विनीत कुमार सिंह ने यह गीत गाकर भारतीय सेना श्रद्धांजलि अर्पित की

1 min


विनीत कुमार सिंह

विनीत कुमार सिंह ने यह इमोशनल गाना ‘उनके काज ना भूलो साधो’ गाकर भारतीय सेना श्रद्धांजलि अर्पित की –ज्योति वेंकटेश

जैसा कि भारत संविधान लागू होने के 71वें वर्ष में कदम रखने वाला है, हमारी देशभक्ति और राष्ट्र के प्रति प्रेम इन 71 सालों में हर दिन बढ़ा है और बदस्तूर बना रहा है। इस गणतंत्र दिवस पर, जहाँ राष्ट्र बेहतर स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए कटिबद्ध है, विनीत कुमार सिंह आपके जज़्बे को और बढ़ाने में आपके साथी शामिल हो रहे हैं।

मुक्काबाज़ फेम अभिनेता विनीत कुमार सिंह गणतंत्र दिवस के उत्सव को और बेहतर बना रहे हैं। वह हमारे सैनिकों को एक भावनात्मक गीत “उनके काज ना भूलो साधो” देकर उन्हें श्रद्धांजलि देते हैं। इंस्टाग्राम पर विनीत ने एक वीडियो साझा किया और लिखा, “हमारे सैनिकों को एक छोटी सी श्रद्धांजलि। यह गीत मेरे द्वारा लिखा और गाया गया है। उम्मीद है आप इसे पसंद करेंगे”

बेताल अभिनेता विनीत आगे कहते हैं, “यह गीत उनके काज ना भूलो साधो’ अपने ख़ुद ब ख़ुद बना है क्योंकि गलवान घाटी में घटी घटना के बारे में सुनकर जहां बहुत सारे बहादुर सैनिकों की जान चली गई थी, वहीं मैं, मेरा दिल और दिमाग पूरी तरह से हिल गया था । मैं उस समय लद्दाख में शूटिंग कर रहा था। मैं कई सैनिकों से मिला भी था। हम उनकी चौकियों पर उनसे मिलने जाते थे और वे सभी हमें असीम प्यार और सम्मान देते थे। ऐसी ठंड में देश की सुरक्षा के लिए पहरा देना, जहाँ ठंड के कारण हमारे जैसे सामान्य लोगों का खड़ा होना मुश्किल है, वहां वो  खून, पसीने और आँसू को रोके अपनी मातृभूमि को सुरक्षित रखने के लिए अपना कर्तव्य निभा रहे हैं। यह कुछ ऐसा है जो मुझे हमेशा अहसानमंद रखेगा। यह गीत वही है जो मेरी अंतरात्मा में बसा था और उनकी कहानियों के साथ यह गीत अपने आप ही मैं लिखता चला गया। हमें अपने सैनिकों और उनके परिवार के कार्यों को कभी नहीं भूलना चाहिए। यह गीत मेरी तरफ से हमारे राष्ट्र के सैनिकों को एक छोटी सी श्रद्धांजलि है।”

वर्कफ्रंट पर विनीत अपनी आगामी फिल्म आधार के लिए कमर कस रहे हैं, जो 5 फरवरी 2021 को रिलीज़ के लिए तैयार है और अभी से इसका उत्साह चरम पर है!


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये