वैभव मांगले ने तोरल रसपुत्रा को सिखाई मराठी

1 min


तोरल रसपुत्रा को एक परिपूर्ण व्यावसायिक और युक्तिपरक एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है, जो जिस किरदार को निभा रही हो उसमें पूरी तरह से डूब जाने में विश्वास करती हैं। वर्तमान में, ‘मेरे सांई’ में ‘बाइजामां’ का किरदार निभा रही इस एक्ट्रेस ने अपने फैंस व दोस्तों से अपने काम के लिए काफी सम्मान व प्रशंसा हासिल की है।

ऐसा पहली बार है कि जब वह एक प्रमुख मराठी किरदार निभा रही हैं और इसके लिए, वह कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। इतना कि, तोरल प्रभावी रूप से डायलॉग बोलने के लिए उचित उच्चारण के साथ मराठी भाषा में दक्षता हासिल करने हेतु नियमित रूप से इस भाषा की कक्षाएं ले रही हैं। उन्होंने इस विधा में महारत हासिल करने के लिए, सेट पर हर किसी से मदद लेने की कोशिश की है, स्पॉट बॉय से लेकर अपने कोस्टार्स तक, मुख्य रूप से वैभव मांगले से, जो एक प्रसिद्ध मराठी एक्टर हैं।

मैं मराठी समझती और बोलती हूं

तोरल ने कहा, “हां, मैं अपने आसपास के हर किसी व्यक्ति से मराठी भाषा में कक्षाएं लेती आई हूं क्योंकि इस किरदार को अच्छी तरह से पेश करने के लिए मेरी भूमिका इस भाषा पर अच्छे नियंत्रण की मांग करती है। एक मुंबईकर होने के नाते, मैं मराठी समझती और बोलती हूं। हालांकि, जब उचित उच्चारण की बात आती है, तो मैं कमजोर हो जाती हूं। मैं अपने सभी कोस्टार्स की आभारी हूं, खास तौर पर वैभव जी का, जिन्होंने इस भाषा को अच्छी तरह से सीखने में लगातार मेरी मदद की है। मुझे यह बताते हुए काफी खुशी हो रही है कि मैंने किसी भी संकोच के बिना बहुत अच्छी तरह से मराठी बोलना शुरू कर दिया है और आने वाले दिनों में यह सुधार साफ तौर पर दिखाई देगा।”


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये