शोक समाचार: पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री शशिकला का हुआ निधन

1 min


हमजोली, फूल और पत्थर, सुजाता, आरज़ू, जंगली आदि फिल्मों में अपने अभिनय से चौतरफा तारीफें बटोरने वाली खूबसूरत एक्ट्रेस शशिकला ने 88 वर्ष की आयु में आज यानी रविवार के दिन दोपहर के समय अपनी अंतिम सांसे लीं।

उनके चले जाने से सारा बॉलीवुड ट्वीट कर अपना शोक प्रकट कर रहा है। आपको बताते चलें कि शशिकला सपोर्टिंग रोल में बहुत बहुत माहिर थीं। ताराचंद बड़जात्या की फिल्म आरती में उनके नेगेटिव रोल ने बहुत वाहवाही बटोरी थी। इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक सपोर्टिंग रोल किए और तकरीबन हर फिल्म में, चाहें वो खूबसूरत हो, सुजाता हो, फूल और पत्थर हो या वक़्त शशिकला की कला के दीवाने उन दिनों लाखों की संख्या में थे।

शशिकला ने फिल्म आरती में सपोर्टिंग रोल के लिए फ़िल्मफेयर पुरस्कार भी जीता था। शशिकला हाल ही के समय में सोनपरी नामक धारावाहिक में भी नज़र आई थीं और उनकी एक्टिंग की बहुत तारीफ भी हुई थी।

उन्होंने गोल्डन एरा के हर एक्टर एक्ट्रेस के साथ काम किया था। धर्मेंद्र, देव आनंद, अशोक कुमार, मीना कुमारी, वहीदा रहमान, शर्मिला टैगोर आदि हर एक्टर एक्ट्रेस उनके साथ काम करते वक़्त बहुत सहज रहते थे। 100 से ऊपर फिल्में करने वाली शशिकला 88 वर्ष की वृद्ध आयु में अब दुनिया को छोड़कर चली गयीं।

मायापुरी ग्रुप की ओर से उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि। ॐ शांति।


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये