पर्दे के पीछे सलमान खान का “जुडवा भाई”?

1 min


यह विश्व-सिनेमा में और निश्चित रूप से बॉलीवुड फिल्मों का एक ‘खुला रहस्य’ है कि अधिकांश स्टार-हीरो और सेलेब-हीरोइन उच्च जोखिम वाले एक्शन-सीन और ‘कॉम्बिनेशन-शॉट्स’ के दौरान एक जैसे दिखने वाले अपने ‘बॉडी-डबल’ का उपयोग करते हैं जहां वे वास्तविक कारणों से सेट पर शारीरिक रूप से मौजूद नहीं होते हैं। चैतन्य पडुकोण

यह एक सार्वभौमिक और नैतिक रूप से स्वीकृत अभ्यास और एक एहतियाती उपाय है, क्योंकि स्टार-हीरो या स्टार-हीरोइन जोखिम भरे एक्शन-शॉट्स के दौरान बुरी तरह से घायल या चोटिल होने का जोखिम नहीं उठा सकते। जिसके परिणामस्वरूप शूटिंग शेड्यूल रद्द हो सकता है, जिससे बड़ा प्रोडक्शन लोस हो सकता है और नई शूटिंग डेट्स प्राप्त करने में भी असुविधा हो सकती है। हाई एक्शन थ्रिलर मेगा फिल्म “राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई” (ज़ी प्लेक्स और ज़ी5 पर) की बहुप्रचारित नवीनतम ईद-टाइम रिलीज़ के बाद, सलमान खान के टफ बॉडी डबल परवेज काजी ने राधे के सेट से अभिनेता के साथ पोज देते हुए अपनी तस्वीरें साझा की हैं। तस्वीरें अब वायरल हो गई हैं।

परवेज काजी द्वारा शेयर की गई तस्वीरों में सलमान खान अपने बॉडी-डबल के साथ ट्विनिंग करते नजर आ रहे हैं।

उन्हें नीले रंग की चेकर्ड शर्ट के साथ ग्रे टी-शर्ट पहने देखा जा सकता है। यह पहली बार नहीं है जब परवेज ने किसी फिल्म के लिए सलमान खान के डबल के रूप में काम किया है। उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उन्होंने ‘दबंग 3’, ‘भारत’, ‘रेस 3’, ‘टाइगर जिंदा है’ और यहां तक कि ‘प्रेम रतन धन पायो’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है। इस बीच, ज़ी एंटरटेनमेंट एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने “राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई” के पायरेटेड संस्करण के विभिन्न ऑनलाइन प्लेटफार्मों पर चक्कर लगाने के बाद साइबर सेल में एक आधिकारिक शिकायत दर्ज की है। निर्माताओं को अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित किया गया है कि वे पायरेसी के कार्य में शामिल फोन नंबरों को सक्रिय रूप से ट्रैक कर रहे हैं।

ज़ी ने न केवल फिल्म राधे के लिए, बल्कि किसी भी तरह के कंटेंट के लिए, पायरेसी को समाप्त करने के लिए बड़े पैमाने पर जनता से अपील की है। राधे की रिलीज़ के कुछ घंटों बाद, फिल्म कथित तौर पर तमिलरॉकर्स और टेलीग्राम पर “लीक” हो गई। इस घटनाक्रम से नाराज फिल्म के सह-निर्माता सलमान खान ने भी पायरेसी करने वाले लोगों को कड़ी चेतावनी दी और उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की चेतावनी भी दी गई। प्रभुदेवा द्वारा निर्देशित, इस फिल्म के “निराशाजनक कंटेंट” के लिए भारी आलोचना हुई है, जिसने कथित तौर पर “शानदार बॉक्स-ऑफिस इनिशियल कलेक्शन” हासिल किया है। सलमान के अलावा, फिल्म में दिशा पटानी, जैकी श्रॉफ, रणदीप हुड्डा, सुदांशु पांडे और पॉप-गायक-संगीतकार-अभिनेता अर्जुन कानूनगो भी हैं, जो जैकलीन फर्नांडीज के साथ एक विशेष रूप से सिज़लिंग आइटम-डांस में हैं।

अनु- छवि शर्मा


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये