मेरे लिए चौलेंजिंग मूवी है ‘वॉर’- वाणी कपूर

1 min


vaani kapoor interview

फिल्म उद्योग में अपने छह साल के कॅरियर में वाणी कपूर ने लोगों के साथ सही व्यवहार बनाये रखने के साथ काफी सबक सीखे हैं । वाणी ने 2013 की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से अपने कॅरियर की शुरुआत की थी । इसके बाद वह तेलुगू फिल्म ‘आहा कल्याणम’ में नजर आई, जो हिंदी फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ का रीमेक थी।  वाणी कपूर की तीसरी फिल्म रणबीर सिंह के साथ ‘बेफिक्रे’ थी । अब उसकी अगली फिल्म ‘वॉर’ रिलीज होने वाली है।

आपको बता दें कि हाल ही में टाइगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन स्टारर फिल्म वॉर का टीजर रिलीज हुआ, जिसमें वाणी कपूर को बिकनी पहने देखा गया ।  वैसे वाणी कपूर पिछली फिल्म बेफिक्रे में कई बार बिकिनी पहने हुये दिखाई दी थी । उस फिल्म में उसने रणवीर सिंह के साथ काफी बोल्ड सीन भी दिये थे । तो क्या यह माना जाये वाणी बॉलीवुड की बिकिनी क्वीन बनने की राह पर है । सही मायनों में वाणी ने अपनी बिकिनी बॉडी से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया था । यशराज फिल्म्स ने वाणी कपूर के किरदार को फिल्म में सरप्राइज की तरह तैयार किया है और इस किरदार को बड़े पर्दे पर देख लोग चौंक सकते हैं । वाणी कपूर ने अपने इस लुक के लिए कड़ी मेहनत की है, उसने परफेक्ट बिकिनी बॉडी पाने के लिये पिलेट्स और योगा के साथ-साथ जिम में वेट ट्रेनिंग भी की ।

वाणी कहती है कि मूवी के लिए जिस तरह की फिटनेस की जरूरत थी, उसे मैंने पूरा किया । इसके लिये मैंने योग, पिलेट्स, वेट ट्रेनिंग और जिम में बहुत समय दिया । इस प्रोजेक्ट को लेकर मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड थी । डायरेक्टर पूरी तरह से क्लीयर थे कि वह फिल्म में मेरा कैसा लुक चाहते हैं । डाइटिंग बहुत कठिन थी और यह भी सुनिश्चित करना था कि चीट मील्स न लिए जायें लेकिन मुझे इस सबका फल मिला है ।

एक्शन से भरपूर आगामी फिल्म ‘वॉर’ में वाणी कपूर ने भी एक्शन किया है । उसका ये एक्शन हीरो के एक्शन से अलग हैं और ‘घुंघरू’ गाने में दिखाये गये उनके डांस में नजर आता है । इन चंद एक्शन शॉट्स के लिए वाणी को किस तरह की मेहनत और ट्रेनिंग करनी पड़ी । इस बारे में उन्होंने खुद यह बात बताई कि गीत के लिये उसे बॉडी बैलेंस करना, पोल को होल्ड करना, आर्म स्ट्रेंथ बढ़ाना, पुश अप और पुलअप करना, कार्डियो एक्सरसाइज करना, डांस के मूव्स पर काम करना आदि तमाम चीजों को सीखना पड़ा ।

वाणी कहती हैं कि वॉर का गाना घुंघरू कोई आसान गाना नहीं है । इसके पोल और साइलो व्हील के शॉट्स में काफी एक्शन है । मैंने पहले ऐसा कुछ नहीं किया, इसलिये मेरे लिए यह चुनौती भरा था । हाल ही में रिलीज हुये इस गाने में आप देख सकते हैं कि मैंने एरियल एक्टिविटीज और पोल पर एक हाथ से एक्शन किया है । इसके लिये बहुत ज्यादा बॉडी और आर्म स्ट्रेंथ की जरुरत थी । यदि आप एक ही हाथ की मदद से लटक रहे होते हैं तो संतुलन रखना बहुत मुश्किल होता है । साइलो व्हील के लिए बॉडी बैलेंस बहुत इंपोर्टेंट है । यह सब रोज छह घंटे की कठिन ट्रेनिंग से पॉसिबल हो पाया।

iDiva_Hrithik-Roshan--Vani-Kapoor-In-Ghungroo

अपनी ट्रेनिंग में छह घंटे देने के बाद मैं बहुत थक जाती थी । जब पहले दिन साइलो व्हील का शूट करने गई, तब मेरी हालत इतनी खराब थी कि खुद अपने दम पर उठ भी नहीं पा रही थी । दो घंटे जिम में वर्कआउट के बाद ऐसी हालत हो जाती कि घर में टीवी देखते-देखते सो जाया करती थी । मुझे ऐसा लगता था कि मेरी बॉडी में कोई एनर्जी ही नहीं बची है।

सच कहूं तो बेफिक्रे के बाद मैंने अपनी बॉडी पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया था, हर तरह का खाना खाती थी और हेल्दी फूड से दूर रहती थी । इस फिल्म से पहले मैं अपने बेस्ट शेप में नहीं थी । इस वजह से मुझे बॉडी के ऊपर बहुत काम करना पड़ा । जैसे ही मैंने कॉस्ट्यूम ट्रायल किया मुझे पता चल गया था कि मुझे थोड़ा वजन घटाना होगा । मैं इसके लिये न्यूट्रीशंस से भरा सिक्स मील पैक ले रही थी । मेरी डायटीशियन इसका ख्याल रखती थी कि फिजिकल वर्क के हिसाब से मुझे पर्याप्त पोषक डाइट मिलती रहे । मेरे लिए सचमुच थका देने वाली चौलेंजिंग मूवी है वॉर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Shyam Sharma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये