2020 में आने वाली ये बॉलीवुड फिल्में हैं साउथ की इन फिल्मों का रीमेक (Bollywood South Remake 2020)

1 min


Bollywood South Remake 2020

Upcoming बॉलीवुड फिल्में जो हैं साउथ की फिल्मों का रीमेक (Bollywood Remake of South)

Bollywood South Remake 2020 : पिछले काफी दिनों से बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों के रीमेक का ट्रेंड काफी बढ़ गया है। अब तक कई ऐसी बॉलीवुड फिल्में जो साउथ का रीमेक हैं, बॉक्सऑफिस पर हिट साबित हो चुकी हैं। अभी कुछ समय पहले ही अर्जुन रेड्डी का बॉलीवुड रीमेक (Bollywood South Remake 2020) बनी फिल्म कबीर सिंह ने बॉक्सऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़ दिए। फिल्म में शाहिद कपूर ने बेहतरीन एक्टिंग की थी, जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था। लेकिन, अब साउथ की फिल्मों का बॉलीवुड रीमेक (Bollywood South Remake 2020) बनने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। बॉलीवुड में एक के बाद एक साउथ फिल्मों का रीमेक बनाया जा रहा है। तो आइए एक नज़र डालते हैं, इस साल आने वाली उन फिल्मों पर जो होंगे साउथ फिल्मों का रीमेक (Bollywood South Remake 2020) होंगी…



कैथी (Kaithi)

Bollywood Remake of South

Source: Twitter

सबसे पहले हम बात करते हैं तमिल एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘कैथी’ के रीमेक का। ‘कैथी’ का बॉलीवुड रीमेक काफी पहले ही अनाउंस कर दिया गया था, लेकिन फिल्म में लीड रोल में कौन सा एक्टर होगा, ये कन्फर्म नहीं हुआ था। लेकिन अब अजय देवगन ने खुद इस बात को कन्फर्म कर दिया है, कि वो ‘कैथी’ के हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) में लीड रोल में नज़र आएंगे। ये फिल्म अगले साल यानी 12 फरवरी 2021 को रिलीज होगी।

बागी-3 (Baaghi-3)

Bollywood Remake of South

Source: Instagram

टाइगर श्रॉफ और श्रद्धा कपूर स्टारर एक्शन थ्रिलर फिल्म ‘बागी’-3 6 मार्च को रिलीज होने वाली है। अहमद खान द्वारा डायरेक्ट की गई ये फिल्म तमिल की हिट फिल्म Vettai का हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) है। टाइगर और श्रद्धा के अलावा इस फिल्म में रितेश देशमुख, विजय वर्मा और अंकिता लोखंडे मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म में दो हिंदी गानों का रीमेक भी देखने को मिलेगा।



लक्ष्मी बॉम्ब (Laxmmi Bomb)

Bollywood Remake of South

Source: Cinetalkers

अक्षय कुमार की फिल्म अपकमिंग हॉरर कॉमेडी फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘कंचना’-2 का हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) है। अक्षय इस फिल्म में एक ऐसे शख्स का किरदार निभाते हुए नज़र आएंगे, जिस पर ट्रांसजेंडर भूत का साया है। फिल्म में कियारा आडवाणी अक्षय कुमार के अपोजिट होंगी। फिल्म को राघव लॉरेंस डायरेक्ट कर रहे हैं। ये फिल्म इसी साल रिलीज ईद को मौके पर 5 जून को रिलीज होगी।

जर्सी (Jersey)

Bollywood Remake of South

Source: Comingtrailer

 

साउथ की सुपरहिट फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ के बॉलीवुड रीमेक ‘कबीर सिंह’ में अपनी एक्टिंग से तहलका मचाने के बाद शाहिद कपूर एक और साउथ इंडियन रीमेक में नज़र आने वाले हैं। अपनी अगली स्पोर्ट्स फिल्म में शाहिद, श्रद्धा कपूर के साथ नज़र आने वाले हैं। ये फिल्म तेलुगू फिल्म ‘जर्सी’ का हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) है। शाहिद की फिल्म का नाम भी ‘जर्सी’ ही होगा। फिल्म में पंकज कपूर और मृणाल ठाकुर भी अहम रोल में होंगे।

तड़प (Tadap)

सुनील शेट्टी के बेटे अहान शेट्टी और एक्ट्रेस तारा सुतारिया की अपकमिंग फिल्म ‘तड़प’ साउथ की सुपरहिट फिल्म RX 100 का हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) है। फिल्म को मिलन लूथरिया डायरेक्ट कर रहे और साजिद नाडियावाला प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म की स्क्रिप्ट रजत अरोड़ा ने लिखी है। फिल्म की शूटिंग पिछले साल ही अगस्त में शुरु हो चुकी है। फिल्म की रिलीज डेट फाइनल नहीं हैं, लेकिन ये फिल्म इसी साल रिलीज हो सकती है।

डियर कॉमरेड (Dear Comrade)

Bollywood Remake of South

Source: Hindustantimes

धर्मा प्रोडक्शन ने इस फिल्म (Bollywood South Remake 2020) के सभी राइट्स खरीद लिए हैं। लेकिन फिल्म की कास्ट अभी तक फाइनल नहीं हुई है। ऐसी खबरें हैं कि फिल्म में शाहिद कपूर या राजकुमार राव में से किसी एक को लीड रोल के लिए फाइनल किया जा सकता है। फिलहाल, करण जौहर ने फिल्म की कास्ट को लेकर अब तक कोई अनाउंसमेंट नहीं की है। अगर सब कुछ ठीक रहा, तो ये फिल्म इस साल के अंत रिलीज हो सकती है।



बैंग्लोर डेज (Bangalore Days)

Source: Behance

इस ब्लॉकबस्टर मलयालम फिल्म ‘बैंग्लोर डेज’ के हिंदी रीमेक (Bollywood South Remake 2020) में बॉलीवुड एक्टर दलकर सलमान लीड रोल में नज़र आएंगे। ऐसी खबरें थीं कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत इस फिल्म में अहम भूमिका में होंगे और फिल्म को प्रोड्यूस भी करेंगे। लेकिन, अब तक फिल्म की शूटिंग और फिल्म की कास्ट को लेकर कोई फाइनल अपडेट सामने नहीं आया है। उम्मीद की जा रही है कि ये फिल्म इसी साल रिलीज हो सकती है।

इक्का (Ikka)

‘इक्का’ साउथ स्टार विजय स्टारर तमिल फिल्म Kaththi की हिंदी रीमेक होगी। इस फिल्म में अक्षय कुमार लीड रोल में नज़र आएंगे। इस फिल्म को जगन शक्ति डायरेक्ट करेंगे। बता दें कि, जगन शक्ति, अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ को भी डायरेक्ट कर चुके हैं। फिलहाल, फिल्म की रिलीज डेट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

ये भी पढ़ें- स्वरा भास्कर पर लगा दिल्ली हिंसा भड़काने का आरोप, ट्रेंड हो रहा है #ArrestSwaraBhaskar


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये