ऑनलाइन सट्टेबाजी को बढ़ावा देने के लिए विराट कोहली और तमन्ना भाटिया के खिलाफ मद्रास उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई

1 min


विराट कोहली तमन्ना भाटिया

क्रिकेटर विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया के खिलाफ दायर हुआ केस, जानिए क्या है पूरा मामला

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया इन दिनों मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। इन दोनों को गिरफ्तार करने के लिए मद्रास हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई है। तमन्ना भाटिया और विराट कोहली पर सट्टेबाजी को बढ़ावा देने का आरोप है।

मद्रास उच्च न्यायालय में दायर हुई याचिका

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार तमन्ना भाटिया और विराट कोहली के खिलाफ चेन्नई के एक वकील ने मद्रास हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। वकील ने अपनी याचिका में कहा है कि तमन्ना और विराट अपने विज्ञापन के जरिए ऑनलाइन सट्टेबाजी को बढ़ावा दे रहे हैं। साथी ही वकील ने कोर्ट से आग्रह किया है कि ऑनलाइन सट्टेबाजी पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश जारी करने चाहिए, क्योंकि युवाओं को इसकी लत लग रही है।

वकील का कहना है कि ऑनलाइन सट्टेबाज कंपनी विराट कोहली और तमन्ना भाटिया जैसी हस्तियों का इस्तेमाल करके युवाओं को भटकाने की कोशिश कर रही हैं और इसलिए दोनों को गिरफ्तार करना चाहिए। वकील ने कोर्ट में यह याचिका उस घटना को संज्ञान में रखते हुए दायर कि है जिसमें तमिलनाडु के एक युवा ने हाल ही में ऑनलाइन सट्टेबाजी में हारी हुई रकम नहीं चुकाने के कारण आत्महत्या कर ली थी।

virat kohli

Source – Mpl

बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और तमन्ना भाटिया मोबाइल प्रीमियर लीग का विज्ञापन करते हैं। यह दोनों गेमिंग प्लेटफॉर्म के ब्रांड एम्बेसडर हैं। इस प्लेटफॉर्म पर 40 से ज्यादा गेम्स हैं। आईपीएल से पहले एमपीएल के पास छह क्रिकेट गेम्स है, जिससे यूजर्स को ज्यादा विकल्प मिलते हैं। इस तरह के ऑनलाइन गेम्स के जरिए सट्टेबाजी को बहुत बढ़ावा मिल रहा है।

फिलहाल दी गई याचिका में, तमिलनाडु में हाल ही में एक आत्महत्या का मामले के बारे में भी लिखा गया है। इस मामले में प्राप्त जानकारी के अनुसार, सुनवाई 4 अगस्त मंगलवार को हो सकती है।

और पढ़ेंः एक साल के लिए टली अक्षय कुमार की द एंड की शूटिंग, 2019 में की थी अपने डिजिटल प्रोजेक्ट की घोषणा


Like it? Share with your friends!

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये