Advertisement

Advertisement

दया शंकर पांडे ने – एंड टीवी के ‘परमावतार श्री कृष्ण‘ में सुदामा का किरदार निभाने के लिए घटाया वजन

0 25

Advertisement

हिंदी सिनेमा में अपने उम्दा काम के लिए मशहूर, बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न अभिनेता दया शंकर पांडे टेलीविजन का भी एक लोकप्रिय चेहरा रहे हैं और उन्हें अलग तरह के किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। वह हर किरदार में काफी वैरिएश्न्स भी लाते हैं। हालांकि कॉमेडी इस एक्टर का मनपसंद जोनर है, लेकिन उन्होंने कुछ अद्भुत पौराणिक भूमिकाएं भी निभाई हैं और अब वह -एंड टीवी के ‘परमावतार श्री कृष्ण‘ के साथ अपना तीसरा पौराणिक शो पेश करने के लिए तैयार हैं। एक बेहद अलग तरह का किरदार निभाते हुए दया शंकर पांडे इस बार भगवान कृष्ण के भक्त सुदामा का चरित्र निभाते हुए नजर आएँगे। सुदामा के इस किरदार में पांडे उनके चरित्र के मूल सार को सामने लाएंगे, हालांकि हम आपको बताना चाहेंगे कि इस किरदार के लिए पांडे ने बहुत कठिन तैयारी की है।

यह कलाकार सुदामा की भूमिका को बखूबी निभाने के लिए तैयार है। गौरतलब है कि उन्होंने पिछले दिनों अपना कुछ किलो वजन बढ़ाया था, लेकिन अपनी नई भूमिका के लुक से मेल खाने के लिए वे अपना अतिरिक्त वजन कम करने के मिशन पर हैं ताकि उनका अपीयरेंस दुबले-पतले इंसान का नजर आये। शुरूआत में इस भूमिका को लेकर उन्हें थोड़ा आश्चर्य हुआ और अपना अतिरिक्त वजन कम करने के लिए उन्होंने खुद को एक कठिन मुकाबले में फंसा पाया। इस बारे में अपने विचार साझा करते हुए अभिनेता ने कहा, “मैंने सुदामा पर गहरा शोध और अध्ययन किया तथा भगवान कृष्ण के प्रति उनकी भक्ति के बारे में काफी पढ़ा। इसी दौरान, मुझे कुछ तस्वीरें और स्क्रिप्ट भी मिली, जिसमें उनके बेहद दुबले-पतले ब्राह्मण होने का वर्णन किया था और तब मुझे एहसास हुआ कि मैं कहीं से भी सुदामा जैसा नहीं दिख रहा हूं। पिछले कुछ वर्षों में, मैंने कुछ किलो वजन बढ़ा लिया था और मैंने यह कभी नहीं सोचा था कि मुझे यह रोल भी ऑफर होगा।“

वजन घटाना कभी भी आसान प्रक्रिया नहीं रही है, जहां एक तरफ अधिकांश कलाकार दुबले होने के लिए किटो डायटिंग के उपायों का सहारा लेते हैं, वहीं दयाशंकर पांडे ने वजन कम करने के लिए पुराने तरीकों का इस्तेमाल किया। “मैं ऐसी किसी प्रक्रिया में विश्वास नहीं करता हूँ, जो आपकी सभी कैलोरी को तुरंत हटा देने का दावा करती हैं। वजन घटाने के लिए मैं नियमित व्यायाम करना पसंद करता हूं और जो मैं खाता हूं, उस पर सावधानीपूर्वक नजर रखता हूं। मेरा आहार अब काफी कम और फिल्टर्ड है। इसके साथ ही मैंने नियमित रूप से वॉक करने के साथ-साथ अब योग का अभ्यास भी शुरू कर दिया है। मैं पहले जिम जाता था, लेकिन अब मुझे लगता है कि ‘नैचुरल हीट‘ मेरे उन अतिरिक्त पाउंड वजन को खत्म करने में मदद करेगी।“

लगता है कि दया वजन घटाने के बारे में काफी गंभीर है क्योंकि हाल ही में, जब शो ने एक स्वादिष्ट केक के साथ 600 एपिसोड्स पूरा होने का जश्न मनाया, तो दया ने केक से दूर रहने का रास्ता चुना। उनके इस कदम की वाकई में तारीफ की जानी चाहिये!

-एंड टीवी के परमावतार श्री कृष्ण के आगामी एपिसोड्स में दर्शकों को भगवान कृष्ण और सुदामा की पक्की एवं सच्ची दोस्ती का गवाह बनने का मौका मिलेगा। इन एपिसोड्स में यह दिखाया गया है कि कैसे कृष्ण की मदद और आशीर्वाद से, सुदामा की गरीबी दूर हुई और उन्होंने अपना सारा जीवन खुशी खुशी परमात्मा का आभार मानते हुए बिताया!

देखिए ‘परमावतार श्री कृष्ण‘ सोमवार से शुक्रवार रात 8.30 बजे केवल -एंड टीवी पर!

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

Advertisement

Advertisement

Leave a Reply