आरोप लगने के बाद विकास बहल के हाथ से निकला एक और प्रोजेक्ट, रणवीर सिंह की ‘83’ से भी आउट

1 min


बॉलीवुड में #MeToo का मूवमेंट बढ़ता ही जा रहा है। तनुश्री दत्ता-नाना पाटेकर विवाद के बाद बॉलीवुड में यौन उत्पीड़न के कई मामले सामने आ रहे हैं। 2015 में “बॉम्बे वेलवेट” के प्रमोशनल टूर के दौरान क्रू में शामिल “फैंटम फिल्म्स” की एक महिला ने विकास बहल पर छेड़छाड़ का गंभीर आरोप लगाया। विकास बहल, अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवानी और मधु मनटेना के “फैंटम” नाम से प्रोडक्शन हाउस बनाया था।

वहीं, अब खबर है कि रणवीर सिंह की अगली फिल्म ’83’ के निर्माताओं ने टीम से विकास बहल को हटाने का फैसला किया है। कबीर खान निर्देशित ’83’ में विशाल प्रोड्यूसर थे। उन्हें यौन दुर्व्यवहार के आरोपों के कारण हटाया गया है। उनके दुर्व्यवहार के कारण टीम सर्वसम्मति से ये फैसला लिया है कि उन्हें इस प्रोजेक्ट में शामिल नहीं होना चाहिए।

इन सबसे विकास बहल के नए प्रोजेक्ट “सुपर 30” को भी झटका लग सकता है। ये पटना (बिहार) के गणितज्ञ आनंद कुमार के जीवन की कहानी पर आधारित है। फिल्म में ऋतिक रोशन आनंद कुमार की भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म बनकर तैयार है, लेकिन जिस तरह इंडस्ट्री में विकास का विरोध हो रहा वो अलग थलग पड़ते जा रहे हैं। ऋतिक ने पूरे मामले पर पूछे गए सवाल का जवाब नहीं दिया।

अनुराग के बाद फैंटम फिल्म्स में सहयोगी रहे विक्रमादित्य मोटवानी ने भी विकास का साथ छोड़ दिया है। मोटवानी ने पूरे मामले में एक स्टेटमेंट भी जारी किया है। खबरों के मुताबिक, विकास को एक वेबसीरीज से भी बाहर निकाल दिया गया है, वे इसे डायरेक्ट करने वाले थे। यह वेब सीरीज अमेजॉन प्राइम के लिए बनाई जाने की तैयारी थी।

➡ मायापुरी की लेटेस्ट ख़बरों को इंग्लिश में पढ़ने के लिए  www.bollyy.com पर क्लिक करें.
➡ अगर आप विडियो देखना ज्यादा पसंद करते हैं तो आप हमारे यूट्यूब चैनल Mayapuri Cut पर जा सकते हैं.
➡ आप हमसे जुड़ने के लिए हमारे पेज Facebook, Twitter और Instagram पर जा सकते हैं.

 


Like it? Share with your friends!

Sangya Singh

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये