दिल का दौरा पड़ने से एक्टर नरेंद्र झा का निधन, कई फिल्मों में निभाया दमदार किरदार

1 min


शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘रईस’ में और शाहिद कपूर के साथ फिल्म ‘हैदर’ में दमदार किरदार निभाने वाले एक्टर नरेंद्र झा का 55 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है। खबर है कि कार्डियक अरेस्ट की वजह से उनका निधन हुआ। नरेंद्र झा का जन्म बिहार के मधुबनी में हुआ था। नरेंद्र झा विशाल भारद्वाज की फिल्म ‘हैदर’ और ऋतिक रोशन की ‘काबिल’ जैसी फिल्मों में भी नजर आ चुके थे। नरेंद्र झा ने ‘हमारी अधूरी कहानी’, ‘मोहनजोदाड़ो’, ‘शोरगुल’, ‘घायल वंस अगेन’ और ‘फोर्स-2’ में भी मजबूत किरदार निभाए थे।

निभाया था मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार

नरेंद्र झा ने टेलीविजन पर आए पौराणिक सीरियल ‘रावण’ में भी मुख्य किरदार निभाया था और उनके रोल को बेहद पसंद भी किया गया था। नरेंद्र झा ने 1992 में एसआरसीसी में एक्टिंग में डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लिया था। जेएनयू से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया। पढ़ाई के बाद वो दिल्ली छोड़कर मुंबई आ गए और यहां उन्हें मॉडलिंग के जबरदस्त ऑफर मिलने लगे। मॉडलिंग के साथ-साथ ही उन्होंने टीवी पर कई शो भी किए और लगभग 20 टीवी शोज में उन्होंने काम किया। वो श्याम बेनेगल की फिल्म ‘नेताजी सुभाष चंद्र बोस’ में भी मुख्य किरदार में नजर आए थे। इतना ही नहीं, ‘संविधान’ में वो मोहम्मद अली जिन्ना का किरदार भी निभा चुके थे।

रियल लाइफ सरल स्वभाव के थे नरेन्द्र झा

नरेंद्र झा हमेशा मस्ती भरे अंदाज में जीने वाले इंसान थे और रीयल लाइफ में बहुत ही सरल स्वभाव के थे। उन्होंने एक बार बातचीत में अपने बारे में बताते हुए कहा था कि उनके परिवार वाले चाहते थे कि वो आईएएस बनें क्योंकि बिहार के अधिकतर युवाओं का यही उद्देश्य होता है। ‘शुरुआत में मैं भी कुछ ऐसा ही सोचता था लेकिन एक्टिंग में मन ज्यादा लगता था तो मैं उसी रास्ते पर आगे बढ़ता चला गया’।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh