ऋषि कपूर, इरफान खान और सुशांत सिंह को श्रद्धांजलि

1 min


हिंदी फिल्म इंडस्ट्री इस वर्ष कई गहरे व्यक्तिगत नुकसान उठा चुका है, इरफान खान, ऋषि कपूर (Rishi Kapoor)और फिर सुशांत सिंह राजपूत की दुखद यकायक मृत्यु के साथ, इन्डस्ट्री में एक खालीपन सा आ गया है, इस एहसास के साथ उनको याद करते हुए इस वर्ष के प्रथम भारतीय फिल्म फेस्टिवल-‘इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबोर्न’में उनकी विरासत को याद करने और श्रद्धांजलि देने का फैसला किया गया, IIFM के श्रद्धांजलि सेक्शन के एक भाग के रूप में, फेस्टिवल में इरफान खान की ‘सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन, ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’और सुशांत सिंह राजपूत की ‘केदारनाथकी स्क्रीनिंग की जाएगी!

मीतू भौमिक लांगे ने एक बयान में कहा, कलाकार अपनी विरासत के माध्यम से जीते हैं, ये कुछ बेहतरीन कलाकार थे, जिन्होंने कुछ अविश्वसनीय फिल्में की, जो सभी के मन में हमेशा बसी रहेगी!

यह हमारे लिए इस अवसर पर उनको याद करना महत्वपूर्ण था, हमने कुछ बेहतरीन फिल्में हमारे दर्शकों के लिए चुनी है जिससे हमे उनकी जीवन की झलकियों में, उनके साथ अपने जीवन को जीने का एक और मौका मिलेगा।

फिल्म उद्योग के लिए, इन कलाकारों का हमारे बीच ना होना बहुत नुकसान दायक है, जिसकी भरपाई होना मुश्किल है, लेकिन उनकी फिल्मों का जादू इसके बाद की पीढ़ियों का मनोरंजन करता रहेगा!

यह कहा जा सकता है कि ऋषि कपूर की फिल्म ‘102 नॉट आउट’ (जिसमें अमिताभ बच्चन भी हैं), सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘केदारनाथ’ (जो सारा अली खान की पहली सुपर हिट फिल्म थी)  और इरफान खान की फिल्म ‘सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन’, पहली बार भारतीय ऑडियंस को विश्व स्तर पर देखने को मिलेगी! 2017 की इस फिल्म में इरफान खान ने अपने निर्देशक अनूप सिंह के साथ दोबारा काम किया और फिल्म में गोलशिफ्ते फराहानी ने अभिनय किया।

2017 में लोकार्नो फिल्म महोत्सव के प्रीमियर के बाद इस फिल्म का रिव्यु किया गया था!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये