यहाँ रहकर आप झूठ नहीं बोल सकते, यहाँ जीवन खुली किताबों की तरह है – वरुण शर्मा

1 min


वरुण शर्मा

अभिनेता वरुण शर्मा  फिल्म इंडस्ट्री में अच्छी खासी पहचान रखते है। हाल ही में  दिवंगत अभिनेता शुशांत सिंह स्टार्रर फिल्म,‘छिछोरे’ में भी उन्होंने अपनी एक अमिट छाप  छोड़ी है। बहुत जल्द वरुण शर्मा फिल्म रूही कॉमेडी थ्रिलर में नज़र वाले हैं,  यह फिल्म जियो स्टुडिओस और दिनेश विजान द्वारा प्रेसन्ट की जा रही है। मैडॉक फिल्म द्वारा निर्मित यह फिल्म हार्दिक मेहता द्वारा निर्देशित है जिस में राजकुमार राव ,वरुण शर्मा और जान्हवी कपूर ने बेहतरीन पर्फोमन्स दी है। फिल्म 11 मार्च  2021 को थिएटर में रिलीज़ होने को तैयार है। आज कोविड के दौरान फिल्म रिलीज़ करना एक रिस्क लेने के बराबर है। आशा है की रूही कॉमेडी ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर सफलता हासिल कर पाएं।

 

लिपिका वर्मा

फिल्म  रूही की कहानी के बारे में, और आप के किरदार के बारे में कुछ बताइए?

फिल्म रूही  में मेरे किरदार का नाम  कट्टनी है, तो रूही एक बहुत ही दिलचस्प फिल्म है। यह बहुत ही नई और अनोखी कहानी है जो लोगों ने पहले नहीं देखी थी। यह एक ऐसी फिल्म के बारे में है जिसमें एक लड़के को एक महिला भूत से प्यार हो जाता है। और हॉरर कॉमेडी की जॉनर में  बहुत दिलचस्प कहानी  है, मुझे  क्योंकि व्यक्तिगत रूप से थ्रिलर जॉनर बहुत अच्छा लगता है। क्योंकि मैं डरावनी फ़िल्में देखने से बचता था लेकिन जब आप हँसते हैं जब आप डर जाते हैं और इसके विपरीत यह एक अलग तरह का मज़ा है।

मैडॉक ने यह फिल्म बनाई है और वरुण शर्मा उनकी पसंद में से एक हैं, आपको इसके बारे में क्या कहना है?

मुझे लगता है कि मैडॉक ने जिस तरह की फिल्में बनाई हैं, वह बहुत दिलचस्प है। मुझे लगता है कि दिनेश विजान जी ने स्त्री, रूही की तरह की फिल्में बनाई हैं। और हाल ही में ‘भेड़िया’ नामक फिल्म की घोषणा की है, इसलिए इस तरह की फिल्में कुछ ऐसी हैं, और उनके अंत आमतौर पर विस्फोटक होते हैं। और मैडॉक को बाला, लुका छुपी, बदलापुर जैसी पथ तोड़ने वाली फिल्मों के लिए जाना जाता है, इसलिए इन लोगों द्वारा चुनी गई विभिन्न प्रकार की फ़िल्में आमतौर पर सभी को पसंद भी है।

सिनेमाघरों को फिर से खोलने के बारे में आप क्या सोचते हैं? क्या आपको लगता है कि वितरकों को इसका फायदा मिलेगा?

मुझे ऐसा लगता है, यह एक आशीर्वाद है कि थिएटर फिर से खुल रहे हैं। कई लोग उन्हें सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए अपनी फिल्मों की तैयारी रहे हैं और रूही उनमें से एक है। 100% सिनेमाघरों में ऑक्यूपेंसी समाचार की घोषणा के बाद पहली उचित रिलीज है रूही । और मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है, कि कोरोना के इस दौर में  लोगों ने अपने सामान्य जीवन को फिर से शुरू कर दिया है। एक साल हो गया है कि लोग सिनेमाघरों में नहीं गए हैं ताकि क्रिकेट मैच फिर से शुरू हो और जिस तरह की भावना लोगों ने हासिल की, मुझे लगता है कि यह फिर से वही होगा। और मुझे लगता है, जो लोग एक साल के बाद सिनेमाघरों में फिल्म देखेंगे, वे बड़ी उदासीनता का अनुभव करेंगे और वे इसका आनंद उठा पाएंगे, जैसा कि वे पहले करते थे। और लोग समझदार हैं वे मुखौटा और सैनिटाइज़र का उपयोग करेंगे। और यहां तक कि जिन थियेटरों को सीधे एक साल के लिए बंद कर दिया गया था, वे पूरी सावधानी बरतेंगे।

आप न केवल दर्शकों बल्कि फ़िल्मकेर्स  के बीच भी अपनी उपस्थिति दर्ज करा रहे हैं! लोग वरुण शर्मा के बिना फुकरे की कल्पना नहीं कर सकते, इसके बारे में आपका क्या कहना है?

मुझे लगता है कि यह एक आशीर्वाद है। एक अभिनेता के लिए, फिमामकेर्स और दर्शकों की स्वीकृति   सबसे बड़ी उपलब्धि है।  मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि मैं भाग्यशाली हूं क्योंकि मेरे सभी निर्देशकों ने मुझे दोहराया है जिनके साथ मैंने पहले काम किया है। तो यह बहुत अच्छा लगता है, कि आपका बचपन का सपना पूरा हो रहा है और आपको ऐसे अद्भुत लोगों और बैनरों के साथ काम करने को मिलता है,सो  आप और क्या माँग सकते हैं?

हम एक ऐसे उद्योग से संबंधित हैं, जहां हमें नहीं पता कि आगे क्या होगा। अवसाद, हताशा इत्यादि  होता है -तो उस पर आपकी क्या राय है? 

मुझे लगता है कि यह सभी के जीवन का एक हिस्सा है। न केवल मीडिया बल्कि यह हर उद्योग में प्रचलित है। हमारे उद्योग में, आप झूठ नहीं बोल सकते। क्योंकि हमारा जीवन खुली किताबों की तरह है. उतार-चढ़ाव आते हैं लेकिन एक ही समय में स्थिरता बनाए रखने के लिए हमें सूझ -बुझ  से आगे बढ़ना है। जब भी कोई नीचे आता है तो फिर से ऊपर जाने के लिए, डबल बल के साथ काम में तेजी लाना होता  है। इसलिए मैं इस बात का पालन करते हुये हार्ड वर्क करता हूँ। बेहतरीन काम करने की कोशिश करता हूं कि जीवन में आगे बढ़ूँ। क्योंकि जीवन में मैं सौभाग्यशाली हूँ की मेरी मां, मेरा परिवार और मेरे दोस्त जानते हैं कि मेरे जीवन में क्या कुछ चल रहा है। उनका मुझे सपोर्ट रहता है हमेशा। जब भी मैं कुछ लौ  महसूस करता हूं, मैं उनसे बात करता हूं और। इसलिए किसी में विश्वास करना सहज महसूस करता हूँ। अपने नज़दीकियों का सपोर्ट अत्यंत  आवश्यक है और मेरे लिए मेरी बड़ी बहन नीलिमा मेरी विश्वासपात्र है। इसलिए वह मेरे जीवन के बारे में सबकुछ जानती है और समय समय पर अपनी सलाह भी मुझे देती  है ।

आप इंडस्ट्री में पैर जमा पाए आपको इंडस्ट्री में किसका सपोर्ट मिला?

 नहीं, मै पहले से किसी को नहीं जानता था। मेरी बहन जो कि रंगमंच में भी सक्रिय रूप से शामिल है और मुझे हमेशा हमारी माँ ने आर्थिक और भावनात्मक रूप से सहयोग दिया। उसने मुझे सपोर्ट किया  और जब मेरे सपने हकीक़त में बदल गए तो मैंने उससे कहा कि यह तुम्हारी तपस्या का परिणाम है कि मैं आज यहां तक पहुंच पाया हूं।

राजकुमार राव और जान्हवी कपूर के साथ काम करने का आपका अनुभव कैसा रहा?

राजकुमार राव  और जान्हवी के साथ काम करने का अनुभव अद्भुत रहा ! यह उनके साथ मेरी दूसरी फिल्म थी। उनके साथ मेरी पहली फिल्म डॉली की डोली थी। और हमारे बीच हमेशा बेहतरीन केमिस्ट्री थी, ऑफ कैमरा भी। और यह महत्वपूर्ण था क्योंकि अगर हमारे पास केमिस्ट्री ऑफ-स्क्रीन नहीं होती, तो इसे ऑन-स्क्रीन दिखाने में सहजता नहीं दिख पाती । और जान्हवी के साथ भी काम करना शानदार अनुभव रहा । मैं पहले उसे व्यक्तिगत रूप से नहीं जानता था, मैं बहुत ही कम बारी  उससे मिला  था। हमारी उचित मुलाकात फिल्म के संयुक्त वर्णन में हुई। और उन्होंने अपना  रोल  बहुत खूबसूरती से निभाया है।

वरुण अपनी आगामी परियोजनाओं के बारे में कुछ बताइए?

 अभी मैं रोहित शेट्टी के साथ सर्कस पर काम कर रहा हूं। और सर्कस कम्पलीट करने के बाद मैं ‘फुकरे 3’ करुंगा जो पिछले दो किस्तों का विस्तार होगा। फिल्म अप्रैल तक फ्लोर पर जाएगी।

इंडस्ट्री में आने की कोशिश कर रहे आगामी लॉट को आप क्या कहना चाहेंगे क्योंकि इन दिनों परिदृश्य बहुत अच्छा नहीं है?

यह सभी के लिए अनुरोध है जो इसे पढ़ रहे हैं। जो भी इंडस्ट्री में आना चाहते हैं, उन्हें आने दें। मैं इसे ऑडिशन के माध्यम से बनाने और फिर उन बैनरों में शामिल करने का एक जीवंत उदाहरण हूं, जिन्होंने दिल चाहता है और रॉक ऑन जैसी अद्भुत फिल्में बनाई हैं! तो अपने टैलेंट से इंडस्ट्री  का हिस्सा बनो म्हणत करो और आगे बढ़ो .यह एक बहुत अच्छी इंडस्ट्री है।

 क्या आपकी बकेट लिस्ट में कोई डायरेक्टर है जिसके साथ आप काम करने का इंतजार कर रहे हैं और आप किस जॉनर करने  के लिए तैयार हैं?

 मैं फिल्मों की अलग अलग जॉनर की फ़िल्में  करना चाहता हूं और उन निर्देशकों के बारे में बात कर रहा हूं, जिनके साथ मैं काम करना चाहता हूं। ज़ोया अख्तर और राजकुमार  हिरानी के साथ काम करने का इच्छुक हूँ। 

वरुण जब आप एक उद्योग का हिस्सा होते हैं तो आप विभिन्न पहलुओं के साथ-साथ सीखना और उत्कृष्टता प्राप्त करना चाहते हैं? तो क्या आप भविष्य में निर्देशक बनना पसंद करेंगे?

मुझे लगता है कि निर्देशक बनने की दिशा बहुत कठिन है, मुझे लगता है कि इसके लिए बहुत कौशल की आवश्यकता है। और एक दिन मैं एक फिल्म जरूर करना  चाहूँगा और एक फिल्म निर्देशित करूंगा। और भविष्य में अच्छी तरह की फिल्मों का निर्देशन करना चाहूँगा .अभी किस जॉनर की फिल्म निर्देशित करना चाहूँगा कुछ तय नहीं किया है।

क्या आप अविवाहित हैं? आप अपने जीवन में किस तरह की लड़की की तलाश कर रहे हैं? 

मुझे ऐसी लड़की चाहिए जो क्यूट हो और फैमिली ओरिएंटेड हो। लेकिन अभी तक मेरे जीवन में कोई नहीं है। मेरी माँ हमेशा मुझे कहती है। अब तो किसी को प्रेमिका बना ले!!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये