प्रेत आत्मा से घिरी नग्न औरत निर्बल नही होती – विक्रम भटट 

1 min


राज सीरीज की फिल्मों का निर्माण करने वाले महान डायरेक्टर विक्रम भटट ने राज सीरीज की हर हीरेाइनों को अपने स्टाइल मे प्रस्तुत किया है जिसके तहत अगर किसी हॉरर सीन मे हीरेाइन नग्न अवस्था मे भी है तो वह दर्शकों को सेक्सुअल निर्बल या उत्तैजक नही बल्कि प्रेत आत्माओं से जकड़ी नजर आती है। जो दर्शकों को डराती है। जैसे कि पहली फिल्म राज में मालिनी शर्मा को आग के सामने नग्न अवस्था मे दिखाया गया जो कि प्रेत आत्मा से जकड़ी हुई है। इसी तरह राज 3 में ईशा गुप्ता भरी पार्टी मे अपने कपड़े उतार फेंकती हैं। क्योंकि उनको लगता है कि उनके शरीर पर ढेर सारे कॉकरेाच रेंग रहे हैं ईशा गुप्ता के साथ ऐसा इसीलिये होता है क्योंकि वो प्रेत आत्मा की जकड़न मे होती है। इस शॉट मे ईशा को नग्न अवस्था मे देखना दर्शकों के लिये बिल्कुल भी कलात्मक नही था बल्कि डरावना ही था।

राज रीबूट की हीरोइन के लिये खबर है कि राज रीबूट मे कीर्ति खरबंदा के भी कुछ नग्न दृश्य हैं जो पूरी तरह सीन की डिमांड  हैं। हालाकि विक्रम भट्ट ने इन दृश्यों के बारे मे कुछ भी बताने से इंकार कर दिया है लेकिन इसके साथ ही अपनी बात स्पष्ट करते हुए विक्रम का कहना है कि कलात्मकता का सहारा लेकर अपनी फिल्म में हीरेाइन को नग्न अवस्था मे दिखाना उनका स्टाइल नही है बल्कि वह भूत है फिल्म के सीन की डिमांड होती है। जिसमे हीरेाइन केा बेसहारा या निर्बल नही बल्कि प्रेत आत्मा से जकड़े हुए दिखाया जाता है। जिसके बाद वह सारी लाज शर्म छोड़ कर अपने कपड़े उतार फेकती है। जो दर्षको के लिये भी डरावना हेाता है।

विक्रम के अनुसार जब कोई औरत प्रेत आत्मा की जकड़ मे आने के बाद तेज हवाओं के चलते अपने कपड़े उतारना शुरू कर देती है बिना इस बात की परवाह किये कि उसकेा कौन देख रहा है या वो 10 डिग्री तापमान के तहत कडी ठंड मे निर्वस्त्र हो रही है इस बात से उसको कोई फर्क नही पड़ता तो निश्चित ही ये दर्शकों के लिये भी धबराहट पैदा करने वाला दृश्य हेाता है जिसके तहत दर्शक रोमांचित नही बल्कि भयावह और सिरहन से भरा महसूस करते हैं।

ऐसा ही कुछ राज रीबूट मे कीर्ति खरबंदा के नग्न दृश्यों मे आपको एहसास होगा। जो रोमांचक से ज्यादा डराने वाला होगा। विक्रम चुटकी लेते हुए कहते हैं।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये