& TV ने पहली बार हिंदी GEC में प्रस्तुत की बाबासाहेब की जीवनी– ‘एक महानायक– डॉ बी.आर. अम्बेडकर’

1 min


&TV PRESENTS FOR THE FIRST TIME IN THE HINDI GEC, THE LIFE STORY OF BABASAHEB - ‘EK MAHANAYAK - DR. B.R. AMBEDKAR’

डॉ. बी. आर. अम्बेडकर

हालाँकि अच्छा संविधान हो सकता है, यदि जो लोग इसे लागू कर रहे हैं वे अच्छे नहीं हैं, यह बुरा साबित होगा। हालांकि बुरा संविधान हो सकता है, अगर इसे लागू करने वाले लोग अच्छे हैं, तो यह अच्छा साबित होगा ”- डॉ. बी. आर. अम्बेडकर। अपने शानदार इतिहास के दौरान, भारत ने कुछ सबसे उल्लेखनीय नेताओं का नेतृत्व किया है जिन्होंने भविष्य के लिए एक मिसाल कायम की है और सभी के लिए एक प्रेरणा के रूप में कार्य किया है। भारतीय इतिहास में एक ऐसे नेता, जिन्होंने एक क्रांति का आगाज किया और एक आवाज बुलंद की, एक महानायक हैं – डॉ. बी.आर. अंबेडकर, भारतीय संविधान के संस्थापक पिता, एक ऐसे व्यक्ति जिन्होंने लाखों भारतीय दिलों में एक प्रमुख स्थान हासिल किया है।

Smruti Sushilkumar Shinde, Prof. Hari Narke & Bobby Arora at &TV's Ek Mahanayak - Dr. B.R. Ambedkar PC_c
Smruti Sushilkumar Shinde, Prof. Hari Narke & Bobby Arora at &TV’s Ek Mahanayak – Dr. B.R. Ambedkar PC
Prasad Jawade
Prasad Jawade

एंड टीवी हिंदी जीईसी में ऐसे नेता की कहानी को प्रस्तुत करने में गर्व महसूस करता है, अपनी धर्मनिष्ठ भावना और कैसे वह अपने शक्तिशाली सामाजिक-नाटक के साथ एकजुट भारत के अग्रदूत बन गए एक महानायक शीर्षक – डॉ. बी.आर. अम्बेडकर। स्मृति शिंदे की SOBO फिल्म्स द्वारा निर्मित, यह शो बाबासाहेब की एक प्रेरणादायक कहानी है और उनकी भारतीय संविधान के प्रमुख वास्तुकार बनने के लिए पांच साल की उम्र से उनकी यात्रा है। शो एक महानायक – डॉ. बी.आर. अंबेडकर में आयुध भानुशाली के मुख्य किरदार के रूप में युवा अंबेडकर की भूमिका निभाएंगे।  साथ ही जग्गू निवांगुने, अंबेडकर के पिता की भूमिका में नेहा जोशी उनकी माँ की भूमिका में, सऊद मंसूरी को उनके बड़े भाई के रूप में, उनके छोटे भाई के रूप में अतहर ख़ान को चित्रित किया गया है। यह शो 17 दिसंबर, 2019 को रात 8:30 बजे, प्रत्येक सोमवार से शुक्रवार और टीवी पर प्रीमियर होगा।

Neha Joshi
Neha Joshi
Jagannath Nivangune
Jagannath Nivangune

आयुध भानुशाली, जो युवा अंबेडकर की भूमिका निभा रहे हैं, उन्होंने कहा, “मुझे नहीं पता था कि एक दिन मुझे स्क्रीन पर युवा अंबेडकर की भूमिका पर निबंध करने का सौभाग्य मिलेगा। इस शो के माध्यम से, मुझे उनके बारे में बहुत कुछ जानने और खोजने को मिल रहा है, जो मुझे पाठ्य पुस्तकों के माध्यम से नहीं मिलेगा। यह व्यक्तिगत रूप से सीखने का एक शानदार अनुभव है और मैं इसे बहुत उत्साह के साथ देख रहा हूं। ”

Aayudh Bhanushali
Aayudh Bhanushali
Aayudh Bhanushali and Prasad Jawade
Aayudh Bhanushali and Prasad Jawade

जगन्नाथ निवांगुने ने अपने डेब्यू के बारे में बात करते हुए कहा,“ यह निस्संदेह बहुत गर्व का क्षण है। मेरे लिए, अम्बेडकर के पिता, रामजी की भूमिका के लिए चुना जाएगा। भीम राव की सीखने की उत्सुकता और उनके मूल्यों का उनके पिता द्वारा उनमें अनुकरण किया गया था। यद्यपि रामाजी एक सख्त अनुशासनवादी थे, उन्होंने हमेशा अपने बच्चों और पत्नी के कल्याण के लिए काम किया। शो की शूटिंग पूरे जोरों पर चल रही है और मैं इसका बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं। “

Team &TV's Ek Mahanayak - Dr. B.R. Ambedkar at the press conference_c
Team &TV’s Ek Mahanayak – डॉ. बी. आर. अम्बेडकर at the press conference

और पढ़ें- बर्थडे स्पेशल: दिलीप कुमार का पहला प्यार थीं मधुबाला, लेकिन 22 साल छोटी सायरा बानो से की शादी

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Mayapuri