12 लाख में बनाई थी यह फिल्म, जानिए इसके पीछे की कहानी : Vidhu Vinod Chopra

1 min


Anil kapoor & Madhuri Dixit : हमे आज भी याद है वो सब कुछ

जी हाँ, यह बात है 1989 की.

1989 में, विधु विनोद चोपड़ा के निर्देशन में बनी फिल्म ” परिंदा ” ने आज 30 साल पूरे कर लिए हैं. अनिल कपूर, जैक्की श्रॉफ, माधूरी दीक्षित और नाना पाटेकर फिल्म में मुख्य भूमिका में थे. फिल्म को रिलीज़ के बाद जनता और फिल्म क्रिटिक्स द्वारा खूब सराहा भी गया था. इस फिल्म को 2 बार नेशनल अवार्ड द्वारा भी सम्मानित किया गया था. लोगों ने तो यहाँ तक भी कह दिया था कि यह फिल्म अपने समय से आगे की फिल्म है.

आज फिल्म ने बॉलीवुड में अपने 30 साल पूरे कर लिए हैं. विधु विनोद चोपड़ा सहित फिल्म से जुड़े सभी कलाकारों ने ट्विटर पर अपनी खुशी भी ज़ाहिर की.

30 Years of Parinda movie

” सिर्फ 12 लाख के बजट में बनाई थी यह फिल्म. फिल्म में हर चीज़ को रियल रखने की पूरी कोशिश की. इस फिल्म से मेरी बहुत सारी यादें जुड़ी हैं ” – विधु विनोद चोपड़ाने कहा.

30 years of Parinda Movie

” मैं इस फिल्म का हिस्सा रहा यह मेरा सौभाग्य है. मुझे आज भी विश्वास नहीं होता कि सच में 30 साल हो गए हैं और ऐसा लगता है मानो कल ही तो बात है. आज भी वो सारी यादें मेरे ज़हन में बिल्कुल वैसी की वैसी ताज़ा हैं ” – अनिल कपूर ने कहा.

परिंदा :

अपने छोटे भाई को अच्छा पालन-पोषण देने के लिए बड़ा भाई सहारा लेता है क्राइम का. फिल्म में जैकी दादा – बड़े भाई की भूमिका में और अनिल कपूर – छोटे भाई की भूमिका में नज़र आते हैं. एक समय के बाद दोनों भाई शहर में चल रहे गेंगवार का हिस्सा हो जाते हैं. लेकिन गलत रास्ता कभी किसी को नहीं फलता है और एक दिन मूसा ” नाना पाटेकर ” जो की साइको होता है आपसी रंजिश की वजह से बड़े भाई का खून कर देता है.

आगे की कहानी तो हम चाहेंगे की आप खुद जाकर देखें.

30 years of Parinda movie

“अपने समय से आगे की एक बेहतरीन कहानी और निर्देशन के साथ बनी फिल्म ” – अनिल कपूर

जाइए और देखिये इस फिल्म को अभी.


Like it? Share with your friends!

Amit Rao

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये