‘सुपर सिस्टर्स’ दो बहनों के बीच रिश्ते और उनके बिलकुल जुदा अंदाज की कहानी है- वैशाली ठक्कर

1 min


सोनी सब के ‘सुपर सिस्टर्स की वैशाली ठक्कर (शिवानी)

अपने किरदार के बारे में बतायें?

शिवानी एक साधारण, प्यारी, समझदार लड़की है, जो हर स्थिति को संभालना जानती है। वह अपने परिवार और उस गांव की चहेती है, जहां वह रहती है। अपनी बहन से उसका बहुत ही गहरा नाता है। उसके पास कुछ खास शक्तियां हैं, जो आपको इस शो में देखने को मिलेंगी।

आपने शिवानी की भूमिका के लिये किस तरह तैयारी की है?

शिवानी, संस्कृत मिली हुई शुद्ध हिन्दी बोलती है। वह छोटे बच्चों को संस्कृत पढ़ाती है। इसके लिये मुझे हिन्दी और संस्कृत शब्दों का सही उच्चारण सीखना पड़ा। मैंने कुछ कहानियों की किताबें पढ़ीं और मुझे अपने हाव-भाव में भी बदलाव लाना पड़ा।

आप कुछ एपिसोड की शूटिंग कर भी चुकी हैं? कैसा रहा अनुभव?

जब हम कुछ एपिसोड की शूटिंग कर रहे थे तो वह काफी मजेदार था। यह कुछ ऐसा है, जो पहले मैंने कभी नहीं निभाया। यह स्क्रिप्ट काफी मजेदार है। कहानी कमाल की है। साथ ही हमारे निर्देशक, हमारी सारी चीजों में काफी दिलचस्पी ले रहे हैं। वह पहले से ही खूबसूरत सीन्स को और भी अद्भुत बना देते है। ‘सुपर सिस्टर्स’ की शूटिंग बेहतरीन चल रही है। मुझे अपना किरदार बहुत पसंद है और बाकी सारी चीजें भी। हर किरदार कमाल का है। सेट पर मुझे सारे लोग पसंद हैं और इस शो और उसकी कहानी से मैं पूरी तरह चकित हूं।

आपने इससे पहले किस तरह के शोज किये हैं?

मैंने अलग-अलग जोनर के कई सारे शोज किये हैं- थ्रिलर से लेकर फैमिली ड्रामा तक, यह निगेटिव और पॉजिटिव चीजों से भरा हुआ है। मैंने हर तरह का किरदार निभाया है- एक चुलबुली लड़की से लेकर, बिगड़ैल तक। साथ ही मैंने एक उभरती हुई हीरोइन की भूमिका निभाई है। हालांकि, यह पूरी तरह से अलग है। मेरे पास कुछ खास शक्तियां हैं, जिन्हें आप जल्द ही इस शो में देख पायेंगे।

क्या आपकी बहन है?

वैसे तो मेरी कोई बहन नहीं है लेकिन तीन कजिन बहनें हैं, इसलिये मैं बहनों के रिश्ते को जानती हूं। मेरा एक छोटा भाई है, जिसे मैं वाकई बहुत प्यार करती हूं। चूंकि मैं एक बड़ी बहन हूं, इसलिये मुझे पता है कि बड़ी बहन की भूमिका किस तरह पूरे विश्वास के साथ निभाना है।

आप शिवानी से खुद को कितना जोड़ पाती हैं?

मैं शिवानी से खुद को काफी अच्छी तरह से जोड़ पाती हूं क्योंकि वह मृदुभाषी है और दिल की अच्छी है, जैसी कि मैं हूं। उसे समाज सेवा करना पसंद है, यह कुछ ऐसा है जो मैं भी करती रहती हूं। शिवानी और मैं एक ही रूप में अलग हैं। उसे लोगों से बहस करना पसंद नहीं है। वह हमेशा ही बहुत अच्छी होती है। मैं हमेशा लोगों के साथ अच्छी नहीं हो सकती। मैं खुद के लिये खड़ी होती हूं, जैसा कि शिवानी भी करती है। यदि कोई मेरा दिल दुखाता है तो मैं गुस्सा हो जाती हूं लेकिन शिवानी नहीं होती है। उनमें थोड़ा बहुत अंतर है। वरना, शिवानी का दिल सोने की तरह है और मुझे लगता है कि वैशाली भी वैसी ही है।

पहले आपने जिस तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, उससे यह किस तरह अलग है?

मैंने पहले जिस तरह की भूमिकाएं निभाई हैं, उससे निश्चित रूप से यह अलग है। मैंने अपने पहले शो में मॉर्डन एनआरआई लड़की की भूमिका निभाई थी, जोकि स्पष्ट और व्यवहारिक थी। दूसरे शो में मैंने एक अमीर बिगड़ैल लड़की की भूमिका निभाई थी और वह भी काफी व्यवहारिक थी उसके कई रंग थे। हालांकि, शिवानी का किरदार कुछ ऐसा है, जिसका मुझे हमेशा से इंतजार था। इसलिये, मैं इस भूमिका को निभाने के लिये बहुत उत्साहित हूं और बेशक, मुख्य भूमिका के लिये भी। इसलिये, मेरी उत्सुकता एक अलग ही स्तर पर है।

आपको क्या लगता है इस शो से दर्शकों को क्या उम्मीद होगी?

‘सुपर सिस्टर्स’ दो बहनों के बीच रिश्ते और उनके बिलकुल जुदा अंदाज की कहानी है, जोकि बहुत ही दिलचस्प होने वाली है। दूसरी बात यह कि शिवानी और अश्मित के बीच जिस तरह का एंगल है, वह बहुत दिलचस्प होगा, क्योंकि उसमें ट्विस्ट है। मुझे लगता है कि बच्चों को भी मजा आयेगा और वे भी इस कहानी से जुड़ाव महसूस करेंगे। ‘सुपर सिस्टर्स’ एक फैमिली ड्रामा है। परिवार का हर व्यक्ति इस शो से जुड़ सकता है। बाकी आपके ऊपर आप क्या देखते हैं।

मैं शिवानी का जो किरदार निभा रही हूं, वह बहुत संस्कारी है, उसके बावजूद वह एक स्मार्ट लड़की है। काफी पढ़ी-लिखी होकर भी विनम्र है। इसलिये, मुझे लगता है कि हमारा परिवार ऐसी ही लड़की चाहता है, खासकर माता-पिता, दादा-दादी और नाना-नानी। मुझे लगता है कि बुजुर्ग से लेकर बच्चों तक हर कोई इस शो का मजा लेगा।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri