विद्युत जामवाल उपलब्धि / 10 पीपल यू डोंट वॉन्ट मेस विद की लिस्ट में हुए शामिल, व्लादिमीर पुतिन, बेयर ग्रिल्स के साथ बनाई जगह

1 min


Vidyut Jamwal

विद्युत जामवाल के नाम दर्ज बड़ी उपलब्धि

बेहद ही कम समय में बॉलीवुड के एक्शन स्टार बन चुके विद्युत जामवाल के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। 10 पीपल यू डोंट वॉन्ट मेस विद की लिस्ट में विद्युत जामवाल को शामिल किया गया है। खास बात ये है कि इस लिस्ट में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और द मेन् वर्जेस वाइल्ड के होस्ट बेयर ग्रिल्स का नाम भी शामिल है।

बिना बॉडी डबल के अपने एक्शन सीन खुद करते हैं विद्युत

आपको बता दें कि विद्युत जामवाल को ये उपलब्धि यूं ही नहीं मिली है। बल्कि उनकी जी तोड़ कड़ी मेहनत का ये नतीजा है। दरअसल, विद्युत को बॉलीवुड का एक्शन स्टार कहा जाता है और आज भी फिल्मों में वो बिना बॉडी डबल का इस्तेमाल किए एक्शन करते हैं। कितना ही ख़तरनाक स्टंट क्यों ना हो विद्युत बिना डरे सभी स्टंट्स और सीन्स करते हैं। यही कारण है कि द रिचेस्ट नाम के पोर्टल ने इन्हें एक ऐसे योद्धा के रूप में माना है जिनसे शायद ही कोई पंगा लेना चाहेगा। इस लिस्ट में व्लादिमीर पुतिन और बेयर ग्रिल्स जैसी शख्सियतों का नाम शामिल है।

विद्युत की कुछ इस तरह हुई तारीफ

विद्युत जामवाल के बारे में पोर्टल ने लिखा –  “पंचिंग और किक कभी भी एक महान मार्शल आर्टिस्ट नहीं बनाते हैं, बल्कि अपने प्रतिद्वंद्वी का संतुलन बिगाड़ने और धैर्य बनाए रखने से बनता है.” आपको ये भी बता दें कि विद्युत जामवाल कलारीपयट्ट की ट्रेनिंग भी ले चुके हैं। और फिटनेस के प्रति उनकी दीवानगी खूब है। विद्युत जामवाल 25 से भी ज़्यादा देशों में कई लाइव एक्शन शोज़ कर चुके हैं। विद्युत के अलावा इस लिस्ट में चाइना से वॉरियर मोंक शिफू शी यन मिंग शाओलिन,फिटनेस विशेषज्ञ  विटो पिरबजारी ,रियल लाइफ निंजा गीगा उगुरु, फेमस निंजा हट्सुमी मसाकी, आईस मेन जेडी एंडरसन, इजिप्त के बॉडी बिल्डर मुस्तफा इस्माईल, विश्व के सबसे प्रसिद्ध वेट लिफ्टर मार्टिन लिचिस, द मेन्स वर्जेस वाइल्ड फेम बेयर ग्रिल्स का नाम शामिल है।

और पढ़ेंः फुटपाथ पर सो रही महिला को देख सोनू सूद का पिघला दिल, कहा – ‘कल इस परिवार के सिर पर छत होगी’


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये