हाथियों के लिए नई भाषा सीख रहे हैं विद्युत

1 min


बॉलीवुड एक्टर विद्युत जामवाल हमेशा से ही अपनी फिल्मों में कुछ नया और अलग करने की कोशिश में रहते हैं। शायद इसी वजह से विद्युत ने अपनी सभी फिल्मों में कुछ ना कुछ अलग किया है। विद्युत इन दिनों अपनी अगली फिल्म ‘जंगली’ की शूटिंग में काफी बिजी हैं और अपनी इस फिल्म को लेकर वो बेहद एक्साइटेड भी हैं। इस फिल्म के लिए वो जंगलों में 8 हाथियों के साथ शूटिंग कर रहे हैं। दरअसल, अमेरिकन फिल्ममेकर चक रसेल के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म इंसान और हाथियों के बीच रिश्तों पर बेस्ड है।

सीटी के जरिए हाथी की भाषा समझ रहे हैं विद्युत

आपको बता दें कि चक रसेल ने ‘द मास्क’ और ‘द स्कोर्पियन किंग’ जैसी हॉलीवुड की हिट फिल्में दी हैं। विद्युत इस फिल्म के लिए हैरतअंगेज एक्शन सींस के साथ-साथ हाथियों की स्पेशल भाषा सीखने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं। दरअसल, फिल्म में विद्युत के ज्यादातर सींस हाथियों के साथ हैं, ऐसे में विद्युत सीटी के जरिए हाथियों की भाषा को समझने की कोशिश कर रहे हैं। इस तकनीक के जरिए विद्युत न केवल हाथियों की भाषा समझ जाते हैं बल्कि उन्हें उनके मूड का भी अंदाजा भी हो जाता है।

दिल के बहुत सरल होते है हाथी

इस बारे में जब विद्युत से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया, ‘एक हाथी का वजन लगभग पांच हजार किलो होता है और मेरा वजन है महज 71 किलो। ऐसे में अगर कोई हाथी मुझे थोड़ा सा हिला भी दे, तो मैं हवा में उड़ जाऊंगा। इस ट्रेनिंग के दौरान मैंने ये जाना कि भले ही ये हाथी देखने में विशाल हों, लेकिन दिल से बेहद ही सरल होते हैं। ये बहुत ही फ्रेंडली और समझदार होते हैं’। आपको बता दें कि इस फिल्म में विद्युत जामवाल जानवरों के डॉक्टर बने हैं जो इंटरनेशनल शिकारी रैकेट का सामना करता है और हाथियों की तस्करी रोकता है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram परa जा सकते हैं.


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये