आइए देखते हैं इस करवा चौथ टीवी के सितारे क्या कर रहे हैं

0 61

Advertisement

विजेंद्र कुमेरिया

मैंने करवा चौथ के दिन जल्दी पैकअप करने को कहा है. मैं जल्दी उठूंगा और जब प्रीति सरगी खा रही होगी,उसमें उसका साथ दूंगा. शाम को हम सारी रिचुअल्स करेंगे और मैंने इस बार प्रीति के लिए एक स्पेशल डिनर बनाने का भी सोचा है और इसके लिए मुझे घर जल्दी पहुंचना पड़ेगा. जैसे कि सब जानते हैं कि इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं तो मैं हमेशा प्रीति से कहता हूं कि इसके लिए व्रत रखने की क्या जरूरत है सिर्फ पूजा करके भी तो यह रिचुअल पूरी की जा सकती है. मुझे लगता है कि इस तरह के त्यौहार हमारे परंपरा को जिंदा रखते हैं. पर यह किसी पर जबरदस्ती थोपना नहीं चाहिए.

रोहिताश गौड़

जी जरूर इन त्यौहारों  का बहुत महत्व है हमारे जीवन में क्योंकि इस दिन हम एक दूसरे की चांद को गवाही मानकर इज्जत करते हैं . जैसे हम फादर्स डे मनाते हैं मदर्स डे मनाते हैं उसी तरह करवा चौथ पतियों के लिए मनाया जाता है जिसमें पत्नी अपने पति को चलनी से देखती हैं जैसा कि हमारे पौराणिक किताबों में लिखा हा. हम दोनों अच्छे कपड़े पहनते हैं और छत पर जाते हैं और वहां चांद को गवाही मानकर सभी परंपराएं करते हैं.

शरद मल्होत्रा

इस साल यह मेरा पहला करवा चौथ है और मैं इसको लेकर बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूं. हम लोग इस करवा चौथ पर कोलकाता जा रहे हैं ताकि वहाँ अपने परिवार के साथ इस त्यौहार को मना सके. मेरी पत्नी रिप्सी भी इस त्यौहार को लेकर बहुत एक्साइटेड है क्योंकि उसका भी पहले करवा चौथ है. मुझे यह पूरा विश्वास है कि रिप्सी इस दिन को लेकर बहुत सी योजनाएं बना रही होगी.

अनिरुद्ध दवे

यह मेरा चौथा करवा चौथ है. मेरी पत्नी शुभी ने शादी से पहले भी करवा चौथ रखा था. मेरी पत्नी रिचुअल्स और त्यौहारों को लेकर बहुत ही स्ट्रिक्ट है और वो मेरी दुनिया है.

अर्जुन बिजलानी

मेरी शादी को बहुत साल हो चुके हैं और हर साल मेरी पत्नी मेरे अच्छे स्वास्थ्य और लंबी उम्र के लिए यह व्रत रखती है. मैं इस दिन ये ख्याल रखता हूं कि मैं घर पर समय से पहुंच जाऊं और अपनी पत्नी के साथ समय बिता पाऊं. वो मेरी ताकत है.

प्रणिता पंडित

करवा चौथ से एक दिन पहले हम सभी दोस्त प्री करवा चौथ पार्टी मनाते हैं. हम सब मेहंदी लगाते हैं, बहुत से खाद्य पदार्थ का मजा लेते हैं, डांस करते हैं और गाने सुनते हैं .17 तारीख को मैंने काम से छुट्टी लिया है. इस दिन मैं अपना पूरा समय अपने पति के साथ बिताउँगी और रात को लॉन्ग ड्राइव पर जाऊंगी. करवा चौथ और भी रोमांटिक हो जाता है जब आप और आपके पति दोनों व्रत रखते हैं.आप अपनी पत्नियों के लिए गिफ्ट लेकर जाएं. त्यौहार बहुत जरूरी है क्योंकि इसी बहाने आपके बीच का मतभेद खत्म हो जाता हैं. इस दिन आप अपने पार्टनर को बहुत स्पेशल फील कराते हैं और साथ में समय बिताते हैं.

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave A Reply

Your email address will not be published.