Sherni Review: जंगल कितना भी घना क्यों न हो, शेरनी अपना रास्ता ढूंढ ही लेती है

1 min


विद्या बालन स्टारर वेब सीरीज शेरनी अमेज़न प्राइम पर रिलीज हो चुकी है। फिल्म में विद्या बालन के अलावा विजय राज, नीरज कबी, शरद सक्ससेना, ब्रिजेन्द्र काला मुख्य किरदार में हैं।

कहानी है विद्या(विद्या बालन) की जो एक फोरेस्ट ऑफिसर है जिसकी पोस्टिंग ऐसे जगह पर हुई है जहां जंगल और गांव पास में हैं। लोग जंगल पर डिपेंड हैं अपने जानवारों के खाने के लिए। अब जंगल में एक T12 नाम की एक शेरनी घुम रही है जिसने लोगों पर हमला करना शुरू कर दिया है। जिसमें बाद एक तरफ फोरेस्ट ऑफिसर विद्या और उसकी टीम है जो शेरनी को बचाकर नेशनल फोरेस्ट में सिफ्ट करना चाहती है। वहीं गांव की पार्टी ने शेरनी को एक पॉलिटिक्ल मुद्दा बना लिया है।

अब विद्या शेरनी को बचा पाती है या शिकारी शेरनी की हत्या करते हैं कहानी इसी पर आधारित है।

एक्टिंग बेहतरीन रही। फोरेस्ट ऑफिसर है रोल में विद्या बालन ने अच्छा अभिनय किया। वहीं नीरज कबी की सरप्राइज एंट्री कमाल की रही। शरत सक्ससेना और विजय राज अपने रोल में बेहतरीन थे।

म्यूजिक अच्छा था, पूरे फिल्म के दौरान सस्पेंस बनाए हुए था। फिल्म में एक लोक गाना भी है जो अच्छा रहा।

डायरेक्शन अमित मसुरकर का है जिन्होंने कई चीजों पर ध्यान केंद्र करते हुए फिल्म को अच्छा डायरेक्ट किया। लोगों और नेचर के बीच के बेलेंस को दिखाना हो, एक महिला का ऑफिसर बन टीम को लीड करना हो। मुद्दे को पॉलिटिकल ड्रामा कैसे बनाया गया ये दिखाना हो। सब बहुत ही बेहतरीन रहा।

ये फिल्म केवल एक शेरनी की नहीं बल्कि सोशल, इकनोमिकल, एन्वारामेंटल, पॉलिटिकल मुद्दो को गंभीरता से रखती है जिसे आप नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे।

  • कहानी सच्ची घटनाओं पर आधारित थी जिसे सही तरीके से पेश किया गया
  • सभी कलाकार अपना रोल बखूबी निभाया
  • म्यूजिक अच्छा था
  • डायरेक्शन बेहतरीन था

Rating-3.5/5


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये