1000 एपिसोड पूरे होने पर ‘उड़ान’ की टीम ने मनाया जश्न

1 min


मनोरंजक निवेदन, सामाजिक अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाना और स्टेलार परफार्मन्स की चर्चा, कलर्स के उड़ान ने उसके प्रारंभ से ही सबका मन जीत लिया है। TRP चार्ट पर राज करने वाले भारतीय टेलीवीजन के टॉप 10 फिक्शन शो में से एक बना यह सामाजिक नाट्य स्वतंत्रतावादी चकोर का जीवन फॉलो करता है। जिसने बंधुआ मजदूर की जंजीरे उसके मेहनत से और निश्चय से तोडी है।

Meera Deosthale, Paras Arora, Vidhi Pandya

महेश भट्ट ने कन्सेप्ट्युअलाइज किया और गुरूदेव भल्ला व धवल जयंतीलाल गडा से निर्मित उड़ान- उसके अनेकविध ट्विस्ट और टर्न से 1000 माइलस्टोन तक पहुंचा है।

इसके बारे में कहते हुए महेश भट्ट ने कहा, “स्वतंत्र होने का 7 वर्षों का पुराना सपना सामाजिक अन्याय, पारिवारिक हिंसा और भावनिक बंधों से परे होकर एक प्रबल सागा में परावर्तित हुआ है। हमारी सोसायटी के विचारों में यह कल्पना गूँज रही है यह देखकर मन भर आया है। मैं उडान की पूरी टीम को 1000 एपिसोड पूरे करने के लिए बधाई देता हूँ और उन्हे ऐसे मौके बार – बार आये ऐसी शुभेच्छा देता हूँ।.

Murli Sharma

”कलर्स के प्रोग्रॅमिंग हेड, मनिषा शर्मा ने आगे कहा, “उडान एक शो के हिसाब से सदा उत्कृष्ट रहा है और उसकी स्टोरी दर्शकों को आकर्षित कर रही है। सप्ताह दर सप्ताह उसके नंबर बढ़ रहे है। इस माइलस्टोन को हम सेलिब्रेट कर रहे है इसलिए हमारे पास शो के लिए कुछ अच्छी योजना है। एक बंधुआ मजदूर होने के नाते चकोर को उसके संघर्षों से और जीवन से लड़ना पड़ा जो अधिक रुप से उसके रास्ते में आये।

Vikas Bhalla, Vidhi Pandya, Vijayendra Kumeria

उड़ान सिर्फ एक शो नही है, वह मेरे जीवन का एक हिस्सा बन गया है

”मीरा देवस्थळे (चकोर) ने कहा, “मेरे लिए उड़ान सिर्फ एक शो नही है, वह मेरे जीवन का एक हिस्सा बन गया है। चकोर मेरे लिए एक प्रेरणा है और मुझे आशा है कि इस आयकॉनिक पात्र का मेरा सादरीकरण हमारा शो देखने वाले दर्शकों को प्रेरणादायी होगा।.”

Shaleen Malhotra, Avika Gor

मीरा की भावनाओं को आगे ले जाते हुए, विजयेंद्र कुमेरिया (सूरज) आगे बोले, “उडान ने 1000 एपिसोड पार किये है और मुझे इस पर विश्वास ही नही होता है। दर्शकों का सपोर्ट और बिना शर्त प्यार की वजह से हम टेलीवीजन के 10 टॉप रेटेड शो में से एक बने है।”

Viraf Patel

खुद की उत्तेजकता बयाँ करते हुए विधी पंड्या (इमली) ने कहा, “जब मैं इस शो में शामिल हुई थी तो मुझे चमकदार स्टोरी लाइन है इसके लिए और पाथ ब्रेकिंग के लिए पहचाने जाने वाले चैनल पर इसका टेलिकास्ट होगा इस लिए खुशी हुई थी। समय बीत जाने के बाद इस शो ने मुझे एक अभिनेत्री की तरह विकसित किया है और एक व्यक्ति की तरह भी। हमारे दर्शकों ने मेरे पात्र के उपर जो प्यार का वर्षाव किया है उसके लिए मैं उनकी अत्यंत आभारी हूँ।”

Meera Deosthale, Vijayendra Kumeria, Vikas Bhalla, Vidhi Pandya, Sai Deodhar, Rajiv Kumar

निर्माता धवल जयंतीलाल गाडा ने कहा, “आज भी हमारे देश में उत्पात कराने वाली समस्या और प्रथाओं पर प्रकाश डालने का हमारा प्रयास था। सही क्या है इसके लिए दे रही चकोर की लड़ाई दर्शकों से जुड गयी है।”

Dheeraj Dhoopar

निर्माता गुरूदेव भल्ला ने कहा, “पिछले साढे तीन वर्षो से दुनिया भर के लोगों से उड़ान को इतनी प्रशंसा मिली है वह तुष्टिदायी है। हमारे दर्शकों का मिजाज पहचानने के लिए हमने लक्ष केंद्रित किया था और उसका फल हमे मिल रहा है।.”

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये