केंद्रीय मंत्री विजय सांपला लव कुश में हिमावन्त बनेंगे

1 min


केंद्र की मोदी सरकार में सामाजिक न्याय एवमं सशक्तिकरण राज्यमंत्री विजय सांपला इस बार लाल किला ग्राउंड में आयोजित लव कुश रामलीला में पार्वती के पिता हिमावन्त का किरदार निभाते नजर आएंगे। आज तीन मूर्ति लेन स्थित अपने आवास पर आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में मंत्री विजय सांपला ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए स्वीकार किया कि पिछले दिनों लीला कमिटी के चैयरमैन अशोक अग्रवाल लीला कमिटी के अन्य पदाधिकारियों के साथ मिले और पिछले वर्ष की भांति इस साल भी लीला में एक अहम किरदार करने का अनुरोध किया जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया।

Satybhushan Jain, Vijay Sampla, Ashok Agrwal, Arjun kumar

सांपला के मुताबिक मैंने राजनीति का सफर शुरू करने से पहले खाड़ी देशों में प्लम्बर का काम किया, अगर आज मैं इस मुकाम पर पहुंच पाया हूं तो यह सब भगवान श्रीराम की कृपा है। सांपला ने कहा पिछले साल मैंने लवकुश रामलीला के मंच पर निषाद राज का किरदार अदा किया था जिसके बाद मुझे मंत्रीमंडल के साथियों और मेरे नजदीकी लोगों ने रामलीला में किरदार करने के लिए बधाई दी, यहीं वजह थी कि मैँ इस बार भी मैं प्रभु श्री राम की तन से सेवा करना चाहता था, अब जब मुझे लीला मंचन के पहले ही दिन मंच पर हिमालय का किरदार निभाने का मौका मिला है तो मैं अभी से अपने किरदार को पॉवरफुल ढंग से निभाने में जुट गया हूं।

Satybhushan Jain, Vijay Sampla, Ashok Agrwal, Arjun kumar

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा मैं रामलीला में अपनी राजनीति की दुकान को चमकाने के लिए नहीं आता हूं, इस लिए मैं रामलीला के मंच से कभी राजनीति की बात नहीं करता। वहीं सांपला ने एक सवाल के जवाब में कहा यह दूसरी बार है जब मैं खुद को एक राज नेता नहीं बल्कि एक अभिनेता के रूप में देख रहा हूं,लीला कमिटी ने मुझे श्री राम की सेवा करने का दूसरी बार मौका दिया है तो मुझे ऐसा लगता है कि जैसे प्रभु श्री राम चाहते है कि मैं उनकी सेवा करूं। वहीं जब जब उनसे वास्तविक जीवन के रावण के बारे में पूछा गया तो सांपला का जवाब था करप्शन और गंदगी और इक्कीसवी सदी के समाज में फैला अंध विश्वास ही उनकी नजर में सबसे बड़े रावण है।

Satybhushan Jain, Vijay Sampla, Ashok Agrwal, Arjun kumar

लव कुश रामलीला के चैयरमैन अशोक अग्रवाल ने इस मौके पर कहा यह प्रभु श्रीराम का चमत्कार है कि लीला के मंच पर केंद्र सरकार में मिनिस्टर से लेकर सांसद, विधायक, क्रिकेटर , और अलग अलग फील्ड के लोग लीला में किरदार निभाते है। अशोक के मुताबिक मोदी सरकार के दो सीनियर मंत्रियों सहित बॉलिवुड के दिग्गज और बॉक्स आफिस पर राज करने वाले कई नामी गिरामी स्टार्स उनके संपर्क में है और आने वाले दिनों में वह मीडिया के सामने वह बताएंगे कि इस साल लीला में वह कौन सा किरदार निभा रहे है।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये