिल्मों के लिए गा चुके हैं। अरमान द्वारा गाए गए हिट गानों में हुआ है आज पहली बार, तुम्हे अपना बनाने की, चार शनिवार और हालिया फिल्म कपूर एंड संस का बुद्धू सा मन और फिल्म बाघी का सब तेरा शामिल है।

neha

नेहा कक्कड़

नेहा कक्कड़ की पहचान इनकी अलग तरह की आवाज और रॉकस्टार वाले एटिट्यूड से है ये युवाओं के बीच काफी बहुत ज्यादा पॉपुलर हैं। नेहा साल 2006 में रियेलिटी शो इंडियन आयडल सीजन 2 की विनर रह चुकी हैं। इनके हिट ट्रैक्स में द शौकिन्स का मनाली ट्रांस, यारियां का सनी सनी और फटा पोस्टर निकला हीरो का दटिंग नाच शामिल है।

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये