अभिनेता कादर खान की हालत बेहद गंभीर, अस्पताल में भर्ती, दिमाग ने काम करना किया बंद

1 min


फिल्मों में बेहतरीन एक्टिंग के साथ शानदार डायलॉग लेखन के लिए मशहूर अभिनेता कादर खान की हालत काफी नाज़ुक है। 81 साल की उम्र में प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी डिसऑर्डर के कारण उनके दिमाग ने काम करना बंद कर दिया है, जिसकी वजह से उन्‍हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा गया है। आपको बता दें, कि कादर खान कई सालों से कनाडा में अपने बेटे सरफराज और बहू शाइस्ता के साथ रह रहे हैं। आखिरी बार उन्‍हें 2015 में आई फिल्म ‘दिमाग का दही’ में देखा गया था।

43 साल में लगभग 300 फिल्मों में एक्‍ट‍िंग और 250 फिल्मों में डायलॉग लिखने वाले कादर खान का कनाडा में इलाज चल रहा है। खबरों की मुताबिक,  उनकी हालत नाजुक है। उन्‍हें सांस लेने में परेशानी हो रही है, जिसकी वजह से डॉक्‍टर्स ने उन्‍हें बाइपेप वेंटीलेटर पर रखा है। बता दें कि 2017 में कादर खान की घुटने की सर्जरी हुई थी। वह ज्यादा देर तक चल नहीं पाते थे। कादर खान डरते थे कि वह चलेंगे तो गिर जाएंगे। काफी समय से लगातार उनके स्‍वास्‍थ्‍य में गिरावट हो रही है।

बता दें कि प्रोग्रेसिव सुप्रान्यूक्लीयर पाल्सी (पीएसपी) एक तरह का असामान्य मस्तिष्क विकार है जो शरीर की गति, चलने के दौरान बनने वाले संतुलन, बोलने, निगलने, देखने, मनोदशा और व्यवहार के साथ सोच को प्रभावित करता है और व्‍यक्‍ति को कमजोर कर देता है। इसकी वजह से दिमाग में नर्व सेल्स भी नष्‍ट होने लगती हैं।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये