‘विक्की डोनर’ देखने के बाद आयुष्मान खुराना से जलन हो गई थी- वरुण धवन

1 min


वरुण धवन ने अपना फिल्मी  सफर फिल्म, ‘स्टूडेंट ऑफ़ दी  ईयर’ 2014 शुरू कर फिल्मों को बनाने की तकनीक सीख  फिर अभिनय की और रुख किया। वरुण ने कुछ समय के लिए, ‘मई नेम इस खान’  में बतौर अस्सिटेंट डायरेक्टर की  हैसियत से भी काम किया। किन्तु शुरू से ही  वरुण को  अभिनय में चाव था। उनके बड़े  भाई  रोहित धवन ने वरुण को निर्देशन करते वक़्त याद दिलाया कि -वरुण  को अभिनय की और ध्यान  देना चाहिए। बस फिर क्या था करण  जौहर के बैनर तले बनी   फिल्म,’स्टूडेंट ऑफ़ दी  ईयर ” 2014  में डेब्यू  कर ,” फिल्मफेर बेस्ट मेल डेब्यू के लिए नॉमिनेट भी हुए। वरुण धवन फ़िल्मी दुनिया  के जाने माने निर्देशक डेविड धवन के सुपुत्र है। मुंबई में जन्मे वरुण ने विदेश में बिज़नेस मैनेजमेंट की डिग्री हासिल कर फिर फिल्मों से जुड़ने की ठानी. कमर्शियल फिल्मों का हिस्सा रहे वरुण धवन बहुत जल्द अपनी रिलीज़ को तैयार फिल्म, ‘ऑक्टोबर’ में बहुत ही अलग किरदार में नजर आने वाले है। उनका साथ डेब्यू कलाकार बनिता संधू दे रही है।  फिल्म का निर्देशन शूजित सरकार ने किया है। वही वरुण सलमान के साथ भी  एक बहुत  निजी रिश्ता  शेयर करते है।

पेश है वरुण धवन के सतह  लिपिका   वर्मा की बातचीत के कुछ अंश –

शूजित सरकार के साथ काम कैसे मिला ?

दरअसल में जब मैंने इनकी फिल्म,”विक्की डोनर” देखी तो मुझे आयुष्मान खुराना से बहुत ही जलन हुई। हालांकि उस समय मेरी कमर्शियल फिल्म,”स्टूडेंट ऑफ़ दी  ईयर” ने भी बॉक्स ऑफिस पर अपना झंडा गाढ़ दिया था। मुझे इतनी आसानी से शूजित ने काम नहीं दिया।  मै हमेशा उन्हें फ़ोन कर मिलने की गुजारिश किया करता। और अब जबकि मैंने काफी सारी फ़िल्में, लगभग दस फ़िल्में कर ली है तब जाकर मुझे उन्होंने अपनी फिल्म में काम करने का मौका दिया है। सो यह मौका मुझे आसानी से नहीं मिला है।  

फिल्म का प्रमोशन काफी कम किया जा रहा है ?

जी हाँ मुझे भी इस बात से ताज्जुब हुआ मैंने सुजीत दा  से जब पूछा  कि  इस फिल्म के लिए इतना कम प्रोमोशंस क्यों कर रहे हैं हम ? तो सीधे सीधे उन्होंने कहा। ….. केवल पांच दिन के  प्रोमोशसं काफी है इस फिल्म के लिए. तू यदि ज्यादा बोलेगा तो हो सकता है फिल्म की हाईलाइट बोल जाये तू -फिर फिल्म देखने का मजा किरकिरा न हो जाये।

आप अपनी इमेज बदलना चाह रहे हैं क्या ?

देखिये जो लोग मुझे जानते है उन्हें मालूम है कि में बहुत ही खुश मिजाज व्यक्ति हूँ। और मेरी कमर्शियल फिल्मों द्वारा भी लगता है सबको कि मै मौज मस्ती टाइप व्यक्ति हूँ। सच यह है कि मुझे अलग अलग किरदार करने का मन है। अब मेरी फिल्म, ‘बदलापुर’ लोगों ने जब टी  वी पर देखी  तो सबको अच्छी लगी। मेरी फिल्म, ‘बद्रीनाथ’ बहुत चली क्योंकि यह मल्टीप्लेक्स फिल्म है। सो मेरे कहने का तात्पर्य यह है कि- कुछ फ़िल्में आम जानता के लिए होती है। जबकि कुछ क्लासेस  को पसंद आती है। मुझे किसी भी तरह की इमेज में बंध के नहीं रहना है। अलग अलग किरदार कर अपने फैंस को लुभान्वित करना चाहता हूँ।  

यह फिल्म आपके फैंस  ख़ास कर बच्चों को क्या सीख देती है ?

 दरअसल में यह फिल्म शूजित सर की खुद की लव स्टोरी (केवल बैकड्रॉप) से प्रेरित है। लव के मायने आज के बच्चों के लिए बदल गया है।   पीढ़ी दर पीढ़ी हम सब एक बदलाव देखते है और महसूस भी करते है। किन्तु आज की फ़ास्ट दुनिया में लव के मायने भी बदल जायेगा ऐसा हम कभी नहीं सोचते थे. में सच कहूं तो में भी बहुत व्यस्त रहता हूँ अपने लोगों से और स्पेशल दोस्तों से भी सम्पर्क रखने में असमर्थ रहता हूँ.देखा जाये तो हम सोशल मीडिया द्वारा ही एक स्माइली भेज अपने दोस्तों को खुश कर देते  है। अपने माता पिता और अन्य रिश्तेदारों  से  भी नहीं मिल  पाते है। क्या हम यह जो ढेर सारे लाइक्स देख खुश हो जाते है और जो पैसे हम कमाते है -क्या वह सब हम अपने साथ ऊपर ले जायेगे?  ऐसा न हो बाद में हमें अपने चाहने वालों को समय न   देने  का खेद हो। सच में यह फिल्म शूजित के साथ काम करने के बाद   ही  मुझे यह सब एहसास हुआ। मैं सचमुच बदल गया हूँ.  हम सब इस बात को जानते है, समझ भी  रखते है किन्तु  इन चीजों  को महत्व नहीं देते है। केवल इसीलिए क्योंकि हम अपने काम में बहुत मशगूल रहते है। 

आपकी शादी की चर्चा हाल में काफी चली -क्या कहना चाहेंगे और कब करेंगे ?

जी में कुछ मुद्दों को लेकर काफी गंभीर रहता हूँ। वैसे में अमूमन मजाक मस्ती करते हुए नजर आता हूँ ,किन्तु में शादी को लेकर सीरियस ही हूँ। जब कभी शादी होगी आगे चल कर तो  इस मुद्दे पर विचार विमर्श कर के ही आगे बढूंगा। अभी तो मैं काम में व्यस्त हूँ। शादी के बारे में यही कुछ तय  नहीं किया है। जब भी शादी जिस से भी करूँगा सोच समझ कर ही करूँगा

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Lipika Varma

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये