प्रसिद्ध तमिल फिल्मकार सी वी राजेंद्रन का निधन

1 min


बीते दिनों फिल्म इंडस्ट्री के कई दिग्गज कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गए। इस कड़ी में तमिल फिल्म डायरेक्टर सीवी राजेन्द्रन का नाम जुड़ गया है। राजेन्द्रन का 81 साल की उम्र में निधन हो गया।

राजेन्द्रन हार्ट अटैक की वजह से अस्पताल में भर्ती थे। तबीयत में सुधार भी हो रहा था लेकिन आज सुबह उनका निधन हो गया। राजेन्द्रन के परिवार में पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं जिसमें एक लड़का और एक लड़की है।

सीवी राजेन्द्रन ने कई सारी फिल्मों को डायरेक्ट किया है जिसमें ‘कलट्टा कल्याणम’,’ सुमांती एन सुंदरी’, ‘राजा’, ‘नीधी’ फिल्में शामिल हैं। राजेन्द्रन फेमस स्क्रीनराइटर सीवी श्रीधर के रिश्तेदार है। राजेन्द्रन ने करियर के शुरुआती दौर में बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर ‘मीना सोरघम’ फिल्म में काम किया था।

शिवाजी गनेशन और जयललिता को बड़े पर्दे पर साथ लाने में था बड़ा योगदान

यहां तक कि शिवाजी गनेशन और जयललिता को बड़े पर्दे पर एक साथ लाने में इनका बड़ा योगदान है। इस फिल्म का नाम ‘कलट्टा कलयाणम’ है। इसके साथ ही शिवाजी गनेशन के बेटे को पहली बार बड़े पर्दे पर इन्होंने ने ही ब्रेक दिया था फिल्म का नाम ‘सगिली’ है। इन्होंने शिवाजी के साथ करीबन 20 फिल्मों में काम किया है।

सीवी राजेन्द्रन ने न केवल तमिल बल्कि कई और भाषाओं में भी हाथ आजमाया। इसमें तेलगू, मलयालम,कन्नड़ और हिंदी शामिल हैं। डायरेक्शन के अलावा दो फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है जिनका नाम ‘वीतनम कॉलोनी’ और ‘वन मोर’ है। आपको बता दें, बीते कुछ दिनों में फिल्म इंडस्ट्री ने कई नायाब हीरों को खो दिया है जिसमें श्रीदेवी, शम्मी आंटी और नरेन्द्र झा शामिल है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

SHARE

Sangya Singh