उस दिन अमिताभ ने छोटे से राहुल को गोद में लिया था- अली पीटर जॉन

1 min


जब चेन्नई के श्रीपेरंबदूर में एक बम विस्फोट में राजीव गांधी की मौत हो गई तो दुनिया स्तब्ध रह गई। वह अपनी पार्टी के लिए प्रचार कर रहे थे और उनकी पार्टी और उनके जीतने की संभावना बहुत अधिक थी।

तमाम अराजकता और दहशत के बीच, यह महसूस किया गया कि राजीव गांधी का छोटा बेटा राहुल विदेश में है। उन्होंने किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश की जो उड़ सके और राहुल को उसके पिता के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए समय पर वापस ला सके। उनके पारिवारिक मित्र अमिताभ बच्चन से उड़ान भरने और राहुल को घर लाने का अनुरोध करने का निर्णय लिया गया। अमिताभ ने माना…

वह राहुल जो उनकी गोद में सो रहे थे, जब एक विश्व प्रसिद्ध फोटोग्राफर, जो अंतिम संस्कार को कवर करने के लिए दिल्ली आ रहा था, अमिताभ के पास गया और एक तस्वीर लेने की कोशिश की और जब अमिताभ ने फोटोग्राफर को देखा, तो उन्होंने फोटोग्राफर से कहा, “ क्या आप बच्चे को अपने दुख की घड़ी भी नहीं सहने देंगे?“ फोटोग्राफर पीछे हट गया और अमिताभ से माफी मांगी और वापस अपनी सीट पर चला गया।

वह एक बार और था। और अब गांधी और बच्चन के बीच कुछ गंभीर रूप से गलत हो गया है और राहुल देश में राजनीति के खेल में सबसे महत्वपूर्ण नेताओं में से एक हैं।

SHARE

Mayapuri