जानिए, कहां है, कैसे हैं और अब क्या कर रहे हैं रामायण के लव-कुश ?

1 min


रामायण के लव-कुश

रामायण के लव-कुश को अब देखकर पहचान नहीं पाएंगे आप

कोरोना वायरस के चलते हुए लॉकडाउन की वजह से दर्शकों के लिए एक बार फिर से पुराना दौर वापस लौट आया है। दूरदर्शन पर दोबारा प्रसारित हो रहे शो रामायण को लेकर आज भी लोगों के अंदर वहीं क्रेज और एक्साइटमेंट देखने को मिल रहा है। आज भी लोग अपने पूरे परिवार के साथ बैठकर उसी उत्साह से रामायण देखते हैं, जैसे पहले देखा करते थे। शो के सभी कलाकार भी दोबारा से लाइटलाइट में आ गए हैं। वहीं, शो के दर्शक भी अब ये जानने के लिए उतने ही एक्साइटेड हैं, कि रामायण के कलाकार अब कहां हैं और क्या कर रहे हैं। आजकल रामायण के हर कलाकार से जुड़े किस्से और उनके बारे में बहुत सी जानकारियां सामने आ रही हैं। वहीं, आज हम आपको बताने जा रहे हैं रामायण के लव-कुश के बारे में।

रामायण के लव-कुश

Source: Tellychakkar

एक बना एक्टर तो एक बना सीईओ

रामायण के लव-कुश यानी सीयाराम के दोनों बेटे। आपको बता दें कि स्वपनिल जोशी और मयूरेश क्षेत्रमाडे ने रामायण के लव-कुश का किरदार निभाया था। लेकिन आज आप उन्हें देखकर नहीं पहचान पाएंगे कि ये दोनों वही रामायण के लव-कुश हैं। आपको ये बात जानकर हैरानी होगी कि 30 साल पहले रामायण के लव-कुश का किरदार निभाने वाले ये दोनों एक्टर्स आज बिलकुल अलग-अलग जगह पर हैं। दोनों में से एक ने तो एक्टिंग का रास्ता अपना लिया लेकिन दूसरे ने एक्टिंग को पूरी तरह से छोड़ दिया।

रामायण के लव-कुश Source: News18

कई धारावाहिक में भी नज़र आए स्वपनिल जोशी

रामायण के लव-कुश का किरदार निभाने वाले ये दोनों एक्टर्स भी इतने सालों में पूरी तरह से बदल गए हैं। आपको बता दें कि लव-कुश की भूमिका दो मराठी बाल कलाकारों द्वारा निभाई गई थीं। रामायण में लव का किरदार निभाया था स्वपनिल जोशी ने और कुश का किरदार निभाया था मयूरेश क्षेत्रमाडे ने। जिनमें से स्वपनिल जोशी आज मराठी के जाने-माने अभिनेता हैं, उन्होंने कई मराठी फिल्मों के अलावा कई सीरियल्स में भी काम किया है। तो वहीं, मयूरेश क्षेत्रमाडे न्यू जर्सी की एक बड़ी कंपनी में एक बड़ी पोजीशन पर काम कर रहे हैं।

रामायण के लव-कुश

Source: Scoopwhoop

बहुत अच्छे लेखक भी हैं मयूरेश क्षेत्रमाडे

स्पवनिल जोशी अबतक ‘मितवा’ और ‘दिशवारी’ जैसी पॉप्युलर फिल्मों में कम कर चुके हैं। वहीं, मयूरेश क्षेत्रमाडे एक बड़ी प्राइवेट कंपनी के अध्यक्ष और सीईओ हैं। इतना ही नहीं, मयूरेश कॉरपोरेट जगत के एक जाने-माने राइटर भी हैं। वो बहुत अच्छा लिखते हैं, उन्होंने दो विदेशी लेखकों के साथ मिलकर स्पाइट एंड डेवलपमेंट नाम की एक किताब भी लिखी है। इसके साथ ही अगर हम बात करें रामायण की तो न दिनों दूरदर्शन पर ये शो दोबारा प्रसारित हो रहा है और दर्शक भी पहले जैसे उत्साह के साथ इसे देखना पसंद कर रहे हैं। इस शो ने अबतक टीआरपी के कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए हैं।

ये भी पढ़ेंशूटिंग के दौरान रामायण के हनुमान दारा सिंह ने खानी छोड़ दी थी अपनी ये पसंदीदा चीज


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये