उषा इंटरनेशनल ने वाईआरएफ की ‘सुई धागा-मेड इन इंडिया‘ के साथ गठबंधन किया

1 min


भारत की अग्रणी घरेलू कंज्यूमर ड्यूरेबल्स कंपनियों में से एक उषा इंटरनेशनल ने बॉलीवुड सितारों वरूण धवन और अनुष्का शर्मा द्वारा अभिनीत यश राज फिल्म्स की सुई धागा- मेड इन इंडिया के साथ गठबंधन की घोषणा की है। उषा इंटरनेशनल वर्ष 1936 में अपनी शुरूआत से ही भारत में सिलाई मशीनों के निर्माण में अग्रणी रहा है और आज यह भारत का अग्रणी सिलाई मशीन ब्रांड है और सिलाई की अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिये तकनीकी रूप से उन्नत समाधानों की एक श्रृंखला प्रस्तुत करता है।

सुई धागा-मेड इन इंडिया उषा के स्वदेशी और ‘मेक इन इंडिया’ दर्शन के अनुसार है। यह मौजी (वरूण धवन) और ममता (अनुष्का शर्मा) की दिल को छू लेने वाली कहानी है। इस फिल्म में उनकी लगन और प्रतिभा दिखाई गई है, जो बीतते समय के साथ बढ़ती जाती है और वह सुई धागा-मेड इन इंडिया नामक एक फैशन लैबल बनाते हैं, जिससे पता चलता है कि सिलाई भारत के लोगों से गहनता से जुड़ी है और ऐसे लोगों के जीवन में बड़ा सामाजिक और आर्थिक बदलाव ला सकती है, जो इससे अपनी रचनात्मकता को सिद्ध करते हैं। देखने में और विषय के अनुसार उषा सिलाई मशीनें इस फिल्म का एक अभिन्न अंग हैं।

उषा भारत में दशकों से सिलाई को बढ़ावा दे रही है और लोगों को सिलाई का आनंद लेने के लिये प्रेरित कर रही है। हाशिये पर खड़े, लेकिन रचनात्मक लोगों के संघर्ष को रेखांकित करने वाली सुई धागा-मेड इन इंडिया जैसी फिल्म से जुड़ना उषा की ऐसी पहलों से जुड़ने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, जो सशक्तिकरण पर केन्द्रित हैं और बताती हैं कि सिलाई कैसे जिंदगियों को बदल सकती है।

इस गठबंधन के बारे में उषा इंटरनेशनल लिमिटेड के सिलाई मशीन एवं उपकरण प्रेसिडेन्ट श्री हरविंदर सिंह ने कहा, ‘‘सुई धागा-मेड इन इंडिया के साथ जुड़कर उषा अत्यंत गर्वान्वित है, यह फिल्म भारत में उद्यमिता के उत्साह पर जोर देती है। यह फिल्म हमारे दर्शन के अनुसार है कि सिलाई ऐसी कुशलता है, जिसे कोई भी सीख सकता है और अपने जीवन की गुणवत्ता को बेहतर कर सकता है, यह हाशिये पर खड़े लोगों को मुख्यधारा में लाने का एक जरिया भी है। हमें उम्मीद है कि यह गठबंधन लोगों तक पहुँचेगा और उनके जीवन में ऐसा आनंद लाएगा, जो सिलाई मशीन के उपयोग से रचनात्मकता को बढ़ाता है और आर्थिक उन्नति का मार्ग प्रशस्त करता है। वह कोई भी हो सकता है, आर्थिक स्वतंत्रता चाहने वाला किसी छोटे शहर का कोई व्यक्ति या रचनात्मक उत्पाद की चाह रखने वाला कोई उद्यमी।’’

यश राज फिल्म्स में मार्केटिंग और मर्चेंडाइजिंग के वाइस प्रेसिडेन्ट मनन मेहता ने कहा, ‘‘उषा विगत आठ दशकों से भारत में सिलाई मशीनों का पर्याय है, इसलिये यह गठबंधन हम दोनों के लिये अच्छा है। सुई धागा-मेड इन इंडिया की को-मार्केटिंग यात्रा में उषा जैसे भागीदार को पाकर मैं प्रसन्न हूँ। मजदूर की आत्मनिर्भरता और सम्मान के एजेंडा को साथ-साथ प्रचारित करने के इस खोजपरक आइडिया में उषा और सुई धागा-मेड इन इंडिया इस संदेश को यथासंभव ज्यादा से ज्यादा फैलायेंगे।’’

सुई धागा-मेड इन इंडिया के साथ उषा का गठबंधन इन-फिल्म प्लेसमेन्ट और को-ब्राण्डेड कम्यूनिकेशन से बढ़कर है- ऐसी कई जमीनी स्तर की और ऑनलाइन गतिविधियाँ और प्रतियोगिताएं हैं, जिनमें जीतने के लिये हजारों ईनाम हैं।

ग्राहकों और डीलरों के लिये प्रतियोगिताएं जल्द ही शुरू होंगी और भाग्यशाली विजेताओं को ऐसे पुरस्कार मिलेंगे, जिनमें वरूण और अनुष्का से मिलने से लेकर सिलाई मशीन तक शामिल हैं। प्रतियोगिताओं के बारे में संपूर्ण जानकारी और रोमांचक ईनाम जीतने के लिये हमें रुनेेंमू पर फॉलो करें।

यह फिल्म 28 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। अभी फिल्म के ट्रेलर का आनंद लीजिये।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये