2021 में आने वाली इन 10 फिल्म पर होगी सबकी नज़र, जानिये सबकी रिलीज़ डेट

1 min


2021

2020 में न जाने कितनी शानदार फिल्म थीं जो covid-19 की वजह से बड़े पर्दे पर पहुँचने के लिए 2021 तक के लिए टाल दी गयीं। हालांकि OTT प्लेटफॉर्म्स ने कुछ हद तक सिनेमा हॉल की कमी पूरी करने की कोशिश ज़रूर की लेकिन बहुत से बड़े बैनर की फिल्मों ने सब्र करना ज़्यादा बेहतर समझा। अब, नए साल 2021 में बीते साल की सारी कसर निकालने के लिए फिल्ममेकर्स तैयार हैं। उनके साथ-साथ दर्शकों के मन में भी अपनी फेवरेट फिल्म के लिए बहुत उत्सुकता भरी है। ये दस फिल्में आने वाले साल में धूम मचाने के लिए तैयार होंगी। – सिद्धार्थ अरोड़ा ‘सहर’

सरदार उधम सिंह

सुजीत सरकार की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सरदार उधम सिंह’ का इंतज़ार सिर्फ पब्लिक को ही नहीं विकी कौशल को भी है। उरी: सर्जिकल स्ट्राइक की बेजोड़ कमाई के साथ हर तरफ से हुई तारीफ के बाद अब स्वतंत्रता सैनानी सरदार उधम सिंह भी बहुत ज़बरदस्त फिल्म होने वाली है। ये फिल्म 15 जनवरी को रिलीज़ होगी।

अतरंगी रे

खिलाड़ी अक्षय कुमार, साउथ स्टार धनुष और सारा अली खान फरवरी में धमाल मचाने आ रहे हैं। आनंद एल राय रांझणा के बाद एक बार फिर धनुष के साथ नए कीर्तिमान स्थापित करने को तैयार हैं। ये फिल्म वैलेंटाइन्स डे के दिन 14 फरवरी को रिलीज़ होगी।

नो टाइम टू डाई

2021 upcoming film जेम्स बांड की कोई फिल्म ऐसी नहीं होती जिसका दर्शक इंतज़ार न करें। वैसे भी जेम्स बांड का ये भाग डेनियल क्रैग द्वारा अभिनीत आख़िरी पार्ट होगा। इस फिल्म के लिए डेनियल क्रेग ने एक हज़ार करोड़ रुपए से ज़्यादा की फीस वसूली है। ये फिल्म 2 अप्रैल को रिलीज़ होगी।

ब्लैक विडो

पिछले साल 2020 में एक-एक दिन गिनते मार्वल फिल्म्स के फैंस को जब पता चला कि स्कारलेट जॉनसन स्टारर ब्लैक विडो 2021 में ही रिलीज़ होगी, तो यकीनन उनकी निगाहें अगली रिलीज़ डेट पर हड़ गयी। हाल ही में पता चला है कि अब ये फिल्म मई 07 को रिलीज़ होगी।

फ़ास्ट एंड फ्यूरियस (2021)

2021 upcoming film द रॉक और जैसन स्टैथम की हॉब्स एंड शॉ ने 2019 में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। फ़ास्ट एंड फ्यूरियस की टीम ने तभी ये घोषित कर दिया था कि आगामी सालों में इसी फिल्म का 9वां और 10वां पार्ट भी आयेगा जिसमें विन डीज़ल वापसी करेंगे। ये फिल्म 28 मई को रिलीज़ होगी।

वेनोम 2

2021 upcoming film सोनी पिक्चर और मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स की फिल्म वेनोम का पहला पार्ट भी दर्शकों को बहुत पसंद आया था। इस बार भी इस फिल्म में लीड रोल टॉम हार्डी ही प्ले करेंगे। फिल्म 25 जून को रिलीज़ होगी।

मिशन इम्पॉसिबल 7

टॉम द मिशन इम्पॉसिबल क्रूस की जैसे जैसे उम्र ढलती जा रही है, उतनी ही उनकी स्टंट करने की क्षमता बढ़ती जा रही है। इस बार मिशन इम्पॉसिबल में टॉम क्रूस हेलीकाप्टर से कूदते हुए नज़र आयेंगे। ये फिल्म 19 नवम्बर को रिलीज़ होगी।

स्पाइडर मैन (2021)

स्पाइडर मैन फार फ्रॉम के आख़िरी सीन में सारी दुनिया के सामने मिस्टीरिओ ने बता दिया था कि स्पाइडर मैन और कोई नहीं बल्कि पीटर पार्कर ही है। ऑडियंस को उसी पल से इसके अगले पार्ट का इंतज़ार था। टॉम हॉलैंड इसमें भी मुख्य भूमिका में होंगे वहीं डॉक्टर स्ट्रेंज बन मशहूर एक्टर बेनेडिक्ट कम्बरबैच उनके साथ नज़र आयेंगे। ये फिल्म 17 दिसंबर को रिलीज़ होगी।

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म, जो कोरोना न आया होता तो 2020 की क्रिसमस पर रिलीज़ हुई होती, अब 2021 की क्रिसमस पर रिलीज़ होगी। उनके साथ इस फिल्म में करीना कपूर खान भी हैं।

मैट्रिक्स 4

2021 upcoming film     सन 2000 में सबसे ज़्यादा पैसा कमाने वाली फिल्म सीरीज़ और एक वक़्त पूरे हॉलीवुड में सबसे ज़्यादा पैसे लेने वाले मैट्रिक्स फेम कीनू रीव्स फिर से 2021 दिसंबर में मैट्रिक्स 4 लेकर आ रहे हैं। पिछली फिल्म जहाँ ख़त्म हुई थी, वहां से 18 साल बाद कहानी फिर कहाँ पहुंचेगी, ये देखना बहुत रोचक होगा।

 


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये