कल रिलीज़ होगी विद्या बालन की नटखट, ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल में आज हुआ डिजिटल वर्ल्ड प्रीमियर

1 min


Vidya Balan ki Natkhat

शॉर्ट मूवी है विद्या बालन की नटखट

अभिनेत्री विद्या बालन की नटखट कल रिलीज होने जा रही है। वहीं रिलीज़ से पहले आज फिल्म का वर्ल्ड डिजिटल प्रीमियर किया गया। इस फिल्म में विद्या ना केवल एक्टिंग कर रही हैं बल्कि वो इस फिल्म की प्रोड्यूसर भी हैं।

हाल ही में फर्स्ट लुक किया था रिवील

ये एक शॉर्ट फिल्म है। बीते हफ्ते ही विद्या बालन ने इस फिल्म से अपना पहला लुक रिवील किया था। उन्होंने पोस्टर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया था और लिखा था – एक कहानी सुनोगे? बतौर निर्माता और एक्टर मेरी पहली फ़िल्म का फ़र्स्ट लुक। आपको बता दें कि विद्या बालन के साथ साथ रॉनी स्क्रूवाला भी फिल्म के प्रोड्यूसर हैं। जबकि इसका निर्देशन किया है शान व्यास ने।

ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल में हुआ डिजिटल प्रीमियर

फिल्म कल रिलीज़ होने वाली है। उससे पहले आज फिल्म का We Are One- A Global Film Festival में डिजिटल वर्ल्ड प्रीमियर किया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दें  कि ये एक ऑनलाइन फिल्म फेस्टिवल है, जिससे पूरी दुनिया के कई महत्वपूर्ण फिल्म फेस्टिवल जुड़े हुए हैं। जैसे – मुंबई फिल्म फेस्टिवल, बर्लिन, कांस, वेनिस, संडांस, टोरंटो, न्यूयॉर्क, बीएफआई लंदन, कार्लोवी वैरी, लोकार्नो फेस्टिवल। इन दिनों यह फेस्टिवल यू-ट्यूब चैनल पर आयोजित हो रहा है वो भी 10 दिनों तक। लिहाज़ा विद्या बालन की नटखट का प्रीमियर इसी फेस्टिवल में किया गया।

लैंगिक समानता पर आधारित है फिल्म नटखट

ये शॉर्ट फिल्म लैंगिक समानता पर आधारित है। अभिनेत्री विद्या बालन के मुताबिक – इस फ़िल्म को बनाने की वजह यह है, क्योंकि यह वक़्त की ज़रूरत है। यह बच्चों के शुरुआती सालों में लैंगिक समानता की अहमियत के बारे में बात करती है। ताकि उन्हें ऐसे विचारों से बचाया जा सके, जो समाज में अंदर तक बैठे हुए हैं और जहां हानिकारक पुरुषत्व को सेलिब्रेट किया जाता है।

शकुंतला देवी में भी नज़र आएंगी विद्या बालन

विद्या बालन की नटखट के अलावा उनकी शकुंतला देवी नाम की फिल्म भी रिलीज़ होने वाली है। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर रिलीज़ होने जा रही है। लेकिन अभी इसकी रिलीज़ डेट की घोषणा नहीं की गई है। शकुंतला देवी को मानव कम्प्यूटर के नाम से जाना जाता है जिनका नाम गिनीज़ बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। ये फिल्म उन्ही की बायोपिक है और लीड रोल में हैं विद्या बालन।

और पढ़ेंः जेसिका लाल हत्याकांड पर बॉलीवुड में बनी No One Killed Jessica, रानी मुखर्जी को अपने रोल के लिए मिले थे 4 अवॉर्ड


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये