क्या Vincent van Gogh की पेंटिंग ने ली थी Sushant की जान?

1 min


Sushant Singh Rajput

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का आज जन्मदिन है। पिछले साल उनकी मृत्यों हो गई थी। उनकी मौत का कारण उनकी मानसिक स्थिति का ख़राब होना बताया जा रह था जब तक उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती का मामला सामने नहीं आया था।

Vincent van Gogh painting

रिया चक्रवर्ती ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि यूरोप ट्रिप के दौरान वो एक होटल में रुके थे। रिया ने कहा था कि “हम फ्लोरेंस के एक हेरिटेज होटल में रुके थे, जो लगभग 600 साल पुराना है उस होटल में बहुत बड़े कमरे थे। होटल की दीवारों पर कुछ पेटिंग थी जिसको देखकर सुशांत काफी डर गए थे और रात भर सो नहीं पाए थे। इसके बाद उनकी मानसिक स्थिति बिगड़ गई, जो समय बीतने के साथ बिगड़ती चली गई।”

Vincent van Gogh

यह पेंटिंग Vincent van Gogh द्वारा बनाई गई थी जिसे देखने के बाद ही सुशांत की तबीयत बिगड़ती चली गई थी। विन्सेंट विलेम वैन गॉग एक डच पोस्ट-इंप्रेशनिस्ट पेंटर थे, जो पश्चिमी कला का इतिहास में सबसे प्रसिद्ध और प्रभावशाली हस्तियों में से एक बन गए थे। एक दशक में, उन्होंने लगभग 2,100 कलाकृतियां बनाईं, जिसमें लगभग 860 ऑइल पेंटिंग को शामिल किया गया था, जिनमें से अधिकांश उनके जीवन के अंतिम दो वर्षों से थीं। वह व्यावसायिक रूप से सफल नहीं थे, और 37 साल की उम्र में उन्होंने मानसिक बीमारी, अवसाद और गरीबी के कारण आत्महत्या कर ली थी।

Sushant Singh Rajput

सुशांत (Sushant Singh Rajput) का पेटिंग को देखकर डरना कोई हैरानी की बात नहीं था क्योंकि उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उन्हें आर्ट की समझ है। सुशांत इस दुनिया छोड़ कर चले गए लेकिन आज भी हमारे दिलों में ज़िंदा हैं।


Like it? Share with your friends!

Pragati Raj

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये