‘विघ्नहर्ता गणेश’ 300 करोड़ रुपए के आश्चर्यजनक बजट में बनाया जाएगा

1 min


सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन में जल्द ही भगवान गणेश की प्रभावशाली पौराणिक गाथा को टेलीकास्ट किया जाएगा। एक कहानी जो बताती है कि कैसे भगवान गणेश ने विघ्न से विघ्नहर्ता बनने तक का सफर तय किया।

इस शो की क्रिएटिव टीम ने बहुत सारा शोध व तथ्यान्वेषण किया है, ताकि यह कार्यक्रम दर्शकों की दिलचस्पी को पूरी तरह से आकर्षित कर सके। इसके सेट्स को विभिन्न पहलुओं पर ध्यान रखते हुए डिजाइन किया गया है — ऐतिहासिक तथ्य, पौराणिक लेख और जादूई विजुअल्स। विभिन्न देवताओं और उनके वाहनों का सुंदर लुक देने सहित पूरी सीरीज में यथार्थ स्पेशल इफेक्ट देने के लिए, भारतीय टेलीविजन के इतिहास में पहली बार, अभिनव मो—कैप (मोशन कैप्चर) तकनीक का प्रयोग किया जा रहा है। इसके अलावा, सभी कलाकारों की ज्वेलरी व परिधानों को क्रिएटिव टीम ने कई पौराणिक कथाओं के विश्लेषण करने के बाद कई घंटों की कड़ी मेहनत से डिजाइन व विकसित किया है।

एक सूत्र ने बताया, “गणेश की इस पौराणिक कथा को बेहद बड़े पैमाने पर बनाया जा रहा है। सेट से लेकर परिधानों और ​स्पेशल इफेक्ट के लिए प्रयोग की जा रही मो—कैप तकनीक तक, सबकुछ विस्तृत विश्लेषण के बाद चुना गया है। इस कार्यक्रम में विभिन्न परिधानों और दिखावट के साथ लगभग 100 अलग—अलग देवता और पौराणिक प्राणी है। साथ ही, यह कार्यक्रम 300 करोड़ के महाबजट में बनाया जा रहा है! यह बात खुद ही यह बताने के लिए काफी है कि जब इस कार्यक्रम का प्रदर्शन शुरू होगा जो दर्शकों को किस प्रकार का अनुभव मिलेगा। अपने दर्शकों के लिए गणेश की जादूई कहानी का निर्माण करने के लिए पूरा क्रू​ दिन—रात मेहनत कर रहा है।“

सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर विघ्नहर्ता गणेश की महागाथा देखने के लिए बस थोड़ा इंतजार कीजिए!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये