Vicky Kaushal / एक्ट‍िंग के जुनून में छोड़ दी थी इंजीनि‍यरिंग, कभी चॉल में रहते थे विक्की

1 min


एक्टर विक्की कौशल

Vicky Kaushal : ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में बतौर असिस्टेंट किया था काम ,ऐसे मिला एक्टिंग में चांस

मसान , उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक , और राजी जैसी फिल्मों से बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाने वाले एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने कम ही समय में खुद को टॉप अभिनेताओं की लिस्ट में लाकर खड़ा कर लिया है। आज 16 मई को विक्की अपना 32 वां जन्मदिन मना रहे हैं। तो इस खास मौके पर जानिए विक्की से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

बेहतरीन एक्टर के अलावा इंजीनियर भी हैं विक्की

एक्टर विक्की कौशल

Source – Pinterest

बॉलीवुड एक्टर विक्की का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई में हुआ था। एक्टर के अलावा विक्की कौशल (Vicky Kaushal) टेलीकम्यूनिकेशन इंजीनियर भी हैं, उन्होंने ग्रेजुएशन की डिग्री एक इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकॉम इंजीनियर के रूप में 2009 में हासिल की। आज शोहरत हासिल कर चुके विक्की ने बचपन का कुछ वक्त मुंबई की चॉल में भी गुजारा है। उस वक्त उनके पिता श्याम कौशल बॉलीवुड में बतौर एक्शन डायरेक्टर काम करते थे।

एक्टिंग के लिए छोड़ी इंजीनि‍यरिंग

एक्टर विक्की कौशल

Source – Filmibeat

फिल्म इंडस्ट्री में आने से पहले वह विदेश में नौकरी किया करते थे। विक्की को ज्यादा दिन तक नौकरी रास नहीं आई और एक्टिंग में बढ़ती दिलचस्पी की वजह से उन्होंने कुछ दिन बाद नौकरी छोड़ दी। इसके बाद विक्की ने ‘किशोर नमित कपूर’ के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया।

फिल्म ‘मसान’ ने दिलाई पहचान

एक्टर विक्की कौशल

Source – Imdb

2010 में विक्की ने अनुराग कश्यप की फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में असिस्टेंट का काम किया था। नीरज घयावन फिल्म में सहायक निर्देशक थे। जब नीरज ने अपनी फिल्म ‘मसान’ पर काम करना शुरू किया तो विक्की को भी एक ऑडिशन के लिए बुलाया गया। वहीं से विक्की का बॉलीवुड करियर शुरू हुआ। ‘मसान’ में विक्की के काम को काफी पसंद किया गया। यही वो फिल्म थी जिससे लोग विक्की को जानने लगे थे। विक्की ने इससे पहले एक शॉर्ट फिल्म ‘गीक आउट’ और ‘लव शव ते चिकन खुराना’ और ‘बॉम्बे वेलवेट’ जैसी फिल्मों में छोटी भूमिका निभाई थी।

एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) की बेहतरीन फिल्मों में मसान , राजी, संजू , उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक और मनमर्जियां जैसी फिल्में शामिल हैं।आज वो बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक माने जाते हैं। विक्की की अपकमिंग फिल्म ‘सरदार उधम सिंह है। आपको बता दे , विक्की कौशल ने सरदार उधम सिंह की बायोपिक में अपने किरदार को परफेक्ट दिखाने के लिए 13 किलो वजन कम किया था। फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

और पढ़ेंः जून के आखिर में शुरू होगी टीवी शोज़ की शूटिंग, करना होगा इन रूल्स को फॉलो

SHARE