टीवी सितारों का पसंदीदा पहला बारिश गीत-शान्तिस्वरुप त्रिपाठी

1 min


बारिश न केवल हमारे भीतर के बचपने को बाहर लाती है, बल्कि पूरे वातावरण में हरियाली के साथ एक खुशनुमा व प्यार के माहौल का संचार करती है।बारिष के संदर्भ में हर इंसान की अपनी अलग अलग पसंद है। किसी को सिर्फ बारिश की आवाज सुनना अच्छा लगता है। तो किसी को गर्मागर्म चाय की चुस्की लेते हुए बारिश का आनंद लेना पसंद है। कुछ चाय पकौड़े खाते हुए बारिष के मौसम में अपने पसंदीदा गाने को सुनना पसंद करते हैं। इसलिए हमने कुछ टीवी कलाकारों से बरसात के मौसम में पसंदीदा बारिष गीत को लेकर सवाल किया… आइए देखें किसने क्या जवाब दिए…

अल्पना बुच:

सीरियल ‘अनुपमा‘ की बा उर्फ लीला शाह का किरदार निभा रही अभिनेत्री अल्पना बुच कहती हैं-‘मेरा पसंदीदा बारिश गीत फिल्म ‘गुड्डी‘ का ‘बोले रे पापिहारा‘ है। बारिश होने पर मुझे यह गीत हमेशा याद आता है, क्योंकि यह गीत न केवल मानसून में रोमांस को काव्यात्मक तरीके से समझाता है बल्कि यह हमारे जीवन के बारे में भी बताता है। जहां हम हमेशा खुशियों की तलाश में रहते हैं। सुख की लालसा, लालसा और प्यास हमेशा बनी रहती है और जब तक हमें यह प्यास है, तब तक हमारे जीवन का एक अर्थ है। मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे मेरे अपनों का प्यार मिला, जो बारिश की तरह मुझे अपने प्यार, देखभाल और स्नेह में सराबोर रखते हैं। उस प्यास को, उस प्रेम की ललक को हमेशा बरकरार रखो। यह प्यास ही है जो आपके जीवन में प्यार की बारिश को आकर्षित करती है।’

अस्मिता शर्मा:

सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा 2’ की अम्मा जी उर्फ सुमित्रा सिंह का किरदार निभा रही अभिनेत्री अस्मिता षर्मा कहती हैं- “मेरा पसंदीदा बारिश गीत फिल्म ‘मंजिल’ का ‘रिमझिम बरसे सावन’ है। यह गाना बहुत ही रोमांटिक है। संगीत बहुत सुखदायक है और गीत आत्मा को छू लेने वाला है।”

पार्वती सहगल:

सीरियल ‘मन की आवाज प्रतिज्ञा 2’ में कोमल का किरदार निभा रही अभिनेत्री पार्वती सहगल कहती हैं- “मेरा पसंदीदा गाना फिल्म ‘ताल‘ का ‘नहीं सामने‘ है। यह ए आर रहमान का एक प्यारा गीत है। उन्होंने एक सुंदर राग बनाया, जो मानसून के लिए एकदम सही है। यह गीत मुझे तितलियाँ देता है और मेरे दिल को झकझोर देता है।”

निधि शाह:

सीरियल ‘अनुपमाँ’ में  किंजल का किरदार निभा रही अभिनेत्री निधि शाह कहती हैं-‘‘मेरे पास केवल एक पसंदीदा गीत नहीं है, बल्कि कई गीत हैं। इनमें से पहला गीत फिल्म ‘मोहरा‘ का ‘टिप टिप बरसा पानी‘ है। मुझे यह सबसे अधिक पसंद है,क्योंकि यह बचपन का पहला बारिश गीत है, जिसे मैंने सुना था। इसकी दूसरी वजह यह भी है कि रवीना टंडन इसमें बहुत हॉट लग रही थीं। दूसरा गाना फिल्म ‘जैकपॉट‘ का ‘कभी जो बादल बरसे‘ है। मैं काम पर जाते समय यह गाना सुनती हूं। यह मुझे अपने प्रियजन के साथ बिताए सभी अच्छे पलों की याद दिलाता है। तीसरा गाना शुभा मुद्गल द्वारा स्वरबद्ध गीत ‘अब के सावन‘। जब हमारी सुबह 7 बजे की शिफ्ट होती है और उस वक्त बाहर बारिश हो रही होती है, तो यह गाना वास्तव में हमें  चार्ज करता है।”

पारस कलनावत:

सीरियल ‘अनुपमा‘ में समर शाह का किरदार निभा रहे अभिनेता पारस कलनावत कहते हैं- “मेरा पसंदीदा मानसून गीत फिल्म ‘श्री 420‘ का ‘प्यार हुआ इकरार हुआ‘ है। मुझे यह गाना पसंद है, क्योंकि मैं एक बूढ़ी आत्मा हूं, मुझे पुराने गाने और फिल्में पसंद हैं। पुराना गीत पसंद होने की मूल वजह यह है कि जिस तरह से इसे शूट किया गया है और गीत और संगीत इतना अच्छा है, इसलिए मुझे यह पसंद है। यह गीत मुझे बारिश की याद दिलाता है, यह मुझे छत्र के पल और खूबसूरत मानसून की याद दिलाता है।”

सुधांशु पांडे:

सीरियल ‘अनुपमा‘ में  वनराज शाह का किरदार निभा रहे अभिनेता सुधांषु पांडे कहते हैं- “मुझे फिल्म ‘हंसते जख्म‘ का गीत  ‘तुम जो मिल गए हो‘ बहुत पसंद है। इसे नवीन निश्चल और प्रिया राजवंश पर फिल्माया गया था। मुझे लगता है कि यह अब तक निर्मित और गाए गए सबसे अविश्वसनीय मधुर और रोमांटिक गीतों में से एक है। यदि आप अपने साथी या अपने किसी प्रिय व्यक्ति के साथ गाड़ी चलाते समय गाना सुनते हैं, तो मुझे लगता है कि इससे बेहतर रोमांस की भावना या मानसून के मौसम और बारिश के लिए बढ़ा हुआ प्यार नहीं हो सकता।”

मुस्कान बामने:

सीरियल ‘अनुपमाँ‘ में स्वीटी उर्फ पाखी शाह का किरदार निभा रही अभिनेत्री मुस्कान बामने कहती हैं, “मेरा पसंदीदा गाना ‘दिल तो पागल है‘ का ‘कोई लड़की है‘ है। मुझे यह गाना बहुत पसंद है। क्योंकि यह सिर्फ आपके दिल को एक अलग तरह की ऊर्जा से भर देता है, गाने का एक अलग एहसास है, और जिस तरह से इसे गाया और शूट किया गया है, वह बहुत ही शानदार है।”

SHARE

Mayapuri