ट्विंकल खन्ना ने राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर शेयर की अनदेखी तस्वीर , फैंस ने भी अपने चहिते अभिनेता को किया याद

1 min


ट्विंकल खन्ना राजेश खन्ना

राजेश खन्ना की पुण्यतिथि पर ट्विंकल खन्ना ने सोशल मीडिया पर शेयर की खास तस्वीर ,आप भी देखें…

हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना की आज पुण्यतिथि है। राजेश खन्ना ने अपने बॉलीवुड करियर में 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया था। उन्होंने 1966 में आई फिल्म आखिरी खत से बॉलीवुड में कदम रखा था। उनकी पुण्यतिथि पर उनकी बेटी ट्विंकल खन्ना ने उनकी याद में एक तस्वीर शेयर की है। फैन्स इस पोस्ट पर अपने सुपरस्टार को याद करके इमोशनल हो रहे हैं।

ट्विंकल खन्ना ने शेयर की तस्वीर

ट्विंकल खन्ना ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर राजेश खन्ना की अनदेखी तस्वीर शेयर कर उनको याद किया है। एक्ट्रेस ने जो तस्वीर शेयर की है इसमें राजेश खन्ना मुस्कुराते दिख रहे हैं उनके साथ डिंपल कपाडिया और असरानी भी हैं। ट्विंकल के तस्वीर पोस्ट करते ही राजेश खन्ना के फैन्स ने उनके डायलॉग्स लिखे और उन्हें याद किया।

एक यूजर ने लिखा, बाबुमोशाय पुष्पा, आई हेट टियर्स, आनंद मरते नहीं। उनकी फिल्मों के गाने के साथ-साथ डायलॉग्स भी सुपरहिट हुए।

दिवगंत अभिनेता राजेश खन्ना ने 1966 में आखिरी खत नामक फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की जिसे चेतन आनंद ने निर्देशित किया था। उन्होंने अपने पूरे फिल्मी करियर में 168 फीचर फिल्मों और 12 शॉर्ट फिल्मों में काम किया। राजेश खन्ना ने अपने फिल्मी करियर में ‘आराधना’, ‘दो रास्ते’, ‘खामोशी’, ‘सच्चा झूठा’, ‘गुड्डी’, ‘कटी पतंग’, ‘सफर’, ‘दाग’, ‘अमर प्रेम’, ‘प्रेम नगर’, ‘नमक हराम’, ‘रोटी’, ‘सौतन’, ‘अवतार’ जैसी एक से बढ़कर एक फिल्में की।

राजेश खन्ना लगातार 15 फिल्में सुपरहिट देने वाले वह दुनिया के इकलौते अभिनेता हैं। उनका यह रिकॉर्ड अब तक कायम है। अपने करियर में तीन फिल्मफेयर और चार बीएफजेए पुरस्कार जीतने वाले राजेश खन्ना 1970 से 1987 तक सबसे ज्यादा फीस लेने वाले अभिनेता रहे। भारत सरकार की तरफ से उन्हें भारत के तीसरे सर्वोच्च सम्मान पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। लंबे समय तक बीमार रहने के बाद 18 जुलाई 2012 में आज ही के दिन उनका निधन हो गया।

ये भी पढ़ें- रणबीर कपूर के हमशक्ल जुनैद शाह का निधन, चेहरा देख ऋषि कपूर भी हुए थे हैरान

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये