Uncharted Trailer Review: खज़ाने की खोज ढेर सारे एडवेंचर्स से भरी लगती है ये फिल्म

1 min


फिल्म Uncharted के ट्रेलर का रिव्यू करने से पहले मैं आपको इस फिल्म के बारे में कुछ इंटरेस्टिंग फैक्ट्स बताऊंगा. लेकिन पहले आप इस फिल्म का मज़ेदार ट्रेलर देखिए –

तो देखा आपने कि इस ट्रेलर में एक तरफ मार्क वेल्ह्बर्ग जैसे मेगा-स्टार हैं तो दूसरी ओर स्पाइडर मैन फेम टॉम हॉलैंड ज़बरदस्त एक्शन एडवेंचर करते नज़र आ रहे हैं.

इस फिल्म के बारे में इंटरेस्टिंग फैक्ट्स कुछ यूँ हैं कि ये पहली फिल्म है जो सोनी प्लेस्टेशन के किसी वीडियो गेम पर बेस्ड है. uncharted वीडियो गेम सीरीज़ बहुत हिट है. वेस्टर्न देशों में इस वीडियो गेम की बहुत डिमांड है. सोनी पिक्चर्स इस गेम पर 2007 से फिल्म बनाना चाहते थे. सोनी टीम ने 2008 में इस गेम पर फिल्म बनाने की ऑफिशियल अनाउंसमेंट भी कर दी थी.

दसियों डायरेक्टर्स के हाथों से निकली यह फिल्म

तब से अब तक क़रीब 10 डायरेक्टर्स इस फिल्म से जुड़कर हट चुके हैं. इनमें मुख्यतः शौन लेवी, सेथ गोर्डन, ट्रेविस नाइट, आदि नामी डायरेक्टर्स फिल्म शुरु करके जा चुके हैं. लेकिन इन 12-13 सालों में सोनी पिक्चर्स ने हौसला नहीं छोड़ा, वह अबतक तीन बार रिलीज़ डेट दे चुके थे. अब फाइनली रूबन फिशर के डायरेक्टर में फिल्म तैयार हो गयी है और 18 फरवरी 2022 को रिलीज़ के लिए तैयार है.

ट्रेलर के रिव्यू की बात करें तो शुरुआत से ही अगला सीन क्या होगा इसकी उत्सुकता जगी रहती है. मार्क वेह्ल्बर्ग 2010 में इस फिल्म के लीड रोल करने वाले थे लेकिन बीते दस सालों में उनकी उम्र भी बढ़ी और फिल्म का स्क्रीनप्ले भी चेंज हो गया, तिसपर कर्टसी मार्वल स्पाइडर-मैन होम सीरीज़ टॉम हॉलैंड टीनएज एक्टर्स में इस वक़्त सबसे बड़े स्टार हैं.

मार्क अपने मेंटर वाले रोल में जम रहे हैं वहीं टॉम हॉलैंड अभी भी पीटर पार्कर वाले अंडरडॉग करैक्टर से शायद नहीं निकल पाए हैं.

मास्क ऑफ़ ज़ोरो फेम अन्तेनियो बेन्द्रेदास नेगेटिव रोल में बहुत अच्छे लग रहे हैं. ट्रेलर की एडिटिंग और बैकग्राउंड स्कोर बहुत जानदार है. साथ ही सोफिया अली का कैमियो ट्रेलर में लव एंगल का पिंच भी जोड़ रहा है.

कुलमिलाकर ट्रेलर बहुत बहुत एनकरेजिंग है और कह सकते हैं कि सोनी पिक्चर्स की करीब 14 साल की तपस्या आखिरकार रंग लाने वाली है.

यह फिल्म 18 फरवरी 2022 को थिएटर्स में रिलीज़ की जायेगी

 

 

SHARE