विघ्नहर्ता गणेश के मलखान सिंह ने अपने आदर्श के बारे में बताया

1 min


Vighnaharta-Ganesh’s-Malkhan-Singh-reveals-his-Idol

जीवन भर, कई लोग हमारी जीवन यात्रा में आते हैं और हमें एक या दो सबक सिखाते हैं। जबकि दोस्त आते जाते हैं, परिवार आपके अच्छे और बुरे समय में आपके साथ रहता है। ये लोग ही हमारे अच्छे और बुरे समय में हमारे साथ खड़े रहते हैं और किसी भी परिस्थिति का सामना करने में हमारी मदद करते हैं। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर भगवान शिव की भूमिका निभाने वाले मलखान सिंह इसी बात में विश्वास करते हैं। इसके अलावा, मनोरंजन उद्योग में, हम कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को आगे बढ़ने और पहचान बनाने के लिए एक नया स्क्रीन नाम लेते देखते हैं, लेकिन हमारे अपने छोटे परदे के भगवान शिव एक कदम आगे निकल गए। उनके साथ बातचीत में यह पता चला कि नाम, ‘मलखान सिंह’ वास्तव में उनके नाना का नाम है न कि उनका असली नाम।

विघ्नहर्ता गणेश की गाथा का शुरुआत से ही प्रशंसकों का बहुत प्यार मिला है। वर्तमान में, यह शो अपने उच्चतम बिंदु पर है क्योंकि दर्शक भगवान शिव के 19 अवतारों की कहानी के साक्षी बन रहे हैं, और शो में शिव की भूमिका निभाने वाले मलखान सिंह, स्वयं सभी अवतारों को निभाएंगे। अभिनेता ने हाल ही में अपने जीवन के बारे में एक अनूठी बात बताई, यह खुलासा करते हुए कि वह जिस नाम का उपयोग करते हैं, वह वह उनका असली नाम नहीं है। उनका असली नाम विवेक पनवल है जो अभी भी आधिकारिक उद्देश्यों के लिए उपयोग किया जाता है। मलखान सिंह उनके नाना का नाम है जिसे वे अपना आदर्श मानते हैं।

अपना नाम बदलने पर, मलखान सिंह ने कहा, “मैं अपने नाना-नानी के बहुत करीब था, लेकिन जब मैं छोटा था तो अपने नाना को खो दिया। मैंने अपना नाम बदल लिया क्योंकि मैं चाहता था कि मेरे नानाजी प्रसिद्ध हों। मैं चाहता हूं कि पूरा देश उन्हें जाने। इसके अलावा, जब, लोग मुझे उनके नाम से बुलाते हैं, तो मुझे एक सुखद अनुभूति होती है और ऐसा लगता है कि वह अभी भी मेरे साथ है। फिर भी, मुझे विश्वास है कि उन्होंने मुझे हमेशा आशीर्वाद दिया है और आज, मैं जो कुछ भी हूं, उनकी वजह से हूं।” मलखान ने अपने जीवन के बारे में जानकारी साझा करते हुए कहा, “एक समय था जब मैं रोजाना मंदिर जाता था, एक दिन भी मिस नहीं करता था और यह अभ्यास लगभग 14 वर्षों तक जारी रहा। मुझे लगता है कि सभी को ठीक से काम करने के लिए भगवान का आशीर्वाद लेना चाहिए।”

मलखान सिंह को शो विघ्नहर्ता गणेश में भगवान शिव की भूमिका निभाते हुए देखिए, शाम 7ः15 बजे केवल सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज FacebookTwitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 

SHARE

Mayapuri