इरफान खान को श्रद्धांजलि, लोगों ने बदला अपने इलाके का नाम…रखा ‘हीरो ची वाड़ी’

1 min


Irrfan Khan ko Shradhanjali,Tribute to Irrfan Khan

29 अप्रैल को हुई थी अभिनेता की मौत, अब लोगों ने दी इरफान खान को श्रद्धांजलि

कैंसर से एक लंबी और जुझारू जंग लड़ने के बाद 29 अप्रैल को इरफान खान का निधन हो गया। स्क्रीन पर उनकी अदाकारी के जादू को लोग हमेशा याद करेंगे। लेकिन इरफान केवल रील लाइफ में ही हीरो नहीं थे बल्कि रीयल लाइफ में भी लोगों के लिए वो हीरो ही थे। तभी तो लोग उनके जाने के बाद भी उन्हे भूल नहीं रहे। इसका एक ताज़ा उदाहरण सामने आया है महाराष्ट्र से जहां पर इरफान खान को श्रद्धांजलि देने का अनूठा तरीका लोगों ने अख्तियार किया है।

महाराष्ट्र के इगतपुरी के लोगों ने अपने इलाके का नाम ही बदल दिया है। और बदलकर नाम रखा है – ‘हीरो ची वाड़ी’

लोगों के दिलों में बसते हैं इरफान खान

Tribute to Irrfan Khan

Source – New Indian Express

रिपोर्ट्स की माने तो इस इलाके के लोगों के दिलों में इरफान खान बसते हैं। दिवंगत अभिनेता ने इस इलाके के लिए शानदार काम किया है। ऐम्बुलेंस, कंप्यूटर, किताबें, रेनकोट, स्वेटर जैसी कई चीजें लोगों को यहां उन्होने उपलब्ध कराई हैं। वहीं हर त्यौहार पर इस इलाके के लोगों के लिए इरफान मिठाई तक भेजते थे। कई परिवारों की जिंदगी सुधारने में इरफान ने अहम रोल अदा किया है और कईयों के लिए मसीहा बन गए।

लॉकडाऊन के चलते नहीं दे सके अंतिम विदाई

अभिनेता का जब निधन हुआ तो लॉकडाऊन था लिहाज़ा इस इलाके के लोग इरफान खान को श्रद्धांजलि देने भी मुंबई नहीं आ सके थे। वहीं अब उन्होने इसके लिए ये अनूठा फैसला लिया है। उन्होने अपने इलाके का नाम ही बदल लिया है। और रखा है – ‘हीरो ची वाड़ी’

2 सालों से कैंसर से पीड़ित थे इरफान खान

एक्टर इरफान खान बीते दो सालों से न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से पीड़ित थे। ये काफी गंभीर बीमारी है जिससे इरफान दो साल से लड़ रहे थे। अप्रैल के आखिरी महीने में उन्हे कोलन इंफेक्शन हुआ जिसके चलते ही उन्हे अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। डॉक्टरों ने उन्हे बचाने की पूरी कोशिश की लेकिन वो जिंदगी की जंग हार गए और 29 अप्रैल को उन्होने आखिरी सांस ली। वो मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती थे। वहीं उनके निधन के अगले ही दिन अभिनेता ऋषि कपूर भी दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गए। वो भी कैंसर से पीड़ित थे और उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

और पढ़ेंः टी सीरीज़ कंपनी के केयरटेकर को हुआ कोरोना…पूरा ऑफिस किया गया सील


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये