‘मैं क्वांटिटी से ज्यादा क्वालिटी में विश्वास करती हूं’- वाणी कपूर

1 min


vaani kapoor (1)

बेफ़िक्रे और आपकी आने वाली फिल्म, वाॅर के बीच एक लंबा अंतराल रहा है। क्या कारण है?

– ऐसा हुआ कि जो कुछ भी (स्क्रिप्ट्स) मेरे पास आईं, उनमें से कुछ का हिस्सा बनने के लिए मैं दिल से उत्सुक थी, लेकिन वे कुछ-ना-कुछ  की वजह से क्लिक नहीं कर पाए, जबकि कुछ ऐसे थे जो मैं करने के लिए उत्सुक नहीं थी। इसके अलावा, मैं दबाव नहीं लेना चाहती और न ही बस लहर की सवारी करने के लिए जल्द से जल्द कुछ करने की जरूरत है। यह ठीक है, मैं कुछ बेहतर करने के लिए इंतजार कर सकती हूं। मैं क्वान्टिटी से अधिक क्वालिटी में विश्वास करती हूं।

वाॅर एक एक्शन फिल्म है और ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ के बीच एक आमने-सामने की लड़ाई है।  इसे करने के लिए आपको क्या प्रेरित किया?

– यह एक अद्भुत अवसर था और मुझे इस फिल्म का हिस्सा बनाने के लिए निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की  आभारी हूं। यह एक बड़ी परियोजना है – एक ऑल-बॉयज एक्शन फिल्म – लेकिन मुझे खुशी है कि मेरे पास निभाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका है, जो कहानी के लिए महत्वपूर्ण है। सेट पर होना और कुछ ऐसा करना था जो मैंने पहले नहीं किया है, मजेदार था। घुंघरू गाने में, मैंने पहली बार एक साइर व्हील पर नृत्य किया, जो चुनौतीपूर्ण था क्योंकि मैं एक नर्तकी नहीं हूं, मैंने कोई औपचारिक क्लासेस नहीं ली है। इसके अलावा, मैं जो किरदार निभा रही हूं – उसमें कुछ है और वह प्रभावशाली है – और इसने मुझे उत्साहित किया। इसके अलावा, मुझे बेहद प्रतिभाशाली सह-अभिनेताओं के साथ काम करने को मिल रहा था।

 क्या हम आपको फिल्म में कोई एक्शन करते हुए देखेंगे?

– मैं अभी इसके बारे में बात नहीं कर सकती, लेकिन कम से कम मुझे ऋतिक रोशन के साथ आने का मौका मिला! मैंने उन्हें परदे पर देखा था, लेकिन यह नहीं जानती थी कि वह एक व्यक्ति के रूप में कैसे होंगे। वह बहुत दयालु और ज़िंदादिल हैं। वह दूसरे व्यक्ति को बहुत सहज बना देते हैं , और इससे मुझे अपनी भूमिका निभाने और अपने चरित्र पर ध्यान केंद्रित करने में आसानी हुई। वह हमेशा मुझे प्रोत्साहित करते थे और मेरी मदद करते रहे थे। जब एक सह-अभिनेता, और उस पर इतना शानदार, सहायक होता है, तो आप बाधित या आशंकित महसूस नहीं करते हैं। तो आप इसे अपनी इच्छा के अनुसार करने में सक्षम होते हैं, और चरित्र को निभाने में मज़ा लेते हैं।

 ऋतिक की कौन सी फिल्म आपने देखी थी?

– मैंने उनकी बहुत सारी फिल्में देखी थीं, पूरे देश को उन पर क्रश था। मुझे लक्ष्य, कहो ना … प्यार है और म्यूजिकल कभी ख़ुशी कभी ग़म में उनके अभिनय से प्यार है। वह पहले भारतीय स्टार थे जिन्होंने इतने विश्वास के साथ कृष में एक सुपरहीरो की भूमिका निभाई। मैंने उनसे कहा कि यह दुखद है कि हम आपको हर साल एक फिल्म में नहीं देख पाते हैं, हालांकि उम्मीद है कि अब, वह बहुत सारी फिल्में करेंगे।

 आप किस तरह की फिल्मों का हिस्सा बनना चाहती हैं?

– इन दिनों कुछ अद्भुत फिल्में बन रही हैं और महिलाओं चरित्रों का उदय हुआ है। मुझे छभ् 10, पीकू और राज़ी बहुत पसंद थे। अंधाधुन में, तब्बू शानदार थीं। मैं ऐसी फिल्मों का हिस्सा बनना चाहूंगी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Mayapuri