क्या 2022 में Transformers फ्रेंचाईज़ की 7वीं किश्त रिलीज़ हो सकती है?

1 min


ट्रांसफॉर्मर्स सीरीज़ के सिर्फ बच्चे ही नहीं बल्कि बड़े भी बहुत बड़े फैन हैं. Transformers सीरीज़ की पहली फिल्म 2007 में आई थी और वेस्टर्न देशों के साथ-साथ भारत में भी बहुत हिट हुई थी.

इसके बाद 2009 में इसका दूसरा पार्ट ‘रेवेंज ऑफ़ द फालेन’ रिलीज़ हुआ तो 2011 में डार्क ऑफ द मून दर्शकों के सामने प्रस्तुत हुआ. इन तीनों पार्ट्स में शिया लेबोफ़ ही लीड एक्टर रहे, वहीं फिल्म के नायक के तौर पर अनिमेटेड करैक्टर ओप्टीमस प्राइम को दिखाया गया.

यह तीनों ही पार्ट सुपरहिट रहे और इसके बाद 2014 और 2017 में क्रमशः एज ऑफ़ एक्सटिंकशन और द लास्ट नाईट रिलीज़ हुए. इन दो पार्ट्स में मार्क व्हेल्बर्ग ने लीड एक्टर की कमान संभाल ली लेकिन इन पाँचों पार्ट्स के डायरेक्टर ‘माइकल बे’ ही रहे.

पाँचवे पार्ट में क्लोजर दे देने के बाद माइकल बे ने छठी फिल्म बनाने का इरादा छोड़ दिया मगर ट्रेविस नाईट के डायरेक्शन में फिल्म के एक इम्पोर्टेन्ट करैक्टर बम्बल बी पर बेस्ड एक्शन की बजाए ड्रामा फिल्म रिलीज़ की गयी जो बॉक्स ऑफिस पर पिछली फिल्मों की तरह सुपर हिट तो नहीं हुई लेकिन क्रिटिकली तारीफ बटोरने में कामयाब रही. यह फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई थी.

अब सारे Transformers फिर से इकट्ठे होकर कुछ नया धमाल मचाने के लिए तैयार हैं और इस पार्ट का नाम है Transformers, राइज ऑफ द बीस्ट

आप यह वीडियो देखकर भी Transformers की अबतक की जर्नी कैसी रही और नए करैक्टर कौन कौन से होंगे, ये जान सकते हैं.

हॉलीवुड हो या बॉलीवुड, सिनेमा से जुड़ी हर ख़बर के लिए बने रहिए मायापुरी के साथ

SHARE