INTERVIEW: “मेरा अक्षरा हासन के साथ कोई अफेयर नहीं है” – विवान शाह

1 min


लिपिका वर्मा

फिल्म ‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’ में एक अहम भूमिका में नजर आनेवाले विवान शाह ने लिपिका वर्मा से खास बातचीत में बताया कि दोस्त के साथ बिन बुलाए उसके दोस्त की शादी में पहुंच गए थे। खास बात यह है कि लोगों को पता ही नहीं चला और विवान ने दोस्तों के साथ खूब मजा किया।और भी ढेर सारी बातें की हमसे। –

फिल्म अभिनेता विवान शाह की नई फिल्म ‘लाली की शादी में लड्डू दीवाना’ शादी की पृष्ठभूमि पर आधारित है ऐसा कोई अनुभव शादी से जुड़ा हो तो बताएं?

एक बार उन्हें दोस्तों के साथ एक शादी में गेट क्रेश करने का मौका मिला था। उनके एक दोस्त के दोस्त की शादी थी। जिसमें विवान बिन बुलाए ही पहुंच गए। विवान को किसी ने भी नहीं पहचाना और उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर शादी का जमकर लुत्फ़ उठाया।

50245702

आप किस तरह की शादी करना पसन्द करेंगे?

विवान ने यह भी बताया कि मुझे शादी का माहौल बहुत अच्छा लगता है लेकिन मैं शादी किसी धार्मिक रीती रिवाज से न कर कोर्ट में शादी करना चाहता हूँ । मैं अपने पिता नसीरुद्दीन शाह जैसी शादी करना चाहते हूँ -सिंपल और बिना किसी मौलाना या पंडित या प्रीस्ट के। मुझे ज्यादा हल्ला गुल्ला पंसद नहीं है। हालांकि, अभी मेरी शादी का समय नहीं आया है। और मैं शादी सिंपल तरीके से करना चाहता हूँ । मेरे पिता नसीरुद्दीन शाह – एक मिलिट्री के जनरल के तरह है। वो बहुत अनुशासित है और रिहर्सल पर थोडा भी लेट होने पर डांटने लगते है। नाराज भी हो जाते है लेकिन उनसे बहुत कुछ सीखने को मिलता है। मैं उनके साथ थियेटर में काम करता हूं।

naseer422

और आपने क्या क्या लिया है अपने पिताजी के गुणों से?

मैंने अपने पिताजी का स्टाइल उनका अंदाज़ हर किरदार में ढलने का इत्यादि उन्ही से पाया है। आर्ट के बारे में, फिल्म-थिएटर के बारे में उनके अंदर असीम जानकारी है और वो सब मैं अपने अंदर समेत लेना चाहता हूँ।

akshara-hassan-at-laali-ki-shaadi-mein-laddoo-deewana-trailer-launch-stills01

अपनी माता जी से क्या कुछ सीखा है आपने ? कोई बचपन के यादें ताजा करना चाहेंगे आप?

हालांकि, इस फिल्म ,”लाली की शादी में…. मेरा कुछ बईमान करैक्टर है जो की अंत में सुधर भी जाता है। ठीक इसके विपरीत मेरी माताजी ने हमे कभी भी कोई भी कानून नहीं तोड़ने की हिदायत दी है। उनका छोटी छोटी बातों पर हमें अच्छी हिदायत देना जैसे सिग्नल पर यदि कोई गाडी सिग्नल होने पर भी सिग्नल तोड़ कर जाती हो, तो भी तुम उसको फॉलो न करें। अपने आप को कानून के तहद और सच्चाई व मेहनत से जितना भी काम करोंगे,उतना सफलता तुम्हरे कदम चूमेगी। दरअसल में यह कहना ज्यादा नहीं होगा -मेरी माँ गांधियन फिलोसॉफी फॉलो करती है।

आपकी होब्बीस क्या है ?

मुझे रीडिंग और राइटिंग अत्यंत पसन्द है। जब कभी भी मेरे पास समय होता है तो मै कुछ न कुछ लिखता पढ़ता रहता हूँ। म्यूजिक का थोड़ा बहुत इंटरेस्ट है, लेकिन मेरे भाई को म्यूजिक मैं – ज्यादा दिलचस्पी है। मैं फ़िलहाल एक स्क्रिप्ट लिख रहा हूँ जिसे आगे चलकर उसकी फिल्म भी बना सकता हूँ।
akshara vivaan
अक्षरा के साथ आपके नाम से जुडी खबरों पर क्या कहना है ?

मेरा अक्षरा के साथ कोई अफेयर नहीं है। इन खबरों से बुरा लगता है। अक्षरा के साथ अफेयर की खबरें सुनकर बहुत बुरा लगता है। हमारे बीच कोई अफेयर नहीं है। हम बहुत अच्छे दोस्त है। मैं अक्षरा को बचपन से जानता हूं।’ इस मौके पर विवान ने यह भी कहा कि फिल्म के शूटिंग के दौरान भी कई झूठी खबरें मिडिया में आई। जिन्हें पढ़कर दुःख होता है। फिल्म अभिनेता विवान शाह ने हालांकि अक्षरा के अभिनय की जमकर सराहना की और अक्षरा को एक बेहतर अदाकारा बताया। साथ ही अक्षरा के बारे में विवान ने यह भी कहा कि वो कोई ट्रेन्ड एक्ट्रेस नहीं होने के बावजूद किसी भी भूमिका में बड़ी सफलता से निभा सकती है।

अक्षरा फिल्म को भी सही ढंग से प्रमोट नहीं कर रही है , क्या कहना चाहेंगे आप?

फिल्म के प्रमोशन से अक्षरा इन दिनों गायब है क्योंकि अक्षरा के चाचा का हाल ही में देहांत हो गया है। इससे फिल्म के प्रमोशन पर कोई फर्क पड़ने की बात के बारे में जब विवान से पूछा तो विवान ने कहा, ‘अक्षरा की तबियत ठीक नहीं है और हाल ही में उनके चाचा की डेथ भी हुई थी। इसलिए वो प्रमोशन में नहीं है लेकिन जल्द आ जाएँगी और इसके पहले उन्होंने फिल्म का जमकर प्रमोशन किया था।

फिल्म ‘लाली की शादी में लडडू दीवाना’ 7 अप्रैल को रिलीज हो रही है। फिल्म का निर्देशन मनीष हरिशंकर ने किया है।


Like it? Share with your friends!

Mayapuri

अपने दोस्तों के साथ शेयर कीजिये